ENG | HINDI

पटक-पटक कर मारती थी अपनी डेढ़ साल की बच्ची को, माँ की क्रूरता कैद हुई सीसीटीवी में

माँ की क्रूरता

माँ की क्रूरता – बच्चों को माना जाता है की वह भगवान का रूप होते हैं और वह दिल के बेहद साफ व कोमल होते हैं.

अब ऐसे में भला कौन माँ अपने बच्चों को क्रूरता से पिटेगी, लेकिन हाल ही में बुधवार को एक ऐसा केस सामने आया है जिसमे एक माँ अपनी बच्चियों को बडी ही बेरहमी से मारती थी. माँ को वैसे तो भगवान का रूप माना जाता है और कहा जाता है की भगवान खुद हर जगह मौजूद नहीं हो सकते इसलिए उन्होंने माँ बनाई लेकिन अब ये शैतान जैसी माँ कहा से आ गई.

दरअसल ये कहानी है दो बच्चियों की जिनकी माँ उन्हें बेमतलब ही दिन भर पटक-पटक कर मारती रहती थी. बताया जा रहा है की एक बच्ची की उम्र केवल 1.5 साल है और दूसरी की बस 7 वर्ष. बच्चियों ने अपने पिता के जरिए कोर्ट में आवेदन की और अपनी माँ के खिलाफ कंपलेन दर्ज कराई.

बच्चियों के पिता शहर में एक शिक्षण संस्थान में कार्यरत हैं. और इसी कारण बच्चियाँ सारा दिन अपनी माँ के साथ ही रहा करती थी. सात वर्ष की रानी में सुनवाई के समय बताया की “मम्मी चोटी पकड़कर मुझे घसीटती है और लातों से मारती है.”इसके बाद जज ने सवाल किया की “मम्मी आखिर तुम्हें क्यों मारती है?”तो रानी ने जवाब दिया “पता नहीं, माँ छोटी बहन को भी पटक-पटक कर मारती है.

सीसी टीवी कैमरा में कैद हुई माँ की क्रूरता

पिता जब भी घर लौट कर आते तो रानी उनसे शिकायत करती की माँ उसे और गुड़िया को मारती हैं. बेटी के शरीर पर चोट के निशान देख कर जब पति ने पत्नी से पुछा की तुम बच्चियों को क्यों मारती हो तो उसने कहा की शरारत कर रही थी. लेकिन जब आए दिन ये बात बढ़ने लगी और रानी अपने पिता को रोज बाते बताने लगी तो उसने चुपके से बात की सच्चाई जानने के लिए घर में सीसीटीवी कैमरा लगवा दिए. इन कैमरा में माँ की क्रूरता कैद हो गई जिसे देख कर पिता अपनी दोनों ही बच्चियों को गले लगाकर रोने लगे.

इस केस की जांच की गंभीरता देखते हुए पैरवी कर रहे एडवोकेट राजेंद्र शिवहरे ने कोर्ट में अपील की कि इस केस को बाल कल्याण समिति को सौंप दिया जाए ताकि वो इसकी ज्यादा बेहतर से जांच कर सके. समिति ने अपनी जांच के दौरान पड़ोसियों और घर के सदस्यों से बात कर कोर्ट में अपनी रिपोर्ट पेश की. इस रिपोर्ट में सीसी टीवी कैमरा में कैद की गई फोटोज और वीडियोज दोनो मौजूद थी. जिनके मुताबिक ये साफ था की इन दोनों ही बच्चियों का अपनी माँ के साथ रहाना बिल्कुल भी ठीक नहीं है.

सीसी टीवी फूटेज और अन्य दस्तावेजों को मध्य नजर रखते हुए कोर्ट ने जल्लाद माँ के खिलाफ़ केस दर्ज करने को कहा और इसके साथ- साथ कडी़ से कडी़ कारवाई करने की भी कही. फिलहाल इस केस पर अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है लेकिन बच्चियों की पूरी कस्टडी उनके पिता को सौंप दी गई है और माँ को बच्चियों से मिलने की सख्त मनाई है.

Don't Miss! random posts ..