Categories: बॉलीवुड

रक्षाबंधन पर मिलिए प्रसिद्ध भाई बहनों की इन प्यारी जोड़ियों से

रक्षाबंधन का त्यौंहार सबके लिए बहुत ही खास होता है.

हर बहन साल भर इंतज़ार करती है इस पर्व का और हर भाई की भी इंतजार होता है एक सुंदर चमकीली राखी पहनने का.

साल भर चाहे कितने भी लड़ें झगडे एक दुसरे को परेशान करे पर राखी के दिन भाई बहन का प्यार देखते ही बनता है. और मज़ा मस्ती झगडा तो बस ऊपर से ही होता है अंदर होता है तो बस बहुत सारा प्यार.

वैसे भी हमारा सबसे पहला दोस्त हमारा भाई या बहन ही तो होती है. जिसके साथ हम सब कुछ बाँटते है. अपनी ख़ुशी, सुख, दुःख उलझन.

रक्षाबंधन के इस त्यौंहार पर आज आपको दिखाते है कुछ प्रसिद्ध हस्तियाँ और उनके भाई बहन .

करण कुंद्रा 

टेलीविजन की दुनिया में शायद ही कोई होगा जो आज करण के नाम से वाकिफ़ नहीं होगा. लाखों लोगों के दिल की धड़कन करण के लिए रक्षाबंधन का त्यौंहार बहुत खास है. खास हो भी क्यों नहीं तीन बड़ी बहनों के दुलारे जो है करण. देखिये ज़रा बचपन की उनकी तस्वीर उनकी बहन के साथ. और दूसरी तस्वीर में करण अपनी तीनों बहनों पूनम, मीनू और मधु के साथ सेल्फी लेते हुए.

हुमा कुरैशी और सकीब सलीम 

गैंग्स ऑफ़ वासेपुर और डेढ़ इश्किया जैसी फिल्मों में अपना जलवा बिखेरने वाली हुमा और उनके भाई सकिब सलीम भी एक दुसरे से बेइंतहा प्यार करते है. हुमा जहाँ सफलता की सीढियां चढ़ती जा रही है वहीँ सकिब भी हवा हवाई जैसी अर्थपूर्ण फ़िल्में करके अपना एक अलग मुकाम हासिल कर रहे है .

डेलनाज़ और बख्तियार

टेलीविजन की दुनिया की ये शायद सबसे प्रसिद्ध भाई बहन की जोड़ी है. डेलनाज़ और बख्तियार दोनों ही टीवी के प्रसिद्ध रियलिटी शो बिग बॉस का हिस्स रह चुके है.

पियूष सचदेव और मेहर विज

ये दोनों ही भाई बहन टीवी जगत के प्रसिद्ध नाम है. रक्षाबंधन का दोनों को बेसब्री से इंतजार रहता है.

फरहान अख्तर और ज़ोया अख्तर

फरहान और ज़ोया अपने माता पिता की ही तरह बहुत काबिल है. दोनों ने फिल्मों क्षेत्र में अच्छा नाम कमाया है. एक और जहाँ फरहान इंडस्ट्री में हरफनमौला माने जाते है अपनी अदाकारी, निर्देशन क्षमता और लेखन के लिए वहीँ ज़ोया ने अपनी पहचान संजीदा फिल्मों की निर्देशक के रूप में बनायीं है.

फराह खान साजिद खान 
जितना संघर्ष इन दोनों भाई बहन ने देखा है शायद उतना संघर्ष किसी ने नहीं देखा और आज इन दोनों की सफलता ये साबित करती है कि संघर्ष करने वाले की कभी हार नहीं होती.

एकता कपूर तुषार कपूर

एकता कपूर मतलब ना सिर्फ टेलीविजन बल्कि फ़िल्मी दुनिया की महारानी. जिस तरह से एकता ने सफलता की सीढियां चढ़ी है वो सबके लिए एक उदहारण है. दूसरी तरफ तुषार अपने शुरूआती दौर में अधिक सफल नहीं रहे पर अब सहायक भूमिकाओं खासकर के हास्य में वो अच्छा खासा रंग जमाया है .

सैफ अली खान , सोहा अली खान 

शर्मीला टैगोर और नवाब पटौदी की संतान सैफ और सोहा अपने अपने क्षेत्र में नाम कमा रहे है . आज जहाँ सैफ की गिनती देश के शिखर सितारों में होती है वहीँ सोहा भी समय समय पर सार्थक सिनेमा के जरिये अपनी छाप छोड़ती रहती है.

संजय दत्त नम्रता दत्त और प्रिया दत्त 

संजय दत्त के हर अच्छे बुरे वक्त में उनकी दोनों बहने हमेशा उनके साथ खड़ी नज़र आई है. बचपन से संजय के सबसे करीब उनकी बहनें ही है.

रणबीर कपूर रिद्धिमा 

करोड़ों दिलों की धड़कन रणबीर अपनी बहन रिद्धिमा के बेहद करीब है. बचपन में उनकी शरारतों को रिद्धिमा ही छुपाती थी. आज भी रिद्धिमा और रणबीर उतने ही करीब है और रिद्धिमा के बच्चों के साथ रणबीर खूब मस्ती करते है.

हृतिक और सुनैयना रोशन

हृतिक रोशन, सुपरस्टार और शायद  आमिर खान एकलौते ऐसे अभिनेता है जो फिल्मों की संख्या से ज्यादा फिल्म की गुणवत्ता को ज्यादा महत्व देते है. हृतिक अपनी बड़ी बहन सुनैयना के बहुत करीब है, उनकी बीमारी के दौरान हृतिक हर पर उनके साथ थे, और हृतिक के ऑपरेशन के समय सुनैयना भी अपने भाई का सहारा बनकर रही थी.

सलमान खान अलविरा खान अर्पिता खान 

सलमान खान आज के दौर के शिखर सितारा है फिर भी जब बात परिवार की आती है तो सलमान आज भी वैसे ही है जैसे बचपन में थे. सलमान के लिए उनकी दोनों बहनें उनकी दोनों आँखों जैसी है. सलमान का अपनी बहनों से प्यार कितना है ये बताने की ज़रूरत नहीं बस अर्पिता के एक बार कहने पर सलमान ने शाहरुख़ से सारे मन मुटाव भुलाकर उन्हें अर्पिता की शादी में आमंत्रित किया और अर्पिता को बहन मानने वाले शाहरुख़ ने भी शादी में शिरकत की और सारे गिले शिकवे दूर कर दिए.

सलमान और अलविरा 

सलमान अर्पिता और सोहेल 

तो देखा आपने ये सितारे और इनकी बहन. जिनके साथ ये आज भी ये वैसे ही शरारतें करते है लड़ते है झगड़ते है जैसे बचपन में करते थे.

भाई बहन का रिश्ता ही कुछ ऐसा है.

Yogesh Pareek

Writer, wanderer , crazy movie buff, insane reader, lost soul and master of sarcasm.. Spiritual but not religious. worship Stanley Kubrick . in short A Mad in the Bad World.

Share
Published by
Yogesh Pareek

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago