ENG | HINDI

रक्षाबंधन पर मिलिए प्रसिद्ध भाई बहनों की इन प्यारी जोड़ियों से

karan-kundra-sisters

रक्षाबंधन का त्यौंहार सबके लिए बहुत ही खास होता है.

हर बहन साल भर इंतज़ार करती है इस पर्व का और हर भाई की भी इंतजार होता है एक सुंदर चमकीली राखी पहनने का.

साल भर चाहे कितने भी लड़ें झगडे एक दुसरे को परेशान करे पर राखी के दिन भाई बहन का प्यार देखते ही बनता है. और मज़ा मस्ती झगडा तो बस ऊपर से ही होता है अंदर होता है तो बस बहुत सारा प्यार.

वैसे भी हमारा सबसे पहला दोस्त हमारा भाई या बहन ही तो होती है. जिसके साथ हम सब कुछ बाँटते है. अपनी ख़ुशी, सुख, दुःख उलझन.

रक्षाबंधन के इस त्यौंहार पर आज आपको दिखाते है कुछ प्रसिद्ध हस्तियाँ और उनके भाई बहन .

करण कुंद्रा 

टेलीविजन की दुनिया में शायद ही कोई होगा जो आज करण के नाम से वाकिफ़ नहीं होगा. लाखों लोगों के दिल की धड़कन करण के लिए रक्षाबंधन का त्यौंहार बहुत खास है. खास हो भी क्यों नहीं तीन बड़ी बहनों के दुलारे जो है करण. देखिये ज़रा बचपन की उनकी तस्वीर उनकी बहन के साथ. और दूसरी तस्वीर में करण अपनी तीनों बहनों पूनम, मीनू और मधु के साथ सेल्फी लेते हुए.

karan-kundra-with-sister

karan-kundra-sisters

हुमा कुरैशी और सकीब सलीम 

गैंग्स ऑफ़ वासेपुर और डेढ़ इश्किया जैसी फिल्मों में अपना जलवा बिखेरने वाली हुमा और उनके भाई सकिब सलीम भी एक दुसरे से बेइंतहा प्यार करते है. हुमा जहाँ सफलता की सीढियां चढ़ती जा रही है वहीँ सकिब भी हवा हवाई जैसी अर्थपूर्ण फ़िल्में करके अपना एक अलग मुकाम हासिल कर रहे है .

huma-and-sakib

डेलनाज़ और बख्तियार

टेलीविजन की दुनिया की ये शायद सबसे प्रसिद्ध भाई बहन की जोड़ी है. डेलनाज़ और बख्तियार दोनों ही टीवी के प्रसिद्ध रियलिटी शो बिग बॉस का हिस्स रह चुके है.

delnaz_n_bakhtiyar

पियूष सचदेव और मेहर विज

ये दोनों ही भाई बहन टीवी जगत के प्रसिद्ध नाम है. रक्षाबंधन का दोनों को बेसब्री से इंतजार रहता है.

piyush_sachdev_meher_vij_

फरहान अख्तर और ज़ोया अख्तर

फरहान और ज़ोया अपने माता पिता की ही तरह बहुत काबिल है. दोनों ने फिल्मों क्षेत्र में अच्छा नाम कमाया है. एक और जहाँ फरहान इंडस्ट्री में हरफनमौला माने जाते है अपनी अदाकारी, निर्देशन क्षमता और लेखन के लिए वहीँ ज़ोया ने अपनी पहचान संजीदा फिल्मों की निर्देशक के रूप में बनायीं है.

farhan-zoya

फराह खान साजिद खान 
जितना संघर्ष इन दोनों भाई बहन ने देखा है शायद उतना संघर्ष किसी ने नहीं देखा और आज इन दोनों की सफलता ये साबित करती है कि संघर्ष करने वाले की कभी हार नहीं होती.

sajid-n-farah

एकता कपूर तुषार कपूर

एकता कपूर मतलब ना सिर्फ टेलीविजन बल्कि फ़िल्मी दुनिया की महारानी. जिस तरह से एकता ने सफलता की सीढियां चढ़ी है वो सबके लिए एक उदहारण है. दूसरी तरफ तुषार अपने शुरूआती दौर में अधिक सफल नहीं रहे पर अब सहायक भूमिकाओं खासकर के हास्य में वो अच्छा खासा रंग जमाया है .

ekta-n-tussar

सैफ अली खान , सोहा अली खान 

शर्मीला टैगोर और नवाब पटौदी की संतान सैफ और सोहा अपने अपने क्षेत्र में नाम कमा रहे है . आज जहाँ सैफ की गिनती देश के शिखर सितारों में होती है वहीँ सोहा भी समय समय पर सार्थक सिनेमा के जरिये अपनी छाप छोड़ती रहती है.

soha-saif

संजय दत्त नम्रता दत्त और प्रिया दत्त 

संजय दत्त के हर अच्छे बुरे वक्त में उनकी दोनों बहने हमेशा उनके साथ खड़ी नज़र आई है. बचपन से संजय के सबसे करीब उनकी बहनें ही है.

sanjay-dutt-with-sisters-namrata-dutt-and-priya-dutt

रणबीर कपूर रिद्धिमा 

करोड़ों दिलों की धड़कन रणबीर अपनी बहन रिद्धिमा के बेहद करीब है. बचपन में उनकी शरारतों को रिद्धिमा ही छुपाती थी. आज भी रिद्धिमा और रणबीर उतने ही करीब है और रिद्धिमा के बच्चों के साथ रणबीर खूब मस्ती करते है.

ranbirriddhimakapoor

हृतिक और सुनैयना रोशन

हृतिक रोशन, सुपरस्टार और शायद  आमिर खान एकलौते ऐसे अभिनेता है जो फिल्मों की संख्या से ज्यादा फिल्म की गुणवत्ता को ज्यादा महत्व देते है. हृतिक अपनी बड़ी बहन सुनैयना के बहुत करीब है, उनकी बीमारी के दौरान हृतिक हर पर उनके साथ थे, और हृतिक के ऑपरेशन के समय सुनैयना भी अपने भाई का सहारा बनकर रही थी.

Hrithik_Roshan-sunaina

सलमान खान अलविरा खान अर्पिता खान 

सलमान खान आज के दौर के शिखर सितारा है फिर भी जब बात परिवार की आती है तो सलमान आज भी वैसे ही है जैसे बचपन में थे. सलमान के लिए उनकी दोनों बहनें उनकी दोनों आँखों जैसी है. सलमान का अपनी बहनों से प्यार कितना है ये बताने की ज़रूरत नहीं बस अर्पिता के एक बार कहने पर सलमान ने शाहरुख़ से सारे मन मुटाव भुलाकर उन्हें अर्पिता की शादी में आमंत्रित किया और अर्पिता को बहन मानने वाले शाहरुख़ ने भी शादी में शिरकत की और सारे गिले शिकवे दूर कर दिए.

Salman-with-sister-Alvira

सलमान और अलविरा 

salman-arpita-sohail

सलमान अर्पिता और सोहेल 

तो देखा आपने ये सितारे और इनकी बहन. जिनके साथ ये आज भी ये वैसे ही शरारतें करते है लड़ते है झगड़ते है जैसे बचपन में करते थे.

भाई बहन का रिश्ता ही कुछ ऐसा है.

Don't Miss! random posts ..