ENG | HINDI

इन पांच देशों की महिलाएं हैं इतनी हसीन कि उनकी खूबसूरती की दुनिया भी है कायल !

देश जिनकी महिलाएँ सबसे ख़ूबसूरत

देश जिनकी महिलाएँ सबसे ख़ूबसूरत – दुनिया का हर एक देश अपनी किसी ना किसी खासियत के चलते मशहूर है. इन देशों में कई देश अपनी ताकत, आर्थिक संपन्नता, अत्याधुनिक तकनीकि की वजह से दुनियाभर में मशहूर हैं तो इनमें कई ऐसे देश भी हैं जो अपने देश की महिलाओं की खूबसूरती के लिए मशहूर हैं.

हाल के कुछ सालों में किए गए अलग-अलग ऑनलाइन सर्वे में दुनियाभर में 2 दर्जन से भी ज्यादा देश सामने आए हैं, जहां कि महिलाओं को पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा खूबसूरत माना गया. लेकिन यहां दिलचस्प बात तो यह है कि इस लिस्ट में अमेरिका, चीन और फ्रांस जैसे ताकतवर देशों की महिलाओं को कोई जगह नहीं मिली है.

आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे ही देश जिनकी महिलाएँ सबसे ख़ूबसूरत मानी जाती है – जहां की औरतें अपनी खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं और उनकी खूबसूरती की पूरी दुनिया कायल है.

देश जिनकी महिलाएँ सबसे ख़ूबसूरत 

1 – तुर्की

तुर्की देश का आधा हिस्सा यूरोप और आधा हिस्सा एशिया में पड़ता है. लेकिन बात करें इस देश की महिलाओं की खूबसूरती की तो ज्यादातर सर्वे में यह दावा किया गया है कि तुर्की की महिलाएं दुनिया में सबसे ज्यादा खूबसूरत होती हैं. बताया जाता है कि साल 2001 में तुर्की फाइनेंशियल क्राइसिस का शिकार हुआ था बावजूद इसके यहां की महिलाएं अपनी खूबसूरती के लिए वर्ल्ड फेमस हैं.

2 – सीरिया

सीरिया में रहनेवाली महिलाएं न सिर्फ अरब बल्कि पूरी दुनिया में अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं. हाल ही में फोर्ब्स की ओर से जारी अरब देशों की सेलिब्रिटी लिस्ट में टॉप पर ज्यादातर सीरियाई एक्ट्रेसेस को ही जगह मिली. बताया जा रहा है कि यह देश जबरदस्त इकोनॉमिक क्राइसिस से जूझ रहा है और युद्ध के चलते सीरिया पर 30 अरब डॉलर का अतिरिक्त कर्ज हो गया है लेकिन खूबसूरत महिलाओं के मामले में यह देश अव्वल है.

3 – वेनेजुएला

लैटिन अमेरिका का देश वेनेजुएला अब तक सबसे ज्यादा मिस वर्ल्ड और यूनिवर्स दे चुका है. हालांकि मौजूदा समय में क्रूड की कीमतें गिरने के चलते इस देश की पूरी इकोनॉमी कोलैप्स हो चुकी है. चरमराती अर्थव्यवस्था के लिए कम लेकिन महिलाओं की खूबसूरती के लिए यह देश दुनिया में अपनी एक अलग पहचान रखता है.

4 – अर्जेंटीना  

दुनिया के लगभग हर सर्वे में अर्जेंटीना की महिलाओं को खूबसूरती के मामले में टॉप-5 में रखा गया है. यही वजह है कि अर्जेंटीना दुनियाभर में खूबसूरत महिलाओं के लिए जाना जाता है. बताया जाता है कि साल 1998 से 2002 के बीच इस देश में भयानक आर्थिक संकट आया था जिसके चलते देश की आधी आबादी गरीबी रेखा के नीचे आ गई थी पर खूबसूरत महिलाओं के मामले में अर्जेंटीना अक्सर टॉप-5 में बना रहता है.

5 – ब्राजील  

भले ही तुर्की की महिलाएं सुंदरता के मामले में पहले पायदान पर हैं लेकिन कई सर्वे में ब्राजील की महिलाओं को खूबसूरती के मामले में दुनियाभर में पहले नंबर पर रखा गया है. पेरिस, मिलान से लेकर न्यूयॉर्क और लंदन तक ब्राजील की मॉडल अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं. हालांकि यह देश साल 2014 के बाद से लगातार आर्थिक संकट से जूझ रहा है.

ये है वो देश जिनकी महिलाएँ सबसे ख़ूबसूरत मानी जाती है – दुनिया के ये 5 देश आर्थिक तौर पर भले ही धराशायी हो गए हैं लेकिन महिलाओं की खूबसूरती के मामले में इन देशों ने कई ताकतवर और आर्थिक रुप से संपन्न देशों को पीछे छोड़ दिया है.

Don't Miss! random posts ..