ENG | HINDI

दीवाली के मौके पर बस एक रुपए में मिलेगा सोना !

मोबिक्विक

मोबिक्विक – दीवाली के मौके पर अक्सर लोग सोना खरीदते हैं, लेकिन जिनके पास पैसे नहीं है वो बस इस बारे में सोचते ही हैं, खरीद नहीं पाते.

ऐसे लोगों के लिए खुशखबरी है कि इस बार दीवाली पर वो एक रूपए में सोना खरीद सकते हैं.

जी नहीं, ये कोई मज़ाक नहीं है बिल्कुल सच है. यकीन नहीं हो रहा तो पूरी खबर पढ़ लीजिए.

सोना खरीदने की बात होते ही मन में ख्याल आता है कि इसके लिए मोटी रकम चाहिए और आप सोना खरीदने का विचार छोड़ देते हैं, लेकिन अब यदि आपके बैंकअकाउंट में यदि एक रुपए भी हैं तो आप सोना खरीद सकते हैं.

यह बात आपको थोड़ी अजीब लग रही होगी, लेकिन है बिल्कुल सच है. दरअसल, डिजिटल फाइनेंशियल सर्विस प्‍लेटफॉर्म मोबिक्विक ने अपने ऐप पर डिजिटल गोल्‍ड के लॉन्‍च की घोषणा की है. डिजिटल गोल्‍ड के लॉन्‍च के साथ ही ग्राहकों को 24 कैरेट गोल्‍ड खरीदने का मौका मिलेगा.

कंपनी के अनुसार, दिवाली से पहले वह इसमें नए फीचर्स जोड़ेगी. यानी अब आप एक रुपए का भी गोल्ड खरीद सकत हैं, सोना खरीदने के लिए आपको हजारो रुपए जुटाने का इंतजार करने की ज़रुरत नहीं होगी.

इस फेस्टिव सीजन में मोबिक्विक ने सोने की खरीद बिक्री के लिए सेफ गोल्‍ड से पार्टनरशिप की है. गोल्‍ड के लिए मोबिक्विक ने अलग कैटेगरी बनाई है.

मोबिक्विक ऐप का इस्‍तेमाल करने वाले अपनी इच्‍छा से कितनी भी रकम के सोने की खरीदारी कर सकते हैं. खरीदने के 24 घंटे बाद वे इसे बेच भी सकते हैं. खरीदने के बाद ग्राहक के ‘मोबिक्विक गोल्‍ड’ अकाउंट में सोना आ जाएगा. गोल्‍ड बेचने के मामले में ग्राहकों को ऐप से लिंक्‍ड बैंक अकाउंट या मोबिक्विक वॉलेट में पैसे प्राप्‍त करने का ऑप्शन मिलेगा.

इस ऐप के जरिए ग्राहक किसी भ अमाउंट का गोल्ड खरीद सकते हैं. यानी आप अपने बजट के हिसाब से सोना खरीद सकते हैं, इसके लिए आपको अलग से पैसे जुटाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी.

हमारे देश में सोना हमेशा से महिलाओं की पहली पसंद रहा है, ऐसे में मोबिक्विक के नए ऐप से वो महिलाएं बहुत खुश हुई होंगी जिनके पास सोना खरीदने के लिए ज़्यादा पैसे नहीं हैं.