ENG | HINDI

कुछ इस तरह करती हैं अरबपतियों की बेटियाँ अय्याशी

अरबपतियों की बेटियाँ

अरबपतियों की बेटियाँ – आजकल बालीवुड एक्‍ट्रेसेस की तरह देश के अरबपतियों की बेटियां भी अपने लाइफस्‍टाइल और ग्‍लैमरस लाइफ के लिए सोशल मीडिया में छाई रहती हैं। अरबपतियों की ये बेटियां अकसर इंस्‍टाग्राम और ट्विटर पर अपनी स्‍टाइलिश ड्रेस, शूज़ और हॉलीडे की फोटोज़ पोस्‍ट करती हैं।

आज हम आपको देश के अरबपतियों की बेटियाँ और उनकी के बारे में बताने जा रहे हैं।

अरबपतियों की बेटियाँ –

१ – ईशा अंबानी

अरबपतियों की बेटियां

देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी अकसर हाई प्रोफाइल लोगों के साथ पार्टी करती हुई नज़र आती है। ये पार्टियां उनके घर एंटीलिया में होती हैं जहां देश के बड़े कॉर्पोरेट घरानों से लेकर बॉलीवुड एक्‍टर-एक्‍ट्रेस और फैशन डिजाइनर और क्रिकेटर्स शिरकत करते हैं। ईशा की पार्टी में अपनी-अपनी फील्‍ड में महारत हासिल करने वाले नामचीन लोगों की भी भरमार रहती है।

२ – अनन्‍या बिला

कुमार मंगलम बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी अनन्‍या बिड़ला का लाइफस्‍टाइल भी कुछ कम नहीं है। अनन्‍या ने खुद माइक्राफाइनेंस शुरु करने के बाद म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री में अपनी जगह बनाई है। फिल्‍मी सितारों के साथ और अवॉर्ड शोज़ में अनन्‍या काफी नज़र आती हैं। अपने ट्विटर अकाउंट पर अनन्‍या अपनी तस्‍वीरें डालती रहती हैं।

३ – नव्‍या नवेली नंदा

एस्‍कॉर्ट्स ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्‍टर निखिल नंदा और श्‍वेता बच्‍चन की बेटी नव्‍या नवेली नंदा भी अपनी ग्‍लैमरस लाइफ और स्‍टाइल के लिए जानी जाती हैं। उनके इंस्‍टाग्राम पर आप उनकी तस्‍वीरों से उनकी हाई प्रोफाइल लाइफ के बारे में जान सकते हैं।

४ – यशस्‍विनी जिंदल

जिंदल स्‍टील एंड पॉवर के चेयरमैन नवीन और शालू जिंदल की बेटी यशस्‍विनी जिंदल ट्रेंड कुचीपुड़ डासंर हैं। वो कई बार स्‍टेज परफॉर्मेंस भी दे चुकी हैं। पोलो मैच और पार्टियों में भी उन्‍हें अकसर देखा जाता है।

५ – तार जिंदल

अरबपतियों की बेटियां

सज्‍जन और संगीता जिंदल की बेटी तार जिंदल भी हाई प्रोफाइल पार्टियों की तस्‍वीरों में नज़र आती रहती हैं। इनमें उनके साथ उनके पैंरेंट्स और भाई-बहनों को भी देख सकते हैं।

चलिए ये तो थी अरबपतियों की बेटियों की हाई प्रोफाइल बेटियों की बात अब आपको बता देते हैं कि आप किस तरह कम समय में अमीर बन सकते हैं।

  • अमीरों की फिक्‍स इनकम का पैसा एफडी से लेकर बॉन्‍ड तक में लगाया जाता है। इन जगहों पर रिटर्न भले ही कम मिले लेकिन पैसा सुनिश्चित रहता है।
  • सही जगह और प्रॉपर्टी में निवेश कर अमीर लोग दोगुना से ज्‍यादा पैसा कमाते हैं।
  • दुनियाभर के इक्‍विटी मार्केट में आम लोगों को उठापटक नज़र आ रही है लेकिन बड़े आदमियों को इसमें मौके नज़र आ रहे हैं। इन लोगों के पोर्टफोलियो में 2016 के चौथी तिमाही में जहां इक्‍विटी मार्केट में निवेश 24.8 फीसदी था, वह 2017 की दूसरी तिमाही में बढ़कर 31.1 फीसदी हो गया। ध्‍यान दें कि अमीरों के 1 फीसदी का मतलब 63 हज़ार करोड़ रुपए होता है।
  • स्‍टॉक मार्केट, बॉन्‍ड और रियल एस्‍टेट के अलावा किया जाने वाला निवेश इस कैटिगिरी में आता है। इसमें कोई कीमती चीज़, एंटीक वस्‍तुएं और प्रीशियस मैटल खरीदना शामिल है। अमीर लोग इन चीज़ों पर भी पैसा खर्च कर उसे निवेश करते हैं। वैसे पैसा निवेश करने का ये काफी स्‍मार्ट तरीका है।

ये है अरबपतियों की बेटियाँ – अगर आप भी अरबपतियों की हाई प्रोफाइल लाइफस्‍टाइल से प्रभावित हैं तो इन तरीकों से आप भी अपने लिए खूब पैसा कमा सकते हैं।

Don't Miss! random posts ..