ENG | HINDI

जर्मनी की करोड़पति बेटी यूपी के लड़के के चक्कर में आ गई भारत, फिर हुआ उनके साथ कुछ ऐसा…

मारिया हाफमैन और अरविंद

मारिया हाफमैन और अरविंद – पूरा वाकया जानकर आप भी हैरान हो जाएगे !

प्यार एक बेहद ही खूबसूरत एहसास है जिसे हर कोई महसूस करना चाहता है, एक ऐसी राह है जिस पर हर कोई चलना चाहता है, एक ऐसा बंधन है जिसमें सभी बंधना चाहते हैं। प्यार के इस प्यारे से एहसास के बारे में जितनी बात की जाएं वो कम ही है क्योकि शायद ये एहसास ही ज़िदंगी है और ये एहसास ही हर रिश्ते को ज़िदंगी देता है।

और शायद यही वजह है कि जब इंसान प्यार की इस खूबसूरत फीलिंग में होता है तो उसे दुनिया भी खूबसूरत लगने लगती है और वो प्यार के इस रिश्ते को निभाने की भी हर कोशिश करता है। प्यार एक ऐसा बंधन है जिसके दायरे में जब आप बंध जाते हैं तो आपको बाकी सारे बंधन कम लगने लगते हैं, बाकी सारी बंदिशे बेकार लगने लगती हैं। प्यार में इंसान किसी से भी टकराने की हिम्मत रखता है, किसी भी रास्ते पर चल पड़ने की ताकत रखता है। प्यार की सबसे बड़ी खूबी ये है कि ये ना  तो जात-पात देखता है और ना ही अमीरी गरीबी, ना सरहद देखता है औऱ ना ही कुछ और, प्यार की ये खूबसूरत फीलिंग सिर्फ दो लोगों का सच्चा दिल देखती है और उसके बाद ये जज्बात लोगों की ज़िदंगी बन जाता है।

ऐसा ही एक मामला सामने आया है उत्तरप्रदेश से, मारिया हाफमैन और अरविंद का.  जिसे जानकर आप भी चौंक जाएंगे और सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि क्या सच में प्यार इतना ताकतवर है, क्या सच में प्यार के लिए लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं, क्या सच में अपने प्यार को अपना बनाने की चाहत लोगों में इस हद तक होती है।

दरअसल, उत्तरप्रदेश में इन दिनों हर किसी की ज़ुबान पर एक देसी लड़के और जर्मनी की लड़की के नाम और उनकी लव स्टोरी के चर्चे हैं। यूं तो इन दोनों के बीच कल्चर, ट्रेडेशन, रहन-सहन और विचारों सभी का अंतर है लेकिन फिर भी प्यार की एक डोर ने इस दोनों को बांध कर रखा है। मारिया हाफमैन और अरविंद के बीच प्यार का रंग इतना गहरा है कि लड़के से शादी करने के भारत देश आ गई। रिपोर्ट के अनुसार, लड़के का नाम अरविंद और विदेशी लड़की का नाम मारिया हाफमैन बताया जा रहा है। अरविंद यूपी के शामली जिले का रहने वाला है और मारिया जर्मनी देश की रहने वाली है।

जब अरविंद जर्मनी में थे, उस दौरान इन दोनों का प्यार परवान चढ़ा और इसके बाद अरविंद वापिस इंडिया लौट आए लेकिन सच्चे प्यार की मिसाल पेश करते हुए मारिया भी उनसे शादी करने भारत आ गई। सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि इस दोनों के प्यार से उनके घरवालों को कोई ऐतराज नहीं था और दोनों ने घरवालों की सहमति से फेरे लिए।  दोनों ने इसी साल 21 अक्‍टूबर में शादी कर ली। मारिया ने शादी के बाद अपनी शादी को रजिस्‍टर कराने के लिए अप्‍लाई किया हुआ है।

मारिया हाफमैन और अरविंद की कहानी – ये दोनों ही एक-दूसरे से शादी कर के बेहद खुश है। दोनों की शादी हिन्दू रीति रिवाज से हुई और आज दोनों एक-दूसरे से साथ हैप्पिली मैरिड है। आस-पास के लोग भी इनके प्यार की मिसाले दे रहे हैं।

Don't Miss! random posts ..