ENG | HINDI

आखिर क्यों बदलना पड़ा सलमान को अपने जीजा की फिल्म का नाम?

लवरात्रि

काफी समय से सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा के डेब्यू की तैयारी चल रही है और अब उनकी फिल्म लगभग बनकर तैयार है.

फिल्म 5 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है, लेकिन रिलीज से चंद दिनों पहले ही सलमान खान ने फिल्म का नाम बदल दिया है. अब इस फिल्म का नाम ‘लवरात्रि’ की बजाय ‘लवयात्री’ होगा.

आखिर सलमान को आखिरी समय पर फिल्म का नाम बदलने की ज़रूरत क्यों पड़ी?

खबरों की मानें को सलमान ने अपने जीजा की फिल्म को किसी भी तरह के विवाद से बचाने के लिए फिल्म का नाम बदला है.

दरअसल, लवरात्रि शब्द हिंदुओं के पवित्र पर्व नवरात्रि से मिलता-जुलता है, ऐसा इसलिए किया गया था क्योंकि फिल्म की थीम और कहानी नवरात्रि के आसपास घूमती, लेकिन कई लोगों को इस नाम पर आपत्ति थी. ऐसे में सलमान को शायद लगा होगा कि रिलीज के वक़्त कोई बवाल न मचे इसलिए पहले ही फिल्म का नाम बदल दिया. आपको बता दें कि जब लवरात्रि का ट्रेलर रिलीज हुआ था, तब भी कुछ लोगों ने इसका विरोध किया था.

जनवरी में आगरा में संगठन ‘हिन्दू ही आगे’ ने फिल्म के टाइटल पर आपत्ति जताते हुए कड़ा विरोध किया था. मूवी के पोस्टर भी जलाए थे. इतना ही नहीं एक वकील ने बिहार की अदालत में फिल्म के टाइटल को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी. इसलिए सलमान ने किसी भी विवाद से बचने के लिए रिलीज से पहले ही फिल्म का नाम बदल दिया. सलमान सोशल मीडिया पर फिल्म का नया पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, “यह कोई स्पेलिंग मिस्टेक नहीं है.”

फिल्म के टाइटल पर एक इंटरव्यू में सलमान ने कहा था कि उनकी फिल्म में किसी भी संस्कृति के लोगों की भावनाओं को आहत नहीं किया गया है, पता नहीं कुछ लोगों को क्यों इसपर आपत्ति है. आयुष खान सलमान खान की बहन अर्पिता के पति हैं. आयुष और अर्पिता की शादी 2014 में हुई थी, दोनो का एक बेटा आहिल भी है. आपको बता दें कि फिल्म में अर्पिता भी नज़र आएंगी, लेकिन वो एक्टिंग नहीं करेंगी, बल्कि आयुष के हाथ पर बने टैटू में अर्पिता दिखेंगी.

बहरहाल, सलमान ने विवाद से बचने के लिए फिल्म का नाम तो बदल दिया, लेकिन आयुष अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत पाते हैं या नहीं ये तो अक्टूबर में फिल्म रिलीज के बाद ही पता चलेगा. फिल्म में आयुष के साथ ही एक्ट्रेस वरीना हुसैन डेब्यू कर रही हैं, जबकि फिल्म का डायरेक्शन नए निर्देशक अभिराज मीनावाला ने किया है.

Don't Miss! random posts ..