ENG | HINDI

ऐसे मन्त्र जो आपकी लव मैरिज करा सकते हैं !

मंत्र जो लव मैरिज करा सकते है

मंत्र जो लव मैरिज करा सकते है – आप मानें या ना मानें लेकिन हिन्दू धर्म शास्त्र में हर चीज का हल बताया गया है.

अब अगर आप अपनी लव मेरिज को लेकर चिंतित हैं तो आपकी परेशानी का हल कुछ मन्त्रों में छुपा हुआ है.

जी हाँ यह बात सत्य है कि हजारों सालों पहले भी इस धरती पर प्रेम विवाह होते थे और कई बार को प्रेमी की प्राप्ति के लिए मनुष्य तपस्या पर भी बैठे थे.

तो जब वह लोग भगवान को प्रसन्न करके प्रेम विवाह कर सकते थे तो आप भी मन्त्रों के जाप से भगवान को खुशकर अपने दुखों का अंत कर सकते हैं.

तो आइये जानते हैं ऐसे मंत्र जो लव मैरिज करा सकते है – लाभदायक सिद्ध हो सकते हैं-

मंत्र जो लव मैरिज करा सकते है –

भगवान कृष्ण और राधा जी
प्यार के मामले में भगवान कृष्ण जी बड़े लाभदायक सिद्ध होते हैं. वैसे भी कृष्ण जी हमारे प्रेम मामलों के लिए ही जाने जाते हैं. कहा जाता है कि अगर निरतंर तीन माह तक कृष्ण-राधा मंदिर में जाकर भगवान की आराधना की जाए तो इससे प्रेम विवाह के अन्दर आ रही सभी बाधाएँ खत्म हो जाती हैं. साथ ही साथ अगर ‘केशवी केशवाराध्या किशोरी केशवस्तुता’ मन्त्र का जाप भी लाभ देता है.

भगवान शिव जी मनचाहा वर देते हैं
निरंतर कुछ माह तक अगर ॐ नमः शिवाय मन्त्र का जाप और सोमवार का निरंतर व्रत भी प्रेमी-प्रेमिकाओं के मिलन में उपयोगी बताया जाता है. इस बात का सबूत शास्त्र हैं जहाँ कई बार वर की प्राप्ति के लिए शिव भगवान की तपस्या की गयी है.

ॐ लक्ष्मी नारायणाय नमः
ॐ लक्ष्मी नारायणाय नमः मन्त्र का जाप अगर रोज सुबह-शाम कम से कम आगामी 2 माह तक कोई करता रहता है तो भगवान विष्णु जी प्रसन्न होकर उस व्यक्ति की जरूर सुनते हैं.

संतोषी माता की पूजा फलदायक
इसी तरह से अगर कोई जातक अपने प्रेमी से बिछड़ाव को लेकर परेशान है तो कई पंडित बताते हैं कि 16 शुक्रवार का व्रत और माता संतोषी जी की पूजा से इस दुःख का अंत हो सकता है.

ये है वो मंत्र जो लव मैरिज करा सकते है – वैसे प्रेम विवाह के मामलों में बताया जाता है कि अगर आप किसी को सच्चा प्यार करते हैं और उसको जीवनसाथी बनाना चाहते हैं तो भगवान शिव की निरंतर तपस्या सबसे अधिक लाभ देती है. शिव मंदिर में भोले बाबा की पूजा सबसे ज्यादा उपयोगी बताई जाती है.

Article Categories:
संबंध

Don't Miss! random posts ..