ENG | HINDI

OMG: तो इसलिए सिंगल रह जाते हैं अप्रेल में जन्म लेनेवाले लोग, जानिये दूसरे महीनों के बारे में

महीने में जन्म लेने वाले लोगों की लव लाइफ

महीने में जन्म लेने वाले लोगों की लव लाइफ – साल का हर महीना यहां तक कि हर दिन हमारे लिए कुछ ना कुछ नई सौगात लाता है.

साल का पहला महीना जनवरी खुशियों से भरा होता है. तो फरवरी गर्मी की छुट्टियों का संदेश देने वाली होती है. मार्च अप्रैल और मई पूरे साल का सबसे खूबसूरत महिना क्योंकि इन दिनों हम पूरी मस्ती करते हैं. गर्मी की लंबी छुट्टी होने के कारण हम नानी गांव तो कोई दादी गांव तो कोई कहीं और घूमने जाते हैं. और खूब मज़े करते हैं.

जुलाई और अगस्त बरसात की ठंडी फुहार के साथ काफी मनमोहक होती है. ऐसे ही साल का हर महीना गुजरता चला जाता है. दिसंबर आते हीं हम फिर से नए साल के इंतजार में खुशियां मनाते रहते हैं. और तहेदिल से नए साल का स्वागत करते हैं.

लेकिन क्या कभी आपके मन में ये बात आई कि ये महीने हमारे व्यक्तित्व के बारे में भी काफी कुछ कहते हैं. किस महीने में जन्म लेने वाले लोग किस तरह की जिंदगी जीते हैं. उनका स्वभाव कैसा होता है. उनका लव लाइफ कैसा रहता है. जीवन से जुड़े और भी कई संघर्ष.

तो चलिए जानते हैं किस महीने में जन्म लेने वाले लोगों की लव लाइफ कैसी होती है.

महीने में जन्म लेने वाले लोगों की लव लाइफ

महीने में जन्म लेने वाले लोगों की लव लाइफ

जनवरी

जिनका जन्म जनवरी में होता है ऐसे लोग काफी अंतर्मुखी स्वभाव के होते हैं. अपने विचार दूसरों के सामने रखने से हमेशा कतराते रहते हैं. इसी वजह से ये अपने साथी के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ पाने में असमर्थ रहते हैं. जिसकी वजह से ऐसे लोग अपने रिश्ते को जल्द आगे नहीं बढ़ा पाते.

फरवरी

जिनका भी जन्म फरवरी में होता है ऐसे लोग प्यार तो करते हैं लेकिन जब वादा निभाने की बात आती है तो मुकर जाते हैं. इस वजह से ये लोग सिंगल ही रह जाते हैं.

मार्च

जिनका जन्म मार्च में होता है ऐसे लोग काफी दिखावा करने वाले होते हैं. खुद को स्वाभिमानी और उदार किस्म के दिखाने में लगे रहते हैं. जिसकी वजह से सही मायने में ऐसा कोई काम नहीं कर पाते जिससे इन्हें खुशी मिल सके.

अप्रैल

जिनका जन्म अप्रैल में होता है वो लोग प्यार में जल्द ही पड़ जाते हैं. लेकिन इन्हें प्यार निभाना काफी अच्छे से आता है. बावजूद इसके कई बार ये इतने आक्रामक हो जाते हैं कि उनका पार्टनर इनसे दूर होने लगता है.

मई

मई में जन्म लेने वाले व्यक्ति काफी परिश्रमी और बुद्धिमानी होते हैं. साथ हीं इनकी सोच काफी सकारात्मक होती है. उनके लिए उनका करियर और उनके सपने सबसे ज्यादा महत्व रखते हैं. जिसकी वजह से किसी भी रिश्ते में ये टिक नहीं पाते.

जून

जून में जन्म लेने वाले व्यक्ति एक साथ दो नावों में सवार करने वालों में से होते हैं. नए रिलेशन में भी उन्हें आना होता है और पुराने को भी नहीं भूलना चाहते. ऐसे में वो ना इधर के रह पाते हैं ना उधर के.

जुलाई

काफी उल्टे किस्म के होते हैं जुलाई में जन्म लेने वाले व्यक्ति. ये सोचते हैं कि लोग इनके पास आएंगे प्यार की खातिर लेकिन आखिरकार इन्हें खुद ही कोशिश करने होंगे.

अगस्त

अपने पार्टनर के प्रति अगस्त में जन्म लेने वाले लोग काफी पजेसिव होते हैं. जिसके कारण अपने पार्टनर को कंट्रोल करने लग जाते हैं. इसी वजह से इनके रिश्ते में परेशानी आती है.

सितंबर

काफी जेंटलमैन होते हैं सितंबर में जन्म लेने वाले लोग. जिसकी वजह से दूसरों के बारे में पहले ही अपने मन में गलतफहमी पाल लेते हैं और उसी गलतफहमी में जीते है. जो इनके रिलेशन के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं होता.

अक्टूबर

अक्टूबर में जन्म लेने वाले लोग काफी प्यारे होते हैं. अपने पार्टनर की भावनाओं की काफी कद्र करने वाले होते हैं. लेकिन पार्टनर चुनने में काफी सोच विचार करने के बाद ही रिश्ते बनाते हैं. एक तरह से उनके लिए अच्छा ही रहता है.

नवंबर

जिनका जन्म नवंबर में होता है वो काफी फनलविंग और ऊर्जावान किस्म के होते हैं. लेकिन बहुत ज्यादा फ्रैंक नहीं होते. जब इन्हें लगता है कि कोई इनसे ज्यादा चिफक या भावनात्मक रूप से ज्यादा जुड़ हो रहा है तो ये उससे दूरी बना लेते हैं.

दिसंबर

दिसंबर में जन्म लेने वाले जातक हर किसी पर शक करते रहते हैं. जिसकी वजह से इनका पार्टनर इनसे काफी दुखी हो जाते हैं और ये खुद भी खुश नहीं रह पाते.

ये है महीने में जन्म लेने वाले लोगों की लव लाइफ – क्या आपने किसी में कभी भी इस तरह के सवभाव को पाया है, यकीन मानिये मैने तो जन्म तारीख से मिलते-जुलते स्वभाव के कई लोगों को हकीकत में ऐसा देखा है. और शायद ध्यान देंगे तो ज्यादातर लोग आपको इस तरह के मिल जाएंगे.

Don't Miss! random posts ..