ENG | HINDI

अपने जन्‍म के महीने से जानें प्‍यार के लिए कैसा रहेगा साल 2018

जल्‍द ही साल 2017 अलविदा कहने वाला है और साल 2018 दस्‍तक देने वाला है। हर कोई नए साल को लेकर नए तरह के सपने संजोता है। इस साल कुछ लोगों की प्‍यार की तलाश खत्‍म हो गई होगी तो कुछ लोग नए साल से प्‍यार की उम्‍मीद लगाए बैठे होंगें।

आज हम आपको बताएंगें कि आपके जन्‍म के आधार पर साल 2018 में आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी।

जनवरी

किसी ऐसे इंसान से प्‍यार करें जो आपको प्रोफेशनल लाइफ से बाहर निकालकर जीवन का आनंद लेना सिखाएगा। उनका साथ आपके करियर के लिए भी फायदेमंद रहेगा।

फरवरी

किसी पुराने दोस्‍त से अप्रत्‍याशित पेम कर सकते हैं। दोस्‍ती की शुरुआत में आपको ऐसा कुछ फील नहीं हुआ होगा लेकिन धीरे-धीरे दोस्‍ती प्‍यार में बदल जाएगी। उनके साथ आपको खुशी मिलेगी।

मार्च

इस साल आपको कोई ऐसा खास मिलने वाला है जो आपकी बहुत केयर करेगा। आप हमेशा दूसरों को प्राथमिकता देते हैं और हर किसी की देखभात करते हैं। ऐसे में जब आप किसी ऐसे इंसान से मिलेंगें जो आपकी देखभाल करे तो आपको उससे प्‍यार हो जाएगा।

अप्रैल

आप किसी ऐसे व्‍यक्‍ति से प्‍यार करेंगें जो आपकी भावनाओं को समझ सके। अतीत में आपको हमेशा अपनी अंदर की भावनाओं को व्‍यक्‍त करने के लिए स्‍वयं के प्रति सजग रहना पड़ा होगा लेकिन इस व्‍यक्‍ति के साथ आप राहत महसूस करेंगें।

मई

आपने हमेशा काम पर ज्‍यादा ध्‍यान दिया है। काम को लेकर आप बेचैन रहते हैं लेकिन 2018 में आपको किसी ऐसे इंसान से प्‍यार होगा जो आपकी इस बेचैनी को कम कर देगा।

जून

जैसा रिश्‍ता आप हमेशा से बनाने का ख्‍वाब देखते थे वो रिश्‍ता साल 2018 में बना पाएंगें। वह व्‍यक्‍ति संवेदनशील, प्‍यार करने वाला और कोमल होगा। आप उनके साथ अपनी पूरी जिंदगी बिता सकते हैं।

जुलाई

इस साल आपको किसी ऐसे इंसान से प्‍यार हो सकता है जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। वह आपकी तरह तो नहीं होगा लेकिन उसमें आकर्षण होगा। उनके साथ आप भी खुश रहेंगें।

अगस्‍त

जो व्‍यक्‍ति आपके नेतृत्‍व और विश्‍वास का सम्‍मान करता हो, आपको उससे प्‍यार हो जाएगा। अपने रिश्‍ते को मौका देंगें तो आपका भविष्‍य संवर पाएगा।

सितंबर

आप किसी ऐसे व्‍यक्‍ति से प्‍यार करेंगें तो आपको जोखिम उठाने के लिए प्रेरित करेगा। आपको अपने मन की भावनाओं को जाहिर करने में निडर बनाएगा। उनका साथ ही आपको जिंदादिल बना देगा।

अक्‍टूबर

आपको किसी ऐसे इंसान से प्‍यार होगा जो आपको अपने जैसा लगेगा। उसके साथ आप खुद को सहज महसूस करेंगें।

नवंबर

आपको नए साल में अपने कॉन्‍शियस लेवल वाले इंसान से प्‍यार हो सकता है। उनसे मिलकर आपको कुछ याद नहीं रहेगा। आप बस उनके ख्‍यालों में ही खोए रहेंगें।

दिसंबर

इस साल आप किसी नियंत्रित और तर्कसंगत व्‍यक्‍ति के प्‍यार में पड़ सकते हैं। वह आपकी पूरी दुनिया को बदल देगा लेकिन यह बदलाव अच्‍छा होगा।

अगर आप अब तक प्‍यार में नहीं पड़े हैं तो घबराइए मत। आने वाले नए साल में आपको अपने पार्टनर के मिलने की पूरी संभावना है। हो सकता है कि 2018 में आपका जीवन प्‍यार से सराबोर हो जाए।

Don't Miss! random posts ..