ENG | HINDI

लव बाइट्स के बारे में नहीं जानते होंगें ये मज़ेदार बातें

लव बाइट्स

लव बाइट्स – प्‍यार करने वाले लव बाइट का मतलब जरूर जानते होंगें।

लव बाइट्स एक तरह का निशान होता है जो तब उभरता है जब ज्‍यादा जोर से शरीर के किसी अंग पर किस या बाइट किया जाए। पार्टनर के साथ इंटिमेट होते समय लव बाइट देना आम बात है।

कई लोग इंटिमेट होते हुए लव बाइट्स देते हैं। यहां तक कि बॉलीवुड स्‍टार्स भी अपनी लव बाइट्स के साथ कैमरे में पकड़े गए हैं।

आपको मालूम नहीं होगा कि प्‍यार के ये निशान सेहत के लिए नुकसानदायक होते हैं। साल 2011 में न्‍यूजीलैंड की 44 साल की एक महिला को लव बाइट की वजह से बाएं हाथ में पैरालाइज़ हो गया था। आज हम आपको लव बाइट से जुड़ी कुछ रोचक जानकारी देने जा रहे हैं।

  • अगर आपका पार्टनर ओरल हर्पिस से ग्रस्‍त है और ऐसे में वो आपको लव बाइट देता है तो इससे आपकी स्किन में ये वायरस फैल सकता है। इस वायरस में मुंह के आसपास जैसे होंठों, जीभ, दांतों के पास औा अंदर गालों की तरफ घाव बन जाते हैं। जिस किसी भी शख्‍स को ये वायरस हो उसे लव बाइट देना अवॉएड करना चाहिए।

  • इसके अलावा अगर आप अपनी डाइट में आयरन को शामिल नहीं करते हैं तो आपके शरीर पर बहुत जल्‍दी लव बाइट का निशान छप जाता है और इसका कोई ईलाज भी नहीं है। एनीमिया से बचने के लिए बस अपनी डाइट में पत्तेदार साग शामिल करें।
  • अगर आपकी स्किन का रंग बहुत ज्‍यादा सफेद है तो आपके लिए लव बाइट खतरनाक हो सकती है। इस वजह से स्किन पर कुछ दिन या हमेशा के लिए निशान रह सकता है।
  • आपको बता दें कि लव बाइट का तुरंत कोई ईलाज नहीं होता है। इसे ठीक होने में समय लगता है और ये अपने आप ही ठीक होता है। इस पर आप बर्फ मल सकते हैं या इसे स्‍कार्फ या किसी कपड़े से छिपा सकते हैं लेकिन इसके अलावा इसे हटाने का कोई तरीका नहीं है। ये अपने आप ही समय के साथ धुंधला होता चला जाता है।

  • एक शख्‍स के लव बाइट की वजह से दिमाग में ब्‍लड क्‍लॉट बन गया था जिसकी वजह से उसे स्‍ट्रोक हो गया।
  • लव बाइट कोई नया फॉर्म्‍यूला नहीं है। इसका जिक्र कामसूत्र में भी किया गया है और उसमें इसे कोरल और ज्‍वेल नाम दिया गया है। इसमें होंठों को कोरल और दांतों को ज्‍वेल कहा गया है।

इस तरह लव बाइट्स आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं लेकिन फिर भी लव बाइट एक बहुत ही रोमांटिक अहसास होता है और इसे देखकर आपको अपने खास पलों की याद जरूर आती है। लव बाइट का निशान भले ही लोगों से छिपाना पड़े लेकिन ये खुद को खुशी और संतुष्टि देता है। आप जिस इंसान से प्‍यार करते हैं उसे पूरे दिल और उत्तेजना से प्‍यार करना ही लव बाइट का निशान है।

हालांकि, लव बाइट्स सेहत के लिए नुकसानदायक भी हो सकता है इसलिए इसे लेकर थोड़ी सावधानी बरतें। अगर दर्द महसूस हो रहा है तो आप इस पर आईसिंग भी कर सकते हैं। इससे जरूर आराम मिलेगा। बेहतर होगा कि बाहर निकलने से पहले आप इस निशान को छिपा लें।

Don't Miss! random posts ..