ENG | HINDI

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सन्यास को लेकर हुआ बड़ा खुलासा ! लेकिन क्रिकेट का भगवान ऐसा क्यों करेगा

Mahendra Singh Dhoni And His Retirement

टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को क्या कोई रिटायर करवाना चाहता है?

क्या कोई इस महान खिलाड़ी को लेकर साजिश रच रहा है?

लेकिन ऐसा कोई क्यों करेगा?

जिस खिलाड़ी ने भारतीय टीम को इस बुलंदी पर पहुँचाया है उसके खिलाफ क्यों कोई व्यूह रचना करेगा.

इन सवालों के जवाब अभी कोई नहीं दे रहा है लेकिन यहाँ कुछ तो दाल में जरूर काला है. सूत्रों से प्राप्त खबरों के अनुसार अगर धोनी टीम को यह ट्वेंटी-20 विश्व कप जीता देते हैं तो वह खुद ख़ुशी-ख़ुशी सन्यास की घोषणा कर सकते हैं.

वैसे पिछले कुछ समय से धोनी के सन्यास को लेकर बाजार गर्म है. हर बार मीडिया यही सवाल पूछती है और धोनी बड़े उखड़े मन से जवाब देते हैं. इसी क्रम में अभी क्रिकेट के बड़े खिलाड़ी रवि शास्त्री का ब्यान आया है.

रवि शास्त्री के अनुसार कुछ लोग हैं जो धोनी के सन्यास के पीछे पड़े हुए है. कोई है जो चाहता है कि धोनी जल्द से जल्द सन्यास की घोषणा कर दें.

आइये पहले पढ़ते हैं कि रवि शास्त्री ने क्या बोला है

सोमवार को कोलकाता में टीम इंडिया के डायरेक्टर शास्त्री से धोनी के परफॉर्मेंस पर सवाल किया गया था. इस पर शास्त्री ने कहा- “मैंने बहुत पहले ही कहा था कि वे (धोनी) अब तक के बेस्ट इंडियन कैप्टन हैं. पर मेरा यकीन मानिए कि दो-तीन लोग हैं, जो हमेशा चाहेंगे कि वे रिटायरमेंट ले लें.” उन्होंने कहा कि धोनी की कप्तानी में ही हम वर्ल्ड चैंपियन बने. 2007 में ट्वेंटी-20 वर्ल्ड कप जीता और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता.

इसके साथ-साथ रवि शास्त्री ने उपकप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा की तारीफ़ भी की है. इन्होनें कहा कि टीम का प्रदर्शन इन दो खिलाडियों की वजह से काफी अच्छा हो गया है. और टीम विश्व कप जीतने में कामयाब जरूर होगी.

अब बड़ा सवाल…

लेकिन बड़ा सवाल यह है कि आखिर टीम डायरेक्टर ने यह क्यों बोला है कि कुछ लोग धोनी के सन्यास के पीछे पड़े हुए हैं.

ज्ञात हो कि शुरुआत में रवि शास्त्री और धोनी के बीच भी अनबन की ख़बरें आ रही थी. लेकिन अभी जिस हिसाब से खेल रही तो लग रहा है कि यहाँ सब कुछ सही है.

बात कुछ भी हो लेकिन कुछ सीनियर खिलाड़ी ऐसे जरूर हैं जो धोनी की कामयाबी से जल जरूर रहे हैं. यहाँ नाम लेने की जरूरत तो हमें भी नहीं है लेकिन कई बार कमेंट्री करते वक़्त उनकी बातों से जरुर यह बात झलक जाती है कि वह धोनी से नाराज जरुर हैं.

चलो जो भी है हम तो यही उम्मीद लगा रहे हैं कि धोनी फिर से एक बार विश्व कप टीम को जीता कर अपने आलोचकों का मुंह जरूर बंद कर देंगे.

Don't Miss! random posts ..