ENG | HINDI

ये आदतें रखने वालो पर होती है शनि देव की खास कृपा

शनि देव की कृपा

शनि देव की कृपा किसी पर भी आसानी से नहीं पढती लेकिन अगर शनि देव किसी से एक बार प्रसन्न हो जाए तो उस व्यक्ति धनवान बनाए बिना नहीं छोड़ते.

इसी कारण शनि देव को कभी नाराज नहीं करना चाहिए क्योंकि यदि वह नाराज हो गए तो आप भले ही कितने भी अच्छे कर्म कर ले आपको उनका फल नहीं मिल पाएगा. शनि देव को कर्म और फल का भगवान माना जाता है यदि कोई व्यक्ति बुरे कर्म करता है तो उसे बुरा फल प्राप्त होता है और यदि कोई अच्छे कर्म करता है तो उसे अच्छे फल प्राप्त होते हैं और इन सभी को शनि देव ही देखते हैं.

यदि शनि देव आप से एक बार नाराज हो गए तो समझिए आपके लिए मुसीबतों के द्वार खुल जाएंगे.

तो अब यदि आप जानना चाहते हैं कि सुख और दुख के देवता आपसे प्रसन्न है या अप्रसन्न तो अपनी कुछ आदतों पर गौर कीजिए –

शनि देव की कृपा

अगर आप कभी किसी का बुरा नहीं सोचते, किसी से झूठ नहीं बोलते और सभी का भला हो और ईमानदारी से काम पूरा करते हैं तो शनि की साढेसात की दशा होने के बावजूद शनि देव आपको परेशान नहीं करेंगे. शनि देन बुरे कर्मों और अच्छे कर्मों दोनों का फल देते हैं तो अब यदि आप अच्छे कर्म करते हैं तो समझ लीजिए शनि देव आप के साथ हैं.

शनि देव का उन लोगों के प्रति खास झुकाव होता है जो गरीबों की मदद करते हैं या जिनका गरीबों को देख कर दिल पसीजता है. शनि देव गरीबों की ज्यादा जल्दी सुनते हैं और उनकी सहायता करने वालो की भी. तो अब यदि आप ऐसा करते हैं तो शनि देव की आप पर खास कृपा बनी हुई है दोस्तों.

शनि देव उन लोगों को खासतौर से पसंद करते हैं जो कुत्तों को प्यार करते हैं और उन्हें परेशान करने की बजाए उन्हें भोजन कराते हैं. अब यदि आप अपने किसी पालतू कुत्ते या किसी गली के कुत्ते का भी ध्यान रखते हैं तो शनि देव आप पर कृपा बनाए हुए हैं.

शनि देव की कृपा

अगर आप नियमित रूप से नहाते हैं और रोजाना खुद को साफ सुथरा रखते हैं तो दोस्तों आपको बता दे की शनि देव आपसे प्रसन्न रहते हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि रोज स्नान ना करने व गंदा रहने में आपके भीतर बुराईया घर बना लेती हैं.

आस पास के यहाँ जो भी व्यक्ति सड़क पर या घरों में सफाई करता है और आप उसका सम्मान करते हैं तो शनि देव कि कृपा बनी रहती है.

बेहद मेहनती लोगों का हक ना मारने वाले व्यक्ति पर हमेशा शनि देव की कृपा होती है और वह उनसे प्रसन्न रहते हैं.

शनि देव की कृपा – अपने माता पिता की सेवा और सम्मान करने वाले व्यक्ति से कौन प्रसन्न नहीं होता, बल्कि ऐसे व्यक्ति से शनि देव तो क्या भगवान शंकर तक प्रसन्न रहते हैं. तो यदि आप भी अपने माता पिता की सेवा करते हैं तो बता दे की शनि देव आपसे खुश हैं और आप पर अपनी कृपा बनाए हुए हैं.

तो दोस्तों अगर आप की भी यही सभी आदते हैं तो आप पर भी शनि देव की कृपा बनी हुई है.