ENG | HINDI

दूर जाने के बाद ही क्यों आती है प्यार की याद !

प्यार की याद

प्यार की याद – प्‍यार का अहसास तभी होता है जब आप अपने प्‍यार से दूर हो जाते हैं।

दूर जाने पर ही प्यार की याद सबसे ज्‍यादा आती है और कहते हैं कि कद्र भी तभी होती है जब आप किसी से दूर जाते हैं। साथ रहने पर प्‍यार कब हो जाता है पता ही नहीं चलता है लेकिन जब दूर जाने की बात आती है तब एक-दूसरे की अहमियत का पता चलता है।

आप जिससे प्‍यार करते हैं जब वो आपसे दूर जाता है तो शुरु-शुरु में तो आपको अहसास ही नहीं होता लेकिन कुछ दिन बीतने पर सांसे जैसे अटकने लगती हैं और आपको उस शख्‍स की याद आने लगती है जिससे आप बेइंतहा प्‍यार करते हैं। जब दो लोग साथ होते हैं तब तो अपने प्‍यार का इज़हार करते नहीं हैं लेकिन जब वो दूर चला जाए तो उन्‍हें अपना प्‍यार याद आने लगता है। उठते-बैठते, सोते –जागते, हंसते-खेलते जिंदगी के हर सेकेंड पर बस उसका ही नाम लिखा दिखता है। दूर जाने को लेकर रोना हर रोज़ का काम बन जाता है। प्‍यार की कहानियां तो आपने बहुत सुनी होंगीं और अपनी जिंदगी में कभी ना कभी इसका अहसास भी किया होगा लेकिन क्‍या आपने कभी सोचा है कि दूर जाने पर ही प्‍यार का अहसास क्‍यों होता है।

जी हां, आज हम आपको इसी फीलिंग के पीछे छिपे सच के बारे में बताने जा रहे हैं कि आखिर जुदाई के बाद ही प्यार की याद क्‍यों आती है।

नहीं लगता मन

जब आप अपने पार्टनर से दूर जाते हैं तो आपको उसकी कमी महसूस होने लगती है जबकि साथ रहते हुए इस बात का अहसास ही नहीं हो पाता। जब आप किसी के साथ रहते हैं और उनके साथ समय बिताते रहते हैं या घंटों उनसे बात करते हैं तो आपको उनके साथ अपने प्‍यार की गहराई या अटैचमैंट का अहसास नहीं होता है लेकिन उनके दूर जाते ही आपको खालीपन महसूस होने लगता है। मन बार-बार उनके बारे में ही सोचने लगता है और ऐसे में उनकी याद आना तो लाजिमी है।

बनने लगता है खालीपन

आप रूटीन से किसी से बात करते रहें और एक दिन अचानक से आपको वो रूटीन टूट जाए तो कुछ खाली-खाली सा लगने लगता है। सुबह उठे अपने दोस्‍त को कॉल किया, रात को सोए तो उसी दोस्‍त से बात करके, ऐसे में जब आपका ये रूटीन टूटने लगता है तो उस इंसान की अहमियत के बारे में भी पता चलता है। जब पहले की तरह आप किसी से बात नहीं कर पाते तो उसकी कमी का अहसास होता है और तब आपको पता चलता है कि वो इंसान आपकी जिंदगी में क्‍या अहमियत रखता है।

अगर आप अपनी जिंदगी में किसी से कभी दूर गए हैं तो आपको इस बात का अहसास सबसे ज्‍यादा होगा। ब्रेकअप के बाद ही कपल्‍स को एक-दूसरे की सबसे ज्‍यादा याद आती है और इसी वजह से कई बार तो ब्रेकअप होने के बाद भी पैचअप हो जाता है। आपके साथ भी ऐसा कई बार हुआ होगा और ऐसा हो भी क्‍यों ना प्‍यार के रिश्‍ते होते ही बड़े कॉम्‍प्‍लिकेटेड हैं, जो ना आसानी से छोड़े जाते हैं और ना ही आसानी से निभाए जाते हैं।

Don't Miss! random posts ..