संबंध

लड़कियां ध्यान दे ! अगर आपके पार्टनर में हैं ये बातें तो खुशकिस्मत हैं आप

पार्टनर के गुण – अक्सर ऐसा कहा जाता है कि प्यार में लड़कियां सब कुछ करने को तैयार रहती हैं तो वहीं लड़के दिल के मामले में ज़रा कच्चे ही होते हैं।

ऐसे में किसी भी लड़की के लिए अपने लिए एक ऐसा लाइफ पार्टनर ढूंढना बहुत मुश्किल होता है जो ना केवल उसका ख्याल रखें बल्कि सही मायनो में उसके लिए परफेक्ट हो। जो उसका हाथ थामें ये बताने के लिए कि वो उसकी है, जो उसे अपने करीब रखे ये जताने के लिए कि उससे खास उसके लिए इस दुनिया में कुछ नहीं है।

तो अब सवाल ये उठता है कि आप ये कैसे जान सकती हैं कि आपका पार्टनर आपसे हर हालात में प्यार करेगा और आपका हाथ छोड़ने के बारे में तो सपने में भी नहीं सोचेगा।

आइए आपको बताते हैं कि आपके पार्टनर के गुण के आधार पर आप ये तय कर सकती हैं कि वही हैं, जो आपके लिए बना है।

पार्टनर के गुण –

1- आपकी गलतियों को खुद ओढ़ लेता है-

अगर आप जिस लड़के के साथ रिलेशन में हैं, वो कुछ इस तरह आपकी गलतियों को ज़माने के आगे ओढ़ लेता है कि आप खुद ही नहीं समझ पाती कि क्या कोई ऐसा भी हो सकता है, तो मैडम, ऐसे इंसान का हाथ थामे रखिए और ग़लती से भी ये साथ छूटने मत दीजिए।

2- आपके मूड स्विंग्स से उसे फर्क नहीं पड़ता-

आपकी ज़िदंगी से जुड़े हर जज्बात में, हर हालात में वो आपका साथ देने के लिए तैयार है फिर चाहे बात उन दिनों में होने वाले मूड स्विंग्स की ही क्यो ना हो, को उसे कभी खुद से दूर ना जाने दें।

3-क्या खूब दिखती हो, बड़ी सुन्दर लगती है-

प्यार दिल से होता है इसलिए अपने प्यार की खूबसूरती की तारीफ करने के लिए ये बातें बिल्कुल मायने नहीं रखती है कि उन्होने क्या पहना है, किस तरह की ज्वैलरी पहनी है और मेकअप किया है या नहीं, अगर वो आपको हरहाल में खूबसूरत कहते हैं तो आप भी इस बात पर आंख मूंद कर यकीन कर लीजिए कि उनसे अच्छा कोई नहीं है।

4- तुम देना साथ मेरा ओ हमनवां-

जब भी आपको एक साये की ज़रूरत होती है जिसमें आप खुद को महफूज़ समझ सकें, तब वो होता है, जब आपको एक ऐसे कंधे की ज़रूरत होती है जिस पर सर रखकर आप रो सकें, अपने दिल की बातें कह सकें, तब भी वो होते हैं, अगर आपको भी ऐसा कोई मिल गया है यकीन मानिए बहुत लकी हैं आप।

5- वो आपको बदलना नहीं चाहता-

‘तुम जैसी हो, वैसे ही तुमसे प्यार करें, अगर तुम्हे बदलकर प्यार किया तो क्या प्यार किया’ , यूं तो ये एक फिल्म का डायलॉग है लेकिन सच्चे प्यार की निशानी भी है। ऐसा नहीं है कि आपको अपने पार्टनर की खराब आदतों को भी नहीं बदलना चाहिए लेकिन ये  भी है कि उनकी पर्सनालिटी को ना बदलें।

6- आपके फैसलों की कद्र करता है-

अगर आप जिस लड़के से प्यार करती हैं वो अपने फैसलें आप पर नहीं थोपता है बल्कि आपकी राय, आपके फैसलों को भी अहमियत देता है तो इससे बेहतर और क्या हो सकता है।

तो अगर आप भी प्यार के बंधन में बंधी हैं और जिस लड़के से आप प्यार करती हैं उसमें ये सभी क्वालिटीज़ हैं तो फिर ग़लती से भी उसे अपने से दूर जाने देने की ग़लती ना करें।

Deepika Bhatnagar

Share
Published by
Deepika Bhatnagar

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago