ENG | HINDI

आपकी पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ कहता है आपके पैरों का शेप !

पैर का शेप

पैर का शेप – किसी भी व्यक्ति की पैरों की उंगलियों के क्रम, पैरों की शेप को देखकर उसके बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है।

व्यक्ति का नेचर कैसा है, उसे किस तरह का लाइफस्टाइल पसंद है, उसका स्वाभाव परिश्रमी है या फिर आलसी, ये सब बातें हम व्यक्ति के पैर का शेप देखकर जान सकते हैं।

पैर का शेप –

पैर का शेप

हर व्यक्ति के पैर का शेप, उंगलियों का क्रम अलग आकार का होता है और उसी आधार पर हम उसका स्वाभाव पता कर सकते हैं।

पैर का शेप

यहां हम आपको पैर के पांच शेप के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें से अपने पैर का शेप मिलाकर आप अपनी और अपनों से जुड़ी खास बातें जान सकते हैं-

पैर का शेप

1- अगर घटते क्रम में हो उंगलियां

अगर किसी व्यक्ति के अंगूठे के बाद उंगलियां घटते क्रम में हो तो  ऐसे लोग दूसरों पर अपना वर्चस्व बनाए रखना चाहते हैं, इनके स्वाभाव में दूसरों पर हावी होना होता है। अगर पैरों में अंगूठे से घटते क्रम में उंगलियां हो तो इसका सीधा मतलब ये है कि ऐसे व्यक्ति अपने आस-पास के लोगों पर अपना अधिकार जताना चाहते हैं। वो चाहते हैं कि उन्हे हर जगह, हर वक्त पूरा मान-सम्मान और पहचना मिले, जहां भी वो जाएं लोग उन्हे अटेंशन दें और उनके हिसाब से ही काम करें, ऐसा ना होने की दशा में इन्हे गुस्सा आ जाता है।

पैर का शेप

 2- अंगूठा और उसके पास की दो उंगलियां हो बराबर

अगर आपके या आपके पास के किसी शख्स की उंगलियां इस क्रम में हैं तो एक बात सीधे तौर पर समझ जाइए कि वो व्यक्ति परिश्रम के मामले में सबसे आगे है। ये ज़िदंगी में जो भी हासिल करते हैं वो भी अपनी मेहनत के दम पर ही करते हैं, अपनी मेहनत के दम पर ये पैसा, नाम, शोहरत, कामयाबी और मान-सम्मान हासिल करते हैं। सिर्फ यही नहीं, ऐसे लोग घर-परिवार और बाहर के क्षेत्र में भी अपनी ज़िम्मेदारियों को बड़ी ही अच्छी तरह से निभाते हैं। इनके बारे  में सबसे खास बात ये है कि अपने कठिन परिश्रम के दम पर इन्हे कईं बड़े मुकाम हासिल होते हैं।

पैर का शेप

3- पैरों में अंगूठे के पास वाली उंगली अधिक बड़ी हो

इस बात से सबसे पहले तो ये जान लीजिए कि आप बाकी दुनिया के लोगों से काफी अलग है। आप हर काम को बड़े ही अलग और अनूठे तरीके से करना पसंद करता है। आपका स्टाइल सिर्फ आपका ही होता है जिसे कोई और कभी आपसे छीन नहीं सकता है। किसी भी काम को लेकर इनकी प्लानिंग भी सबसे अलग होती है। अपने अलग स्टाइल की वजह से इन्हे समाज में अलग दर्जा प्राप्त होता है और ये जीवन भर विशेष सुख-सुविधाओं का लाभ उठाते हैं।

पैर का शेप

4-अंगूठा लंबा और शेष उंगलियां छोटी हों

अगर किसी व्यक्ति के पैर का अंगूठा लंबा और बाकी उंगलिया छोटी हैं तो इसका मतलब ये है कि आप शांति प्रिय किस्म के व्यक्ति हैं। आपको हर काम को आराम से और शांति से करना अच्छा लगता है। लड़ना-झगड़ना, गुस्सा दिखाना आपके स्वाभाव में है ही नहीं, अपने इस नेचर की वजह ये कईं बार आप काम को टालने भी लगते हैं और आलसी हो जाते हैं।

पैर का शेप

5-पैरों में अंगूठे के पास वाली उंगली अधिक लंबी, उसके बाद दूसरे उंगली थोड़ी छोटी और शेष उंगलियां और छोटी हों

ऐसे लोग फुल ऑफ लाइफ होते हैं, इनमें ऊर्जा कूट-कूट कर भरी होती है और ये अपनी ऊर्जा को सही दिशा में भी लगाते हैं। ये किसी भी काम को पूरे जोश और ऊर्जा के साथ पूरा करते हैं। ये हर वक्त खुश रहते हैं और दूसरों को भी खुश रखते हैं।

पैर का शेप

तो अब उम्मीद है कि आप आसानी से अपना और अपने से जुड़े खास व्यक्तियों का स्वाभाव समझ और जान पाएंगे।

ये है पैर का शेप – अगर ये आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इस जानकारी को सिर्फ अपने तक मत रखिए बल्कि अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कीजिए।

Don't Miss! random posts ..