ENG | HINDI

इंग्लैंड में मिली हार से कोहली और रवि शास्त्री के रिश्ते में आई दरार!

कोहली और रवि शास्त्री

कोहली और रवि शास्त्री – इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज हारते ही जहां एक तरफ विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच दूरियों की खबर आई, वहीं कोहली की कप्तानी और टीम सिलेक्शन पर भी सवाल उठे और अब खबर है कि कोहली और टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री के बीच भी सबकुछ ठीक नहीं है.

कोहली और रवि शास्त्री के बीच तनातनी की वजह है प्रैक्टिस मैच.

दरअसल, सुनील गावस्कर समेत कई दिग्गज मानते हैं कि इंग्लैंड में टीम इंडिया की हार की एक वजह प्रैक्टिस मैचों की कमी थी. हालांकि, टीम मैनेजमेंट में इस बात पर एक राय नहीं है. कप्तान विराट कोहली मानते हैं कि ऐसे मैचों से टीम को ज्यादा फायदा नहीं मिलता. दूसरी ओर कोच रवि शास्त्री ज्यादा प्रैक्टिस मैच के पक्ष में हैं.

टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले सिर्फ एक प्रैक्टिस मैच खेला था. इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच खेले गए. इंग्लैंड ने यह सीरीज 4-1 से जीती थी. अब इंडियन टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने वाली हैं. भारतीय टीम का ये दौरा नवंबर में है और इस टेस्ट सीरीज से पहले टीम ज़्यादा से ज़्यादा प्रैक्टिस मैच खेल सकती है. इस टूर में इंडियन टीम पहले तीन टी20 मैच खेलेगी. इसके बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. आखिर में टीम इंडिया वनडे सीरीज भी खेलेगी.

इस बारे में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री का कहना है कि, “हमने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज से पहले ज़्यादा से ज़्यादा प्रैक्टिस मैच कराने के लिए बोर्ड से रिक्वेस्ट की है.”

उधर विराट कोहली ने हाल ही में कहा था कि, “लोग अभ्यास मैचों की बात करते हैं, लेकिन अहम सवाल यह है कि ये मैच कहां हो रहे हैं. विरोधी टीम का गेंदबाजी आक्रमण कैसा है. मेजबान बोर्ड टूरिंग टीम के सामने प्रैक्टिस मैच के लिए अक्सर कमजोर टीम उतारते हैं. ऐसे में प्रैक्टिस मैचों का कोई मतलब नहीं रह जाता.”

कोहली और रवि शास्त्री – कप्तान और कोच के विचारो में प्रैक्टिस मैच को लेकर जो विरोधाभास है उससे साफ होता है कि उनके बीच कुछ न कुछ तो गड़बड़ है. उनके रिश्ते बहुत बेहतर नहीं लगतें. यदि ऐसा है तो आगे चलकर टीम इंडिया को परेशानी हो सकती है. आपको बता दें कि एशिया कप में कोहली टीम में शामिल नहीं है, उनकी जगह रोहित शर्मा को कैप्टन बनाया गया है.

Don't Miss! random posts ..