ENG | HINDI

एक दिन के खाने पर इतने रुपए खर्च करते हैं विराट

विराट कोहली का खाना

विराट कोहली का खाना – दुनिया के महान और दमदार खिलाडियों में विराट कोहली का नाम भी शामिल है।

कोहली उन बल्‍लेबाजों में आते हैं तो अपने दमदार प्रदर्शन से किसी भी वक्‍त पूरी गेम को पलट सकते हैं। विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्‍तान हैं।

अकसर विराट कोहलीजिम में कसरत करते हुए अपनी वीडियोज़ और तस्‍वीरेंसोशल मीडिया पर पोस्‍ट करते रहते हैं लेकिन इनके अलावा विराट डाइट भी लेते हैं जो उन्‍हें फिट रखने में मदद करती है।

आज हम आपको इस पोस्‍ट के ज़रिए यही बताने जा रहे हैं कि विराट कोहली का खाना – वो एक दिन में क्‍या खाते हैं और उनके एक दिन के खाने का खर्चा कितना है।

विराट कोहली का खाना –

सुबह का खाना

विराट कोहली सुबह उठकर नाश्‍ते में रोज़ एक उबला हुआ अंडा और तीन अंडे का आमलेट खाते हैं। इसके साथ वो पालक पनीर और फ्रूट जूस लेते हैं। नाश्‍ते का कुल खर्चा 14 हजार रुपए होता है।

दोपहर का खाना

विराट नॉनवेजिटेरियन हैं और वोलंच में नॉनवेज खाना पसंद करते हैं। लंच में विराट ग्रीन चिकन और पालक के साथ मछली खाते हैं और उनके लंच का पूरा खर्चा 10 हजार रुपए है।

रात का खाना

रात के खाने बात करें तो रात में विराट कोहलीचावल, दो रोटी, पालक की सब्‍जीऔर मछली की सब्‍जी खाते हैं और इसका कुल खर्चा 4000 रुपए आता है।

विराट कोहली का खाना

फ्रांस से आता है पानी

टीम इंडिया के कैप्‍टन विराट कोहली को इंडिया का पानी सूट नहीं करता है और उनके लिए फ्रांस से पानी आता है। विराट एक खास तरह का पानी पीते हैं जिसे एवियन वॉटर के नाम से जाना जाता है। ये बहुत महंगा होता है और इसे विराट के लिए फ्रांस से मंगवाया जाता है।

विराट एवियन नाम का मिनरल पानी पीते हैं और इस पानी की एक लीटर बोतल की कीमत 600 रुपए है। विराट के अलावा कई ऐसे भी सिलेब्रिटीज़ हैं जो 36 हजार रुपए प्रति लीटर पानी पीते हैं।

विराट कोहली का खाना

इस पानी की खासियत

जापान द्वारा निर्मित कोना निगारीमिनरलवॉटर द्वारा दिए गए इस पानी के विज्ञापन में बताया जाता है कि इसका पानी वजन घटाने, तनाव को दूर रखने और स्किन को चमकदार बनाए रखने के काम आता है। इस पानी की कीमत 26 हजार रुपए प्रति लीटर है।

खाने में ये सब है पसंद

विराट कोहली को खाने में डेलीलैंब, मीट, साल्‍मनफिश और सलाद खाना पसंद है। वो  प्रोटीन युक्‍त डाइट ज्‍यादा फॉलो करते हैं जो उन्‍हें प्रेक्‍टिस सेशन के दौरान एनर्जी देती है। विराट को चॉकलेट ब्राउनी भी बहुत पसंद है और वो बताते हैं कि इसे देखकर तो वो कमजोर पड़ जाते हैं और इसे खाने से खुद को रोक नहीं पाते हैं।

विराट कोहली का खाना

ये है विराट कोहली का खाना – आज विराट कोहली जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचना कोई आसान बात नहीं है। यहां तक पहुंचने के लिए शरीर को खूब तपाना पड़ता है और विराट ने भी ऐसा ही किया है। विराट खुद को फिट रखने के लिए घंटों जिम में पसीना बहाते हैं। आपको बता दें कि कई बार क्रिकेटर्स को अनफिट कह कर भी टीम से बाहर कर दिया जाता है और इसलिए विराट हमेशा अपनी फिटनेस पर ध्‍यान देते हैं

Don't Miss! random posts ..