ENG | HINDI

इस तरह आप भी जान सकते हैं कि आपके पार्टनर की किसिंग टेक्निक अच्‍छी है या नहीं

पार्टनर की किसिंग टेक्निक

पार्टनर की किसिंग टेक्निक – रिलेशनशिप में कई सारी चीज़ें ऐसी होती हैं जो दो लोगों को करीब लेकर आती हैं और इन्‍हीं में से एक होती है किस।

कई लोग अपनी पहली किस में कुछ गलतियां कर देते हैं। अब जाहिर सी बात है कि आपका पार्टनर तो इसके बारे में आपको बताएगा नहीं इसलिए आज हम आपको पार्टनर की किसिंग टेक्निक के बारे में बताते है  – उन संकेतों के बारे में बता रहे हैं जिनसे आप जान सकते हैं कि आप एक बुरे किसर हैं।

पार्टनर की किसिंग टेक्निक –

जब कोई पीछे हट जाए : जब आप किस करने की कोशिश कर रहे हों और अचानक से आपका पार्टनर पीछे हट जाए तो इसका मतलब है कि अभी आपको बहुत कुछ सीखने की जरूरत है।

बातों से रोकना किस को रोकना : अगर आपका पार्टनर बार-बार किस को किसी ना किसी वजह से बीच-बीच में रोक रहा है या पीछे हट रहा है तो इसका मतलब है कि आप एक बैड किसर हैं।

स्‍लोपी किस : अधिकतर पुरुष इस तरह की गलती करते हैं। इस तरह की किस में बड़ी मात्रा में सलाईवा बीच में आ जाता है। अपनी किस को महिलाओं की तरह सरल और साफ रखने की कोशिश करें।

आगे बढ़ने की शुरुआत : भगवान ने हमारे मुंह को कुछ इस तरह बनाया है कि किस करते समय कुछ भी बीच में नही आता है। इसलिए अगर आपको किस करते समय दांतों की आवाज़ सुनाई दे तो बिना कोई देर किए अपनी किसिंग का तरीका बदल लें।

किस में जीभ का इस्‍तेमाल : अगर आप किस करते समय अपनी जीभ का इस्‍तेमाल करते हैं तो तुंरत ऐसा करना बंद कर दें। अगर आपका पार्टनर इसका रिस्‍पॉन्‍स नहीं कर रहा है तो आपको इस बारे में जरूर सोचना चाहिए।

किस भी जल्‍दबाजी में करना : अगर आपके पास कम समय है और आप जल्‍दबाज़ी में किस करते हैं तो ऐसे में आपके पार्टनर को किस करने में मज़ा नहीं आएगा। जल्‍दबाज़ी में किस के लिए ना पूछें वरना आपको ना सुननी पड़ सकती है।

आपके रिलेशनशिप का भविष्‍य आपके किस करने के तरीके पर भी निर्भर करता है। इसलिए इस अनुभव को अपने और अपने साथी के लिए यादगार बनाने की कोशिश करें। अगर आप अपने पार्टनर को इंप्रेस करना चाहते हैं तो अपनी किसिंग टेक्निक को सुधार लें वरना हो सकता है कि आपके किस करने का गलत तरीका आपको अपने ही पार्टनर से दूर ले जाए।

वैसे इस मामले में लड़कियां बहुत कॉन्शियस होती हैं। वो अपने पार्टनर की किसिंग टेक्निक पर बहुत ध्‍यान देती हैं। कहा तो यहां तक भी जाता है कि लड़कियां पहली ही किस में जान लेती हैं कि उन्‍हें उस लड़के के साथ अपना रिश्‍ता आगे बढ़ाना है या नहीं।

पार्टनर की किसिंग टेक्निक – जी हां, अब लड़कियों की इसी बात से आप जान सकते हैं कि रिलेशनशिप में किसिंग टेक्निक कितनी जरूरी है और आपको भी जितना जल्‍दी हो सके इसे सीख लेना चाहिए। अपने पार्टनर को किस करना एक बेहद ही सुखद अहसास होता है और आपको इस अहसास को सुखद ही बनाए रखना चाहिए वरना हो सकता है कि इसकी वजह से आपके रिश्‍ते में कोई दरार या कड़वाहट आ जाए या ये  टूट ही जाए ।

Don't Miss! random posts ..