ENG | HINDI

ऐसे जानिए कि क्या आपकी किसिंग टेक्निक सही है?

किसिंग टेक्निक

किसिंग टेक्निक – प्‍यार में होना इस दुनिया का सबसे खूबसूरत अहसास है।

रिलेशनशिप में आने के बाद पहली किस सबसे ज्‍यादा रोमांचित करती है। अपनी पहली किस को लेकर हर कोई एक्‍साइटेड और नर्वस होता है लेकिन दोस्‍तों आपको बता दें कि हर कोई इमरान हाशमी की तरह किसिंग में माहिर नहीं होता है।

कई लोग अपनी पहली किस में कुछ गलतियां कर देते हैं। अब जाहिर सी बात है कि आपका पार्टनर तो इसके बारे में आपको बताएगा नहीं इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बता रहे हैं जिनसे आप जान सकते हैं कि आप एक बुरे किसर हैं।

सही किसिंग टेक्निक – 

– जब आप किस करने की कोशिश कर रहे हों और अचानक से आपका पार्टनर पीछे हट जाए तो इसका मतलब है कि अभी आपको बहुत कुछ सीखने की जरूरत है।

– भगवान ने हमारे मुंह को कुछ इस तरह बनाया है कि किस करते समय कुछ भी बीच में नही आता है। इसलिए अगर आपको किस करते समय दांतों की आवाज़ सुनाई दे तो बिना कोई देर किए अपनी किसिंग का तरीका बदल लें।

– अधिकतर पुरुष इस तरह की गलती करते हैं। इस तरह की किस में बड़ी मात्रा में सलाईवा बीच में आ जाता है। अपनी किस को महिलाओं की तरह सरल और साफ रखने की कोशिश करें।

– अगर आपके पास कम समय है और आप जल्‍दबाज़ी में किस करते हैं तो ऐसे में आपके पार्टनर को किस करने में मज़ा नहीं आएगा। जल्‍दबाज़ी में किस के लिए ना पूछें वरना आपको ना सुननी पड़ सकती है।

– अगर आप किस करते समय अपनी जीभ का इस्‍तेमाल करते हैं तो तुंरत ऐसा करना बंद कर दें। अगर आपका पार्टनर इसका रिस्‍पॉन्‍स नहीं कर रहा है तो आपको इस बारे में जरूर सोचना चाहिए।

– अगर आपका पार्टनर बार-बार किस को किसी ना किसी वजह से बीच-बीच में रोक रहा है या पीछे हट रहा है तो इसका मतलब है कि आप एक बैड किसर हैं।

कहते हैं कि लड़कियां अपने ब्‍वॉयफ्रेंड के खराब किसिंग टेक्निक की वजह से ब्रेकअप से कर लेती हैं इसलिए अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से प्‍यार करते हैं तो किसिंग टेक्निक जरूर सीख लें और लड़कियां भी इस बात पर ध्‍यान दें।