ENG | HINDI

बॉलीवुड पर छाया कीकी चैलेंज का बुखार, सोशल मीडिया पर इन एक्ट्रेस की वीडियो हुई वायरल!

कीकी चैलेंज

इन दिनों सोशल मीडिया पर कीकी चैलेंज काफी वायरल हो रहा है।

दुनियाभर के लोग इस चैलेंज को करते हुए अपने वीडियो और फोटो शेयर कर रहे हैं। इस फेहरिस्त में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी शामिल हो गए हैं, जिन्होंने कीकी चैलेंज के साथ इंस्टाग्राम और ट्विटर पर अपनी वीडियो शेयर की हैं।

हाल ही में मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस अदा शर्मा के साथ नूरा फतेह और वरुण शर्मा ने कीकी चैलेंज को पूरा करते हुए सोशल मीडिया पर अपना वीडियो शेयर किया है, जो काफी वायरल हो रहा है।

गौरलतब है कि यह चैलेंज एक कैनेडियन रैप सिंगर का गाना है। इसे 31 साल के संगीतकार ड्रेक ने लिखा है। इस गाने को यूट्यूब पर अब तक 8.2 करोड़ लोग देख चुके हैं। इस चैलेंज को पूरा करने के लिए व्यक्ति को गाड़ी से कूदकर बाहर आना होता है और कैनेडियन रैप सिंगर के गाने पर डांस करने के बाद कूदकर अंदर बैठना होता है। वहीं इस चैलेंज के कारण अब तक कई लोगों को चोट लग चुकी है।

हाल ही में कीकी चैलेंज को लेकर काफी विवाद भी गहरा आया था। कई जिलों की पुलिस इससे खासा परेशान नजर आ रही है।  कि लोग इस तरह के खतरनाक चैलेंज को अपनाने से बचें और इससे दूर रहें। इस चैलेंज में बच्चों से लेकर के युवा तक शामिल हैं। उत्तर प्रदेश और पंजाब पुलिस ने ट्वीट करके चेतावनी दी है। उनका कहना है कि प्रिय माता-पिता कीकी आपके बच्चे से प्यार करें या ना करें, हमें यकीन है कि आप उनसे प्यार करते हैं तो आप अपने बच्चों द्वारा उनके जीवन की हर चुनौती में खड़े रहे सिवाय कीकी चैलेंज के।

यह चैलेंज धीरे—धीरे कई राज्यों में बढ़ता जा रहा है, जिसके चलते चंडीगढ़, मुंबई पुलिस संदेश दे रहे हैं कि इस चैलेंज से लोगों को काफी खतरा है।

ऐसे लोगों को बचाने के लिए अमेरिका मलेशिया स्पेन यूएई की पुलिस ने भी लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

आपको जानकर शायद हैरानी होगी लेकिन ब्लू व्हेल चैलेंज के बाद कीकी चैलेंज को सबसे खतरनाक खेल माना जा रहा है। जी हां, हम उसी ब्लू व्हेल चैलेंज की बात कर रहे हैं, जिसने कई बच्चों की जान ली थी। इसके बाद अब कीकी चैलेंज जानलेवा खेलों में शामिल हो गया है। इसने सोशल मीडिया पर आजकल ऐसा जादू चला दिया है कि हर कोई अपनी जान पर खेलने को तैयार नजर आ रहा है। इसमें कई नामचीन हस्तियों के शामिल होने के कारण उनके फैंस भी इस चैलेंज को अपनाते नजर आ रहे हैं।

इस चैलेंज कर की शुरुआत सबसे पहले शिगी नाम के कॉमेडियन ने की थी, जिसके बाद से इस चैलेंज को एक के बाद एक व्यक्ति करने लगा है।

Don't Miss! random posts ..