ENG | HINDI

अपने नहाने पर ही करोड़ों रुपए खर्च कर देती है ये महिला

शैंपेन से नहाने का शौक

शैंपेन से नहाने का शौक – हर इंसान का शौक अलग होता है। किसी को हीरों की ज्‍वैलरी का शौक होता है तो किसी को घूमने का। आज हम आपको जिस महिला के शौक के बारे में बताने जा रहे हैं उनके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगें।

इस महिला का शौक आम नहीं है और इसी वजह से वो हर चर्चा का हिस्‍सा बनी हुई हैं। इस खूबसूरत महिला का नाम कमालिया जहूर है। कमालिया की लाइफस्‍टाइल औरों से बिलकुल अलग है जिस वजह से वह चर्चा में बनी हुई हैं।

शैंपेन से नहाने का शौक

आपको जानकर हैरानी होगी कि 39 साल की कमालिया नहाने में ही करोड़ों रुपए खर्च कर देती हैं। आम लोग जिसे पीने तक की हैसियत नहीं रखते जिससे कमालिया नहा लेती हैं। कमालिया को शैंपेन से नहाने का शौक है। कमालिया के पति पाकिस्‍तानी मूल के ब्रिटिश करोड़पति हैं जिनका नाम मोहम्‍मद जहूर है। कमालिया  मॉडलिंग और सिंगिंग का भी शौक रखती हैं।

शैंपेन से नहाने का शौक – मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वो रोज़ाना 5 हज़ार रुनए की शैंपेन की कई बॉटल्‍स नहाने के लिए खरीदती हैं। इस वजह से उनके नहाने में ही करोड़ों रुपए खर्च हो जाते हैं। कमालिया और जहूर की दो जुड़वा बेटियां भी हैं जिनका नाम अराबेला और मीराबेला है। उनके घर पर कुल 22 नौकर हैं जो घर की देखभाल करते हैं। इन नौकरी की साल की पगार 1.94 करोड़ रुपए है। इतना ही नहीं इनके 10 घर हैं और प्राइवेट जेट और 5 मिलियन यूरो का यार्ट भी है। कमालिया को हीरे से जड़ी हुई घडियां पहनने का शौक है जिनकी कीमत लगभग 40 लाख रुपए से भी ज्‍यादा है। उनके एक चश्‍मे की कीमत 4 लाख रुपए है।

इस दुनिया में बहुत ही कम लोग कमालिया की तरह खुशनसीब होते हैं जिनके पास सब कुछ होता है जो अपने शौक को पूरा करने के लिए ही करोड़ों रुपए खर्च कर देते हैं क्‍योंकि आज कई लोग ऐसे भी हैं जिनके पास दो वक्‍त की रोटी तक नहीं होती है लेकिन कमालिया अपना शौक पूरा करने का दम रखती हैं।

भारत की बात करें तो यहां एशिया प्रशांत में सबसे अमीर देशों की लिस्‍ट में भारत का नाम चौथे नंबर पर आता है। प्रति व्‍यक्‍ति आय के मामले में भारत एक पिछड़ा हुआ देश है। एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में प्रति व्‍यक्‍ति की सालाना आय 2.37 लाख रुपए है।

पिछले साल किए गए एक सर्वे में भारत के कुल करोड़पतियों की संख्‍या 1 लाख 98 हज़ार थी लेकिन अब ये संख्‍या बढ़कर 2.64 लाख रुपए तक पहुंच गई है जबकि भारत में कुल अरबपतियों की संख्‍या सिर्फ 95 है। इसका मतलब है कि भारत में वर्तमान में कुल 2.64 लाख करोड़पति और 95 अरबपति रहते हैं।

भारत के सबसे अमीर शहरों की बात की जाए तो इसमें मुंबई का नाम सबसे पहले आता है। इसके बाद दूसरे नंबर पर दिल्‍ली और फिर बेंगलुरु हैं। दिल्‍ली की कुल संपदा 450 अरब डॉलर है जिसमें 23,000 करोड़पति और 18  अरबपति शामिल हैं। इसके अलावा बेंगलुरु में कुल करोड़पतियों की संख्‍या 7,700 है जबकि यहां लोग 8 अरबपति हैं। इसके बाद चौथे नंबर का सबसे अमीर शहर है हैदराबाद जहां करोड़पतियों की संख्‍या 9,000 और 6 अरबपति हैं।

Don't Miss! random posts ..