ENG | HINDI

इस देश के पीएम ने छीन लिया था अपने भाई का प्यार, गर्लफ्रेंड से की थी शादी !

जस्टिन ट्रुडो

जस्टिन ट्रुडो – किसी ने सच ही कहा प्यार दीवाना होता है और ये कब कहां किस से हो जाए कोई नहीं जानता.

प्यार के खुमार से बड़े-बड़े नेता, अभिनेता तक कोई नहीं बच पाया. हर कोई प्यार में गिरफ्तार हो ही चुका है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कनाडा के यंग पीएम जस्टिन ट्रुडो और उनकी पत्नी सोफी ग्रेग्वा की दिलचस्प लव स्टोरी.

आपको ये जानकर हैरानी होगी की सोफी जस्टिन की नहीं, बल्कि उनके छोटे भाई की गर्लफ्रेंड थी. अब आप सोच रहे होंगे कि तो उसने जस्टिन से शादी क्यों की? इसकी वजह काफी हैरान करने वाली और दिलचस्प है.

जस्टिन ट्रुडो

दरअसल, जस्टिन ट्रुडो कनाडा के दूसरे सबसे युवा प्रधानमंत्री हैं. जस्टिन के पिता पियरे ट्रुडो भी दो बार  1968 से 1979 और 1980 से 1984 तक कनाडा के प्रधानमंत्री रह चुके ह.। जस्टिन की पत्नी सोफी ग्रेग्वा कनाडा के प्रांत क्यूबेक प्रांत की रहने वाली हैं, शादी से पहले वो एक टीवी एंकर और शो होस्ट थीं.

खबरों के अनुसार दोनो एक ही स्कूल में पढ़ाई कर चुके हैं. दरअसल स्कूल में जस्टिन ट्रुडो  के छोटे भाई माइकेल ट्रुडो और सोफी एक ही क्लास में पढ़ते थे और मॉन्ट्रियल में दोनों एक साथ ही स्कूल जाया भी करते थे. ऐसे में दोनों काफी करीब भी थे. सूत्रों की माने तो सोफी जस्टिन के छोटे भाई माइकल की गर्लफ्रेंड थीं, लेकिन 1998 में हुए हिमस्खलन की दुर्घटना में  23 साल के माइकल ट्रुडो की मौत हो गई थी.

जस्टिन ट्रुडो

इसके बाद सोफी और जस्टिन की कोई बातचीत नहीं होती थी. फिर साल 2003 में इन दोनों की दोबारा मुलाकात एक चैरिटी शो के दौरान हुई, जहां सोफी उस चैरिटी फंक्शन की को-होस्ट थीं. अपने एक इंटरव्यू में सोफी ग्रेग्वा ने उस मुलाकात के बारे में खुलासा किया था कि इस शो के बाद दोनों के बीच फिजिकल और इमोशनल जुड़ाव हुआ. लेकिन फिर सोफी ने बाद में जस्टिन को मेल भेजा, तो उसका कोई जवाब नहीं आया. ऐसे में तीन महीने के बाद एक दिन फिर अचानक दोनों एक गली में आमने-सामने टकरा गए. सोफी के अनुसार वहां जस्टिन ने सोफी का नम्बर मांगा पर सोफी ने अपना नंबर देने से इनकार कर दिया था. पर बाद में जस्टिन ने किसी तरह सोफी का नंबर लिया और उन्हें डिनर पर बुलाकर शादी के लिए प्रपोज कर दिया.

जस्टिन ट्रुडो

ऐसे में कुछ दिनों तक डेट करने के बाद जस्टिन ट्रुडो और सोफी  ने अक्टूबर 2004 में अपनी इंगेजमेंट का सार्वजनिक रूप से ऐलान कर दिया और फिर साल 2005 में जस्टिन ट्रुडो और सोफी ग्रेग्वा ने शादी कर ली. वहीं इसके 10 साल बाद जस्टिन ट्रुडो साल 2015 में कनाडा के प्रधानमंत्री बने. वैसे पीएम बनने के बाद भी जस्टिन ट्रुडो की निजी जिंदगी और सोफी के प्रति प्यार में कोई बदलाब नहीं आया है बल्कि जस्टिन ट्रुडो और सोफी की जोड़ी तो अपने प्यार के सार्वजनिक इजहार के लिए सारे जग में जानी जाती हैं. अपनी भारत यात्रा के दौरान इस चर्चित जोड़ी ने आगरा स्थित ताजमहल का भी दीदार किया है. ऐसे में जस्टिन और सोफी के मोहब्बत का ग्वाह अब ताजमहल भी बन चुका है.

इसे कहते हैं सच्ची मोहब्बत शादी के इतने सालों बाद भी इन दोनों कपल का प्यार काबिले तारीफ है और हर कपल को इनसे सीख लेनी चाहिए.

Don't Miss! random posts ..