ENG | HINDI

महाआलसी लोगों को भी मिल सकती है ये 5 नौकरियां

आलसी लोगों के लिए नौकरियाँ

आलसी लोगों के लिए नौकरियाँ – आजकल नौकरी मिलना कोई आसान बात नहीं है और फिर अगर नौकरी किसी तरह मिल भी जाए तो उसमें टिके रह पाना बहुत मुश्किल हो जाता है।

अगर आप मेहनती हैं तो फिर भी नौकरी कर सकते हैं लेकिन बाकी लोगों के लिए जॉब करना आसान नहीं है लेकिन आपको बता दें कि अब आलसी लोगों के लिए भी जॉब की कोई कमी नहीं है।

तकनीक के विकास के साथ करियर में कई बेहतर ऑप्‍शन जुड़ गए हैं और अब आलसी लोग भी आराम से जॉब करके अपने लिए पैसे कमा सकते हैं। आज के समय में महालआलसी लोगों के लिए भी कुछ नौकरियां मौजूद हैं और आपको बता दें कि इनमें सैलरी भी काफी अच्‍छी मिलती है।

आलसी लोगों के लिए नौकरियाँ – सबसे खास बात तो ये है कि इनमें शारीरिक मेहनत सबसे कम लगती है लेकिन इसमें बस दिमाग लगाना पड़ता है।

आलसी लोगों के लिए नौकरियाँ –

१ – वीडियो गेम एंड्रॉएड गेम टेस्‍टर

अब हर इंसान के हाथ में मोबाइल रहता है और वीडियो गेम तो जैसे लोगों का सबसे आसान टाइमपास का ज़रिया बन गया है। इस बात को ध्‍यान में रखते हुए नए-नए गेम्‍सलॉन्‍चकिये जा हैं। वीडियोगेम्‍स बनाने वाली कंपनियां अपने यहां ऐसे लोगों को रखती हैं जो इन गेम्‍स को टेस्‍ट कर सकें। इस काम के लिए वर्कर्स को अच्‍छीसैलरी भी मिलती है और कंप्‍यूटर या मोबाइल पर बस गेम खेलना होता है।

आलसी लोगों के लिए नौकरियाँ

२ – लाइब्रेरियन

स्‍मार्टफोन के आ जाने से लाइब्रेरी का अस्तित्‍वखत्‍म होता जा रहा है इसलिए अब लाइब्रेरी और किताबों के संग्रहालयों को बचाने की मुहिम चल रही है। कई यूनिवर्सिटयों में लाइब्रेरियन को लेकर कई कोर्सेस भी शुरु किए गए हैं। ये भी आपके लिए एक बड़ा करियरऑप्‍शन बन सकता है। इसमें भी आपको ना के बराबर मेहनत करनी होगी।

आलसी लोगों के लिए नौकरियाँ

३ – रेडियो जॉकी

ये काम बहुत पुराना है लेकिन फिर भी इसकी मांग और लोकप्रियता कम नहीं हुई है। अगर आपमें बोलने का हुनर है तो आप किसी एफएम चैनल पर आरजे का काम कर सकते हैं। कई रेडियो चैनल डायरेक्‍टइंस्‍टीट्यूट से भर्तियां करते हैं तो कई बार सीधे लोगों का ऑडिशन लेते हैं। इस जॉब में शरीर की मेहनत कम लगती है लेकिन दिमाग को ज्‍यादा काम करना पड़ जाता है।

आलसी लोगों के लिए नौकरियाँ

४ – इंग्लिश टीचर

भारत में ही नहीं बल्कि यूरोप और अमेरिका के कुछ देशों में बहुत लोकप्रिय हो रही है। सभी विकासशील देशों में इंग्लिश सिखाने वाले टीचर्स की बहुत मांग है। चीन में इस जॉब की बहुत डिमांड है और वहां पर ये काम करने वाले ज्‍यादातर लोग आलसी हैं।

आलसी लोगों के लिए नौकरियाँ

५ – कंप्‍यूटर प्रोगामर

अब लोग कंप्‍यूटर और टेक्‍नोलॉजी पर ज्‍यादा निर्भर हो गए हैं। इसी वजह से कंप्‍यूटरप्रोगामर की जरूरत भी बहुत बढ़ गई है। इस फील्‍ड में जॉब्‍स बहुत हैं और बेरोज़गारी कम है। आप भी अगर मेहनत कम करना चाहते हैं तो ये जॉब कर सकते हैं।

आलसी लोगों के लिए नौकरियाँ

दोस्‍तों, ये है आलसी लोगों के लिए नौकरियाँ – उपरोक्‍त बताई गई सभी जॉब्‍स में भले ही शारीरिक मेहनत कम हो लेकिन दिमाग का काम खूब होता है। इनमें आपको अच्‍छी खासी सैलरी के बदले अपना दिमाग खपाना पड़ेगा लेकिन अगर आप आलसी हैं तो आपके लिए इनसे बेहतर ऑप्‍शन और कोई नहीं है।

Don't Miss! random posts ..