ENG | HINDI

भारत की राजनीति में इस नेता के पास है बेशुमार दौलत, हर कोई है इनके आगे फेल

जगमोहन रेड्डी

जगमोहन रेड्डी – भले ही देश में कितनी ही गरीबी क्‍यों ना हो और लोगों के पास दो वक्‍त की रोटी तक नसीब ना होती हो लेकिन यहां पर नेताओं की तिजोरी तो खूब भरी रहती है।

जी हां, अब आप इसे घोटालों का परिणाम कह लें या फिर उनकी गाढ़ी कमाई, सच तो यही है कि भारत में नेताओं के पास खूब दौलत है।

आज हम आपको भारत के एक ऐसे राजनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जो देश में सबसे अमीर है। जी हां, इस नेता के पास करोड़ों की संपत्ति है।

तो चलिए जानते हैं जगमोहन रेड्डी के बारे में।

जगमोहन रेड्डी है इनका नाम

आंध्र प्रेदश में 21 दिसंबर को 1972 में जन्‍में जगमोहन रेड्डी के पास सबसे ज्‍यादा दौलत है। जी हां, यही वो राजनेता हैं जिनके पास राजनीति में सबसे ज्‍यादा दौलत है। इन्‍हें भारत का सबसे अमीर पॉलीटिशियन कहा जाता है। उनके पास लगभग कुल 863 करोड़ रुपए की संपत्ति है। उनकी पिछले साल की कमाई की बात करें तो उन्‍होंने साल 2017 में कुल 13.9 करोड़ रुपए कमाए थे। उनकी कमाई हर साल 25 से 50 प्रतिशत तक बढ़ती है। जगमोहन रेड्डी ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में तेलुगु न्‍यूज़पेपर साक्षी और टीवी चैनल साक्षी खोला था।

जगमोहन भारती सीमेंट के प्रमुख प्रमोटर हैं। उन्‍होंने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत कड़पा नामक जगह से चुनाव लड़कर की थी। वह वाईएसआर कांग्रेस के प्रेजिडेंट रह चुके हैं। गबन के आरोप में सीबीआई ने उनसे कड़ी पूछताछ भी की थी और उन्‍हें 16 महीनों तक जेल में भी रहना पड़ा था। जेल से बाहर आने के बाद उन्‍होंने अपना काम फिर से शुरु किया।

आपको जानकर हैरानी होगी कि देश के इस अमीर नेता के पास अपनी कार तक नहीं है और वो हमेशा पार्टी की कार से आना-जाना करते हैं।

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि जगमोहन रेड्डी गबन के चक्‍कर में जेल की हवा तक खा चुके हैं तो इससे आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि उनके पास इतनी बेशुमार दौलत कहां से आई है। कहा जा सकता है कि बाकी नेताओं की तरह ही रेड्डी साहब ने भी जनता को लूटकर ही इतनी कमाई की हो लेकिन जिस हिसाब से उनका अपना खुद का बिजनेस चलता है, उससे तो ये भी लगता है कि ये उनकी मेहनत का पैसा है।

खैर, अगर एक मंत्री अपनी मेहनत से अमीर बन भी गया तो उससे क्‍या फर्क पड़ता है क्‍योंकि देश को लूटने वाले नेताओं की संख्‍या कई ज्‍यादा है। इस लिस्‍ट में तो ना जाने कितने जाने-माने नेताओं और राजनेताओं का नाम आता है। शायद अगर से नेता लोग घोटाले ना करते और देश को ना लूटते तो आज भारत भी संपन्‍न होता है।

शायद अंग्रेजों, हूणों और मुगलों ने भारत को इतना नहीं लूटा जितना इस देश के नेताओं ने इसे कंगाल कर दिया है। अगर ये लोग थोड़े ईमानदार और कर्त्तव्‍यनिष्‍ठ होते तो आज देश एक बार फिर से सोने की चिडिया बन चुका होता।

इस बारे में आपका क्‍या कहना है ? नीचे कमेंट करके हमें जरूर बताएं कि जगमोहन रेड्डी की बेशुमार दौलत के बारे में आपका क्‍या कहना है ?

Don't Miss! random posts ..