ENG | HINDI

7 राज्यों से पकड़े गए ईरानी गैंग के गैंगस्टर

ईरानी गैंग के गैंगस्टर

ईरानी गैंग के गैंगस्टर – काफी लम्बें समय से व्यापारियों को पुलिस बनकर ठगने वाले गिरोह के मुखिया लालू ईरानी बुलडोजर 52 को सात राज्यों की पुलिस तालाश रही थी, और बीते मंगलवार पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर 24 अक्टूबर को रिमांड पर भेज दिया है।

लुधियाना पुलिस ने सात राज्यों के इस मोस्ट वॉंटेड ईरानी गैंग के गैंगस्टर को मुंबई से गिरफ्तार किया है।

क्या हैं ये पूरा मामला

लुधियाना पुलिस काफी लम्बें समय से इस मोस्ट वॉन्टेड ठग पर अपनी नकल कसने के लिए तरह-तरह के पैतरे आजमा रही थी, लेकिन हर बार लालू ईरानी और इसके गिरोह के अन्य साथी पुलिस के चंगुल से बच कर निकल जाते थे, लेकिन इस बार लुधियाना पुलिस ने ठग मुखिया लालू बुलडोजर 52 को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है। इस ठग ऑफ हिन्दुस्तान को सात राज्यों की पुलिस तालाश रही थी। लुधियाना पुलिस ने आरोपित के तीन अन्य साथियों को भी अन्य राज्यों से गिरफ्तार किया है। इन गिरफ्तार सभी तीनों आरोपियों पर लुधियाना में तीन वारदातों के केस दर्ज हैं। साथ ही इन आरोपियों को कई मामलों में भगोड़ा भी घोषित किया जा चुका हैं। फिलहाल पुलिस ने ठगों के मुखिया लालू बुलडोजर 52 को रिमांड पर भेज दिया है ओर बाकी के अन्य आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर रही है।

ईरानी गैंग के गैंगस्टर

मुखिया लालू ईरानी गैंग के गैंगस्टर बुलडोजर 52 पर दर्ज हैं 45 केस

गौरतलब है कि इरानी गैंग के मुखिया लालू ईरानी बुलडोजर 52 पर कई राज्यों में कुल 45 केस दर्ज हैं और कई मामलों उन्हें भगोड़ा भी घोषित किया जा चुका है।  मुखिया लालू ईरानी ने अपनी गिरफ्तारी के बाद खुद अपने गिरोह के सदस्यों का खुलासा करते हुए बताया है कि उसके इरानी गैंग के 100 सदस्य उत्तर भारत में सरकारी कर्मचारी बन ठगी की वारदातों को अंजाम देते है। साथ ही लालू इरानी ने बताया कि वह हर बार त्यौहारों के सीजन में मुबई से सभी राज्यों के लिए निकलते हैं और अगल-अगल जगह पर ठगी, चोरी, लूट आदि की वारदातों को अंजाम देते हैं। वो और उसका इरानी गैंग एक लम्बें समय से इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते आ रहे हैं, लेकिन वह लुट और ठग की वारदातों को अंजाम देने पहली बार लुधियाना आये थे। जिसके बाद उन्होंने वहां तीन लुट की वारदातों को अंजाम दिया

पुलिस ने  इरानी गैंग के मुखिया लालू ईरानी बुलडोजर 52 के अलावा तीन अन्य नामजद साथी लुटेरों अमजद समीर जाफरी, यूसफ अजीत और शकीर नाम के आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। लालू इरानी मुंबई व अन्य तीन आरोपियों को ठाणे के कल्याण एरिया में रेलवे लाइनों का पास बसी बस्ती में रहते थे। बतां दे कि लुधियाना थाना प्रभारी अमनदीप बराड़ की अगुवाई वाली दस सदस्यों की टीम ने बड़ी प्लानिंग के साथ इन सभी को गिरफ्तार किया है।  इरानी गैंग के मुखिया लालू ईरानी बुलडोजर 52 को मुंबई से गिरफ्तार कर बेहद सटीक प्लानिंग के तहत वहां से लुधियाना लाया गया है। फिलहाल पुलिस ने लालू इरानी को रिमांड पर भेज दिया है और अन्य तीन आरोपियों से स्वयं कड़े तौर पर पूछताछ कर रही हैं।

ईरानी गैंग के गैंगस्टर – इरानी गैंग के इन सभी आरोपियों पर कई राज्यों में सरकारी अधिकारी बन लोगों से बड़े स्तर पर ठगबाजी व लुटपाट के मामले दर्ज हैं।

Don't Miss! random posts ..