खेल

2019 के वर्ल्ड कप में कुछ ऐसी होगी भारत की जर्सी

भारतीय टीम की नई जर्सी – क्रिकेट विश्व का ऐसा दूसरे का खेल है जिसे सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है.

आने वाले साल २०१९ में विश्व कप एक बार फिर आ रहा है. भारतीय खिलाडियो पर हर बार की तरह इस बार भी सभी टीमो की नजर होंगी. इस बार भारतीय टीम के खिलादियो की जर्सी के साथ काफी फेर बदल किए गए हैं जिन्हें जानना सभी के लिए बेहद जरूरी हो गया है.

वैसे तो विश्व कप आने से पहले हमेशा से ही टीमो में कुछ न कुछ बदलाव होते ही हैं और इस बार भी वैसे ही बदलाव देखने को मिल सकते हैं. जिस प्रकार इंडियन प्रीमियरलीग (आईपीएल) में इस वर्ष कई प्रकार के बदलाव लाए गये थे उसी प्रकार आने वाले विश्व कप में भी कुछ महत्वपूर्ण बदलाव लाए जा सकते हैं. और इसके मुताबिक टुर्नामेंट में शामिल सभी टीमो की जर्सीयो में परिवर्तन किए गए हैं जिनमें भारतीय टीम की जर्सी सबसे खूबसूरत है.

तो आइए जानते हैं कैसी दिखेगी भारतीय टीम की नई जर्सी –

बता दे की साल २०१९ में खेला जाने वाला विश्व कप क्रिकेट की जन्म भूमि इंग्लैंड में खेला जाएगा. यह मैच ३० मई से लेकर १४ जुलाई तक खेले जाने वाले हैं. क्रिकेट प्रेमियों के लिए ये विश्वकप बेहद शानदार और यादगार साबित होने वाला है, यहाँ तक की २०१९ को लेकर अभी से क्रिकेट स्पोटर्स में उत्सुकता देखने को मिल रही है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की सर्वप्रथम विश्व कप में सफेद रंग की जर्सी और पेंट पहनी जाती थी लेकिन कई बार बदलाव किए जाने के बाद हर टीम की वोजर्सी सामने आई जिसे आपने पिछले विश्व कप में देखा था. और अब आने वाले विश्व कप में आप जो पोशाक देखने वाले हैं उसमें पहले के मुकाबले काफी बदलाव किए गए हैं. जो कि कुछ इस प्रकार हैं –

पिछले विश्व कप की ही तरह भारत वर्ष २०१९ में भी विश्व कप जीतकर इतिहास रचने की तैयारी में है. भारतीय खिलाडियो की नई पोशाक आप नीचे दी कई तस्वीर में देख सकते हैं.

इस बार यह पोशाक केवल नीले रंग की ही नहीं बल्कि साथ में काले रंग की भी रहेगी. इंडियन टीम की ये जर्सी पहले के मुकाबले दिखने में काफी बेहतर और खूबसूरत है. बता दे की सोशल मीडिया और क्रिकेट प्रेमियों के बीच भारतीय जर्सी को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है. लोगो का कहना है की नीले रंग के साथ काले रंग का कॉम्बीनेशन भारतीय जर्सी को सबसे अलग और खूबसूरत बना रहा है.

इस विश्व कप में ना केवल भारत की पोशाक में परिवर्तन लाए गए हैं बल्कि विश्व की सभी टीमों की जर्सी में काफी बदलाव किए गए हैं. पाकिस्तान की नई जर्सी साल 2011 के विश्व कप के मुकाबले पूरी तरह से बदलने वाली है.

ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंडऔर दक्षिण अफ्रीका सभी टीमो की पोशाक साल 2011 के विश्व कप के बाद अब काफी अलग और आकर्षित नजर आएंगी. आप इन सभी पोशाक को नीचे दी गई तस्वीरों में देख सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया

न्यूजीलैंड

इंग्लैंड

दक्षिण अफ्रीका

भारतीय टीम की नई जर्सी – देखना ये होगा की क्या सभी टीमो ने अपनी जर्सीयो की तरह अपनी स्ट्रेटीजी में भी परिवर्तन किए हैं और अगर किए हैं तो आखिर वो क्या होंगे और कितने खास होंगे इन सभी बातो को साल २०१९ के विश्व कप के दौरान जान ना बेहद दिलचस्प होगा.

Namrata Shastri

Share
Published by
Namrata Shastri

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago