ENG | HINDI

हर भारतीय को जरूर देखनी चाहिए ये वेब सीरीज़

इंडियन वेब सीरीज़

इंडियन वेब सीरीज़ – पहले के टाइम पर सास-बहू के सीरियल्‍स खूब देखे जाते थे लेकिन अब यूथ को ऐसे शोज़ में दिलचस्‍पी नहीं रही है। इसी वजह से युवा वर्ग इन दिनों वेब सीरीज़ की तरफ भाग रहा है।

यूट्यूब पर आपको कई सारी इंडियन वेब सीरीज़ मिल जाएंगी जिनके व्‍यूज़ मिलियन में हैा। फिल्‍मों के साथ वेब सीरीज़ का क्रेज़ भी लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। इसी वजह से बड़े-बड़े फिल्‍म निर्देशक भी वेब सीरीज़ बनाने लगे हैं।

अब तक विक्रम भट्ट भी कई वेब सीरीज़ बना चुके हैं और एकताकपूर भी कई अलग-अलग कहानियों को लेकर वेब सीरीज़ बना चुकी हैं।

तो चलिए उन चुनिंदा इंडियन वेब सीरीज़ के बारे में जान लेते हैं जो आपको जरूर देखनी चाहिए।

परमानेंट रूम मेंट्स

इस वेब सीरीज को द वायरल फीवर और विश्‍वपति सरकार ने मिलकर बनाया है। इसमें एक कपल की कहानी को दिखा गया है जो 3 साल से लॉन्‍ग डिस्‍टेंस रिलेशनशिप में है। इस सीरीज़ में दोनों की नोंक-झोंक, प्‍यार, तकरार और खूब सारी कॉमेडी का तड़का लगाया गया है।

लाइफ सही है

ये वेब सीरीज़ उन्‍हीं ने बनाई है जिन्‍होंने प्‍यार का पंचनामा जैसी फिल्‍म बनाई थी। इसे लव रंजन, अंकुर गर्ग, तरुण जैन ने मिलकर बनाया है। इसमें चार लडकों की कॉमेडी और लाइफ को दिखाया गया है। अगर आप अपने परिवार से दूर रह कर दिल्‍ली में काम कर रहे हैं तो आपको ये वेब सीरीज़ जरूर देखनी चाहिए।

टीवीएफ ट्रिप्‍लिंग

कई बार परिवार और दोस्‍तों के साथ ट्रिप्‍लिंग की होगी लेकिन क्‍या कभी भाई-बहनों के साथ की है। अगर आप ऐसा कोई अनुभव लेना चाहते हैं तो ये ट्रिप्‍लिंग जरूर देखें। ये वेब सीरीज़ देखने के बाद आपको भाई-बहनों के साथ ट्रिप्‍लिंग पर जाने का अनुभव होगा।

गर्ल इन द सिटी

ये वेब सीरीज़ एक ऐसी लड़की की कहानी आधारित है जो छोटे शहर में रह कर बड़े ख्‍ववाब बुनती है। अपने पापा से झूठ बोलकर वह मुंबई में फैशन डिजाइनर बनने आ जाती है। यहां उसके कई दोस्‍त बनते हैं लेकिल इन सबके बीच बहुत स्‍ट्रगल भी करना पड़ता है। यह वेब सीरीज़ बहुत पॉपुलर हुई थी।

अगर आप युवा हैं और अपनी लाइफ से मिलती-जुलती ही कोई कहानी ढूंढ रहे हैं तो इन वेब सीरीज़ से आपका ये सपना पूरा हो सकता है। आजकल तो सभी इंटरनेट यूज़ करते हैं और खाली टाइम में कुछ बढिया देखने को मिल जाए तो इससे अच्‍छी बात और क्‍या होगी।

इन वेब सीरीज़ से शायद आप अपनी जिंदगी को बेहतर तरीके से जान पाएं और समझ पाएं कि आपको आगे क्‍या करना है। इनमें से कुछ ऐसी भी वेब सीरीज़ हैं तो भारतीय लड़कियों के लिए बनी हैं। इनकी मदद से हर लड़की अपनी जिंदगी के मिजाज को अच्‍छी तरह से समझ सकती है।

इन इंडियन वेब सीरीज़ के कई पार्ट्स आ चुके हैं और आगे कई सीज़न आने वाले हैं। आप चाहें तो इनका पुराना सीज़न देख सकते हैं या फिर नए सीज़न का इंतज़ार कर सकते हैं। दोस्‍तों, लाइफ बहुत मुश्किल होती है और फिल्‍मों के माध्‍यम से कभी-कभी जिंदगी समझ आने लगती है। अगर आप भी अपनी लाइफ को समझना चाहते हैं तो ये वेब सीरीज़ देख लें।

Don't Miss! random posts ..