ENG | HINDI

यूट्यूब की दुनिया के ये 5 करोड़पति भारतीय यूट्यूबर, जिसमें से 2 के हैं 1 करोड़ Subscribers

भारतीय पोपुलर यूट्युबर्स

भारतीय पोपुलर यूट्युबर्स – इंटरनेट की दुनिया में आजकल सोशल मीडिया ने सबसे ज्यादा लोगों को अपनी तरफ आकर्षित किया है.

आज अधिकांश लोग अपने 24 में से 18 घंटे केवल सोशल मीडिया पर ही बिता देते हैं. जहां लोग फेसबुक, ट्विटर और इंस्टा पर पूरे दिन एक्टिवेट रहत हैं वहीं लोगों ने अपने मनोरंजन का साधन YouTube को बना लिया है.

YouTube, ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर आपको गाने से लेकर मूवी तक और न्यूज से लेकर टीवी प्रोग्राम तक हर तरह की वीडियोज़ मिल सकती हैं. लेकिन जब से जियो ने 4जी सुविधा उपलब्ध कराई है लोगों ने YouTube  को टैलेंट शो करने का प्लेटफॉर्म बना लिया है. यहां हर दिन न जाने कितने चैनल्स खुलते हैं और न जाने कितने चैनल्स कॉपीराइट की वजह से बंद भी हो जाते हैं.

लेकिन आज भारत में कई ऐसे YouTube  चैनल्स हैं जिनके 10 मिलियन सब्सक्राइबर है और वह YouTube  के जरिए एक करोड़पति उद्यमी बन गए हैं ये भारतीय पोपुलर यूट्युबर्स.

भारतीय पोपुलर यूट्युबर्स

ये लोग YouTube  पर अपने अंदर छिपी प्रतिभा को वीडियो के जरिए लाखों लोग तक पहुंचाते हैं. और उनके हिट्स और व्यूज़ YouTube  से पैसे कमाते हैं. इन्हें YouTube र्स कहा जाता है. आज भारत में हजारों यूट्यूबर्स हैं, जो अपने ओरिजनल कंटेंट से सबको इंटरटेन कर रहे हैं. वहीं हालहि में 2 भारतीय यूट्यूबर्स को 10 मिलियन सब्सक्राइबर मिले हैं. तो चलिए आज हम आपको YouTube  के 5 ऐसे भारतीय यूट्यूबर्स से मिलवाते हैं, जो अपने टैलेंट के दम पर आज करोड़पति बन गए हैं.

१ – भूवन बाम 10,400,434 सब्सक्राइबर

अगर आप YouTube  के सबसे बड़े चरसी हैं तो आपको यह नाम सबसे पहले पता होगा. भूवन बम भारत के पहले YouTube र हैं जिन्होने हालहि में अपने चैनल के 10 मिलियन सब्सक्राइबर पूरे किये हैं. भूवन बम ने साल 2015 से YouTube  पर अपना सफर शुरु किया था.

YouTube पर वीडियो बनाने का आइडिया उन्हें कश्मीर बाढ़ पर एक रिपोर्टर के असंवेदनशील प्रश्न पूछने पर आया था. जिसका वीडियो बनाकर उन्होंने YouTube  पर अपलोड किया था. जिसपर उन्हें लाखों व्यूज और हजारों कमेंट्स मिले थे. उसके बाद उन्होंने मास्टर जी के 12 पार्ट बनाकर लोगों को अपनी तरफ ऐसे आकर्षित किया कि रातों-रात स्टार बन गए. हालहि में उनकी शॉर्ट फिल्म ‘प्लस-माइनस’ 14 सितंबर को रिलीज हुई है.

भारतीय पोपुलर यूट्युबर्स

२ – अमित भड़ाना 10,494,161 सब्सक्राइबर

हरियाणा का छोरा अमित भड़ाना का YouTube  सफर फरवरी 2017 से शुरु हुआ. और उन्होंने केवल 1.5 साल में ही 10 मिलियन बनाकर सबको साबित कर दिया कि उनकी राइमिंग डायलॉग लोगों को काफी पसंद आती है. उनका कंटेंट काफी साफ-सुथरा और हरियाणवी भाषा में ही होता है. उनका यह अंदाज उनके फैंस को काफी पसंद आता है.

अमित ने YouTube  से पहले फेसबुक पर एक वीडियो का Dubbed किया था. जिसको लोगों ने काफी पसंद किया था. उनके दोस्तों ने YouTube  पर उन्हें vines बनाने की सलाह दी. जिसके बाद उन्होने दोस्तों के साथ मिलकर YouTube  पर वीडियो बनाकर डालने का सफर शुरु किया. आज वह YouTube  से करोड़ों कमाते हैं.

भारतीय पोपुलर यूट्युबर्स

३ – आशीष चंचलानी 7,386,773 सब्सक्राइबर

भारतीय You Tubers में तीसरा नाम आता है आशीष चंचलानी का. आज उनके YouTube पर करीब 7 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर हैं. प्रतिमाह आशीष करीब 6 लाख रुपये कमाते हैं. हालहि में उन्होंने अपकमिंग फिल्मों का प्रमोशन करना भी अपने चैनल पर शुरु किया है.

भारतीय पोपुलर यूट्युबर्स

४ – टेक्निकल गुरुजी 8,777,561 सब्सक्राइबर

भारत में लगातार टेक्नोलॉजी के बारे में अपडेट देते रहने वाले टेक्निकल गुरुजी आज टेक्निकल की दुनिया में सबसे पॉपुलर चेहरा हैं. उनका पूरा नाम गौरव चौधरी है. वह YouTube  पर हर दिन कोई न कोई वीडियो अपलोड करके लोगों को लेटेस्ट तकनीक, मोबाइल, गैजेट्स के बारे में बताते रहते हैं. उनके चैनल के आज 8 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. उन्होंने YouTube पर अपनी जर्नी अक्टूबर 2015 से शुरु की थी.

भारतीय पोपुलर यूट्युबर्स

५ – तन्मय भट्ट 3,387,339 सब्सक्राइबर

मुबंई के रहने वाले कॉमेडी किंग तन्मय भट्ट ने अपना सफर एक स्टैंडप कॉमेडियन के रूप में शुरु किया था. साल 2009 में उन्होंने वीर दास के साथ और स्टैंडप कॉमेडियन के रूप में YouTube  की दुनिया में कदम रखा था. उन्होने इसके साथ ही फिल्मों में भी सपोर्टिंग रोल किए, लेकिन साल 2012 में अपना YouTube  चैनल AIB  शुरु किया, जहां से उन्हें नेम एंड फेम दोनों मिला. आपको बता दें कि फोर्ब्स की सूची में तन्मय को सेलिब्रिटीज लिस्ट में शामिल किया गया है. आज YouTube पर उनके चैनल के 3 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं.

भारतीय पोपुलर यूट्युबर्स

ये है भारतीय पोपुलर यूट्युबर्स – आज के टेक्नोलॉजी युग में यूट्यूब को भी आप अपना करियर ऑप्शन बना सकते हैं. अगर आपका टैलेंट है यूनिक, तो इस प्लेटफॉर्म पर दिखाएं अपने टैलेंट का जलवा और बन जाइए आप भी यूट्यूबर. हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख पसंद आया होगा तो इसे रेटिंग देना न भूलें. साथ ही हमें नीचे दिये गए कमेंट् बॉक्स में हमें बताएं कि इनमें से आपका फेवरेट यूट्यूबर कौन सा है?

Don't Miss! random posts ..