ENG | HINDI

भारत को तीन बार विश्व विजेता बनाने वाला ये खिलाड़ी आज टीम में जगह पाने का हो गया मोहताज

क्रिकेटर युवराज सिंह

क्रिकेटर युवराज सिंह – क्रिकेट और बॉलीवुड की दुनिया यूं तो चकाचौंध और शोहरत से भरी हुई है।

इस दुनिया में अगर आप कामयाबी हासिल करते हैं तो ना केवल आप शोहरत के आसमान पर पहुंचते हैं बल्कि आपको पैसा भी बेशुमार मिलता है और कुल मिलाकर आपकी लाइफ को एक ऐसा मुकाम मिल जाता है जिसे पाने के बारे में कोई आम इंसान सोच भी नहीं सकता।

लेकिन इन दोनों ही दुनिया की एक बहुत बड़ी सच्चाई ये भी है कि यहां जब तक आप ऊंचाई पर है तब तक ही आपकी कद्र है, आपके नाम के चर्चे हैं लेकिन एक वक्त के बाद अगर आप बैकफुट पर आते हैं तो आपके नाम को लोग भी भूलने में देर नहीं लगाते हैं और देर संवेर आप काम से भी हाथ धो बैठते हैं।

आज हम आपको क्रिकेट की दुनिया के एक ऐसे ही बड़े सितारे के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका नाम एक वक्त पर क्रिकेट के दिग्गज प्लेयर्स में शुमार किया जाता था, जिनके बैटिंग स्टाइल की लोग मिसाले दिया करते थे लेकिन आज वक्त ने कुछ यूं करवट ली है कि ये खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम में दोबारा जगह पाने के लिए संघर्ष कर रहा है। आज टीम इंडिया लगातार जीत हासिल कर रही है और इंटरनेशनल लेवल पर भी टीम ने अपनी जगह बहुत अच्छी बनाई हुई है। यही वजह है कि किसी का इस ओर ध्यान नहीं जा रहा है लेकिन वक्त को करवट लेते देर नहीं लगती।

क्रिकेटर युवराज सिंह

अब आप सोच रहे होंगे कि हम किस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं तो मै आपको बता दूं कि हम बात कर रहे हैं क्रिकेटर युवराज सिंह की, अपने दम पर भारतीय टीम को तीन विश्वकप जिताने वाले युवराज सिंह, जो इस वक्त भारतीय टीम से बाहर हैं और टीम में वापस आने के लिए स्ट्रगल कर रहे हैं।

क्रिकेटर युवराज सिंह का नाम आते ही आपको उनके जिताए दो विश्व कप तो याद आ गए होंगे लेकिन आप सोच रहे होंगे कि हम तीन विश्व कप की बात क्यूं कर रहे हैं तो आपको बता दें कि दो विश्वकप के अलावा युवराज सिंह टीम इंडिया को एक बार अंडर-19 वर्ल्ड कप भी जितवा चुके हैं। आज से 18 साल पहले मोहम्मद कैफ की कप्तानी में जब टीम इंडिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था तो उसके मैन ऑफ द टूर्नामेंट युवराज सिंह बने थे। इसके अलावा क्रिकेटर युवराज सिंह ने जिस तरह विश्व कप में एक ओवर में छह छक्के लगाए थे उसके बारे में तो आप सब को याद ही होगा।

क्रिकेटर युवराज सिंह

ये बहुत ही सोचनीय विषय है कि लंबे वक्त तक अपने बेमिसाल प्रदर्शन से टीम इंडिया को जीत दिलवाने वाले क्रिकेटर युवराज सिंह आज टीम में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। एक वो भी वक्त था कि क्रिकेटर युवराज सिंह ने बीमारी की हालत में भी टीम इंडिया को विश्व कप दिलवाने में जी जान लगा दी थी और एक आज का वक्त है जब कोहली की कप्तानी में टीम के धुरधंर जीत तो हासिल कर रहे हैं लेकिन युवराज सिंह का नाम शायद कही गुम सा हो गया है।

Don't Miss! random posts ..