खेल

भारत की खराब बल्लेबाजी की वजह से फैंस ने उड़ाई उनकी सोशल मीडिया पर खिल्ली

भारतीय क्रिकेट फैंस का गुस्सा – भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच का मंजर काफी ड्रामा भरा रहा.

इस मैच में काफी कुछ ऐसा था जिसने भारतीय फैंस को आग बबूला कर दिया. बता की इग्लैंड की दूसरी पारी 180 रन पर सिमटने के बाद भी भारत की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही और वह ये मैच हार गए.

आपको बता दे की इंग्लैंड के बल्लेबाज भी कुछ ज्यादा खास अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा पाए वह खुद भी काफी जल्दी ऑल आउट हो गए थे. पहले दिन 9 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए. यहाँ तक की अगले ही दिन भारतीय गेंदबाजों ने तीसरे दिन की चाय से पहले ही इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों को 180 रन पर आउट कर दिया और अपने लिए 194 रनों का लक्ष्य हासिल किया, जिसे तोड़ना टेस्ट मैच में बेहद आसान माना जाता है.

इंग्लैंड का केवल ही ऐसा खिलाड़ी था जो अर्धशतक पार कर पाया जिसका नाम है सैमकुरैन, जो की 63 रन पर आउट हुए. जॉनीबेयरस्टॉ ने 28 रन बनाए, डेविडमलान ने 20 रन, आदिल रशिद ने 16 रन, कप्तान जो रूट ने 14 और स्टुअर्टब्रॉड ने 11 रन बनाए. इसके खिलाफ़ भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया. ईशांत शर्मा ने पांच, अश्विन ने तीन और उमेश यादव ने दो विकेट लिए.

ये तो इंग्लैंड की टीम की लाज सैमकुरैन ने रख ली नहीं तो उनकी टीम इससे भी पहले बेहद कम रनों पर सिमट जाती. सैम ने अपनी अर्धशतकीय पारी पहले आदिल राशिद के साथ 48 रनों की और उसके बाद स्टुअर्टब्रॉड के साथ 41 रनों की साझेदारी में अपने 48 रन बनाए.

जहा एक तरफ भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन इतना बेहतरीन और सराहनीय रहा वही दूसरी ओर भारतीय बल्लेबाज़ों ने सारी मेहनत पानी में मिला दी. सभी बल्लेबाज इंग्लैंड के आगे फेल हो गए. टेस्ट मैच में 194 रन जैसा कम टार्गेट पूरा करना किसी भी टीम के लिए कोई बडी़ बात नहीं मानी जाती लेकिन फिर भी ना जाने ऐसा क्या हुआ जो भारतीय बल्लेबाज इस स्कोर को पूरा करने में असफल रहे. विजय मात्र 5 रन पर आउट हो गए थे जबकि धवन और राहुल ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक पाए और दोनों ही केवल 13 रन बनाकर आउट हो गए. यहाँ तक की रहाणे भी मात्र 2 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद पहले दिन की समाप्ति का मंजर कुछ यू था की भारतीय टीम 110 रन पर थी और पिच पर कोहली के साथ कार्तिक टिके हुए थे.

तो आइए अब जानते हैं किसने ट्विटर पर किस खिलाड़ी को क्या कहा और किसे टीम में वापिस लाने की बात रखी.

तो दोस्तों अब तो आप समझ ही गए होंगे कि भारतीय क्रिकेट फैंस का गुस्सा भयानक था – वे उन्होंने अपना सारा गुस्सा ट्विटर पर निकाल हर खिलाड़ी की अच्छे से खिल्ली उड़ाई और किसी को नहीं छोडा.

भारतीय क्रिकेट फैंस का गुस्सा – आप क्या कहना है क्या भारतीय टीम को सोशल मीडिया पर ऐसे जलील करना सही है? क्योंकि देखा जाए तो यह वही टीम है जिसने भारत को वर्ल्डकप तक दिलवाया है. अब खेल में तो हार जीत चलती ही रहती है.

ये था भारतीय क्रिकेट फैंस का गुस्सा – आप क्या समझते है – क्या ये  जायज़ था ?  Comment करके बताइए.

Shivam Rohatgi

Share
Published by
Shivam Rohatgi

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago