ENG | HINDI

भारत की खराब बल्लेबाजी की वजह से फैंस ने उड़ाई उनकी सोशल मीडिया पर खिल्ली

भारतीय क्रिकेट फैंस का गुस्सा

भारतीय क्रिकेट फैंस का गुस्सा – भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच का मंजर काफी ड्रामा भरा रहा.

इस मैच में काफी कुछ ऐसा था जिसने भारतीय फैंस को आग बबूला कर दिया. बता की इग्लैंड की दूसरी पारी 180 रन पर सिमटने के बाद भी भारत की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही और वह ये मैच हार गए.

आपको बता दे की इंग्लैंड के बल्लेबाज भी कुछ ज्यादा खास अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा पाए वह खुद भी काफी जल्दी ऑल आउट हो गए थे. पहले दिन 9 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए. यहाँ तक की अगले ही दिन भारतीय गेंदबाजों ने तीसरे दिन की चाय से पहले ही इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों को 180 रन पर आउट कर दिया और अपने लिए 194 रनों का लक्ष्य हासिल किया, जिसे तोड़ना टेस्ट मैच में बेहद आसान माना जाता है.

भारतीय क्रिकेट फैंस का गुस्सा

इंग्लैंड का केवल ही ऐसा खिलाड़ी था जो अर्धशतक पार कर पाया जिसका नाम है सैमकुरैन, जो की 63 रन पर आउट हुए. जॉनीबेयरस्टॉ ने 28 रन बनाए, डेविडमलान ने 20 रन, आदिल रशिद ने 16 रन, कप्तान जो रूट ने 14 और स्टुअर्टब्रॉड ने 11 रन बनाए. इसके खिलाफ़ भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया. ईशांत शर्मा ने पांच, अश्विन ने तीन और उमेश यादव ने दो विकेट लिए.

ये तो इंग्लैंड की टीम की लाज सैमकुरैन ने रख ली नहीं तो उनकी टीम इससे भी पहले बेहद कम रनों पर सिमट जाती. सैम ने अपनी अर्धशतकीय पारी पहले आदिल राशिद के साथ 48 रनों की और उसके बाद स्टुअर्टब्रॉड के साथ 41 रनों की साझेदारी में अपने 48 रन बनाए.

जहा एक तरफ भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन इतना बेहतरीन और सराहनीय रहा वही दूसरी ओर भारतीय बल्लेबाज़ों ने सारी मेहनत पानी में मिला दी. सभी बल्लेबाज इंग्लैंड के आगे फेल हो गए. टेस्ट मैच में 194 रन जैसा कम टार्गेट पूरा करना किसी भी टीम के लिए कोई बडी़ बात नहीं मानी जाती लेकिन फिर भी ना जाने ऐसा क्या हुआ जो भारतीय बल्लेबाज इस स्कोर को पूरा करने में असफल रहे. विजय मात्र 5 रन पर आउट हो गए थे जबकि धवन और राहुल ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक पाए और दोनों ही केवल 13 रन बनाकर आउट हो गए. यहाँ तक की रहाणे भी मात्र 2 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद पहले दिन की समाप्ति का मंजर कुछ यू था की भारतीय टीम 110 रन पर थी और पिच पर कोहली के साथ कार्तिक टिके हुए थे.

तो आइए अब जानते हैं किसने ट्विटर पर किस खिलाड़ी को क्या कहा और किसे टीम में वापिस लाने की बात रखी.

तो दोस्तों अब तो आप समझ ही गए होंगे कि भारतीय क्रिकेट फैंस का गुस्सा भयानक था – वे उन्होंने अपना सारा गुस्सा ट्विटर पर निकाल हर खिलाड़ी की अच्छे से खिल्ली उड़ाई और किसी को नहीं छोडा.

भारतीय क्रिकेट फैंस का गुस्सा – आप क्या कहना है क्या भारतीय टीम को सोशल मीडिया पर ऐसे जलील करना सही है? क्योंकि देखा जाए तो यह वही टीम है जिसने भारत को वर्ल्डकप तक दिलवाया है. अब खेल में तो हार जीत चलती ही रहती है.

ये था भारतीय क्रिकेट फैंस का गुस्सा – आप क्या समझते है – क्या ये  जायज़ था ?  Comment करके बताइए.

Don't Miss! random posts ..