ENG | HINDI

पाकिस्तानी गेंदबाज ने कहा – मार के दिखा और इस भारतीय बल्लेबाज़ ने लगातार लगा डाले 3 छक्के

पाकिस्तान और भारत के बीच मैच

पाकिस्तान और भारत के बीच मैच का मंजर ही कुछ और होता है. दोनो ही देश इसे बेहद गहमागहमी के साथ देखते हैं और इसी के साथ खिलाडियों के बीच भी ऐसा ही माहौल नज़र आता है.

आजतक जितनी बार भी पाकिस्तान और भारत के बीच मैच खेला गया है उतनी ही बार खिलाडियों के बीच गहमागहमी रही है और रोमांच अपने चरम पर रहा है. आज हम आपको भारत-पाकिस्तान के बीच हुए ऐसे ही एक मैच के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका किस्सा सुनकर आपको भारतीय टीम के इस खिलाडी पर गर्व मह्सूस होगा.

पाकिस्तान और भारत के बीच मैच में क्रिकेट के भगवान का उड़ाया मजाक

भारतीय टीम के पाकिस्तानी दौरे पर एक समय ऐसा भी आया था जब भरे मैदान में धाकड़ बल्लेबाज़ का मजाक उड़ाया गया था. स्टेडियम में बैठे सभी पाकिस्तानी दर्शक इस दिग्गज बल्लेबाज़ का लगातार मजाक उड़ाते गए और कई कमेंट पास किए लेकिन इस भारतीय खिलाडी ने अपने बल्ले से ऐसा जवाब दिया कि सभी के मुह बंद हो गए.

दरअसल ये बात है उस दौर की जब क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले खिलाडी सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के खिलाफ़ पाकिस्तान में ही अपना डेब्यू मैच खेला था. उस समय सचिन केवल 16 वर्ष के थे और अपना पहला इंटरनेशनल क्रिकेट डेब्यू खेलने पहुंचे थे.

पाकिस्तान और भारत के बीच मैच

अपने ध्यान खेल में लगाये हुए सचिन ने मुश्ताक को लगाये दो छक्के

इस पाकिस्तानी दौरे के दौरान हुए एक मैच एग्जिबिशन में सचिन को स्लेजिंग का शिकार होना पड़ा था. पाकिस्तानी युवा फैंस ने सचिन का मजाक उड़ाया लेकिन सचिन इन चीजों पर ध्यान ना देते हुए अपने खेल में ही अपना सारा ध्यान केंद्रित करते रहे.

पाकिस्तान और भारत के बीच मैच

पाकिस्तानी गेंदबाज ने गुस्से में सचिन से कहा “मुझे मार कर दिखा”

सचिन ने पाकिस्तानी गेंदबाज़ मुश्ताक अहमद के ओवर में दो छक्के लगाए. कम उम्र में सचिन की ऐसी शानदार बल्लेबाजी देखकर पाकिस्‍तानी टीम के सीनियर खिलाडी अब्दुल कादिर गुस्से में आ गए. अब्दुल पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के एक बेहतरीन गेंदबाज़ रह चुके हैं और उस समय गुस्से में उन्होंने सचिन के पास जाकर कहा “बच्चों को क्यों मार रहा है, मुझे मार कर दिखा”.

पाकिस्तान और भारत के बीच मैच

पाकिस्तान और भारत के बीच मैच में सचिन ने दिया करारा जवाब

सचिन ने भले ही कादिर को इस बात का मुंह से कोई जवाब ना दिया हो लेकिन उन्होंने अपने बल्ले से करारा जवाब दिया. मुश्ताक अहमद के ओवर खत्म होने के बाद जब कादिर अगले ओवर में गेंदबाजी करने आए तो सचिन ने उनके एक ही ओवर में लगातार तीन छक्के लगाए और सिक्सर हैट्रिक बना दी.

पाकिस्तान और भारत के बीच मैच

सचिन को इस कदर भड़का कर कादिर को अपनी गलती का एहसास हुआ कि उन्होंने सचिन को ऐसा बोलकर कितनी बड़ी गलती कर दी थी. अपनी इस गलती का एहसास होते ही कादिर ने सचिन की बल्लेबाजी के लिए ताली बजाई और सम्मान में सचिन के सामने हाथ तक जोड़ लिए.

अब्दुल कादिर ने इस घटना के बाद अपने एक इंटरव्यू में कहा था, “मुझे एक ही ओवर में इससे पहले किसी ने तीन छक्के नहीं मारे थे, यकीन मानिये मैंने अपने पूरे तजुर्बे के साथ यह तीनों गेंद डाली थी, लेकिन इस लड़के ने मेरी ही धुनाई कर दी”.

Article Categories:
क्रिकेट

Don't Miss! random posts ..