ENG | HINDI

इस मैच में पाकिस्तान को धोकर लिया भारतीय टीम ने फाइनल की हार का बदला

भारत पाकिस्तान मैच

भारत पाकिस्तान मैच – भारत-पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर हमेशा ही विवाद बना रहा है.

इन दोनों टीमों के मैच के दौरान ना केवल टीम के खिलाडियों पर प्रेशर बना रहता है बल्कि दोनों ही देश के क्रिकेट फैंस काफी टेंशन में आजाते हैं.

कुछ ऐसा ही नज़ारा विश्व कप फाइनल में देखने का मिला था जब भारत के सामने पाकिस्तान आ खड़ा हुआ था. भारत पाकिस्तान मैच वाकई में बेहद दिलचस्‍प था लेकिन अफसोस की बात ये थी कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हार गया था. अब भारत ने अपनी उस हार का बदला ब्लाइंड विश्व कप में पाकिस्तान को 7 विकेट से धोकर ले लिया है.

इस जीत के साथ ही भारत अब प्वॉइंट्स टेबल के शीर्ष पर पहुंच गया है. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 282 रन बनाए थे और भारत के सामने जीत के लिए 283 रनों का लक्ष्य रखा था.

भारत पाकिस्तान मैच

आपको बता दें कि 50 ओवरों के मैच में यह लक्ष्य बेहद ही आसानी से पार किया जा सकता है. पाकिस्तान की तरफ से जमील ने 94 रन और निसार अली ने 62 रनों की पारी खेली थी.

पाकिस्तान को हराना इस समय भारतीय टीम के लिए बेहद आसान हो गया था. जवाब में भारतीय खिलाडियों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ खुलकर शॉट खेले और मुकाबले को सिर्फ 34 ओवर में ही 7 विकेट से जीत लिया. इस जीत के साथ ही भारत ने पाकिस्तान से उस हार का भी बदला ले लिया जिसे उन्होंने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हारा था.

भारत पाकिस्तान मैच भारत ने जीत कर एक तीर से दो निशानों के बजाय तीन लगाए हैं. कैसे, आइए बताते हैं…

भारत पाकिस्तान मैच

भारतीय टीम ने इस मैच में पाकिस्तान को हरा कर जीत तो हासिल की लेकिन साथ में अपना बदला पूर कर टेबल में पहला स्थान भी हासिल कर लिया है. भारत के बाद टेबल में पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमे हैं और भारत के लिए ब्लाइंड विश्व कप का अब तक का सफर बेहतरीन रहा है.

भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ था जोकि बारिश होने के कारण धूल में मिल गया लेकिन इसके ठीक बाद श्रीलंका के खिलाफ़ मैच जीत कर भारतीय टीम ने ये साबित कर दिया कि इस बार उन्हें कोई नही हरा सकता. श्रीलंका को भारत ने 6 विकेट से हराया और टीम यहीं नहीं रुकी, उन्होंने पाकिस्तान को भी इसके बाद 7 विकेट से हरा दिया.

आपको बता दें कि पहले भारत के सभी मैच पाकिस्तान में ही होने जा रहे थे लेकिन भारतीय खिलाडियों के पाकिस्तान जाने से मना करने पर आयोजकों ने भारत के सारे मैच यूएई में शिफ्ट कर दिए और इस तरह भारत ने पाक से अपनी हार का बदला लिया.

भारत पाकिस्तान मैच – ये तो बस एक उदाहरण था. ना जाने कितनी बार क्रिकेट के मैदान पर भारत ने पाक को धूल चटाई है। इतिहास पर गौर किया जाए तो ऐसा बहुत ही कम बार हुआ है जब क्रिकेट के मैदान में भारत को पाकिस्‍तान से हारना पड़ा हो। पाकिस्‍तान के क्रिकेटर्स भारतीय टीम के आगे बड़ी मुश्किल से टिक पाते हैं।

Don't Miss! random posts ..