ENG | HINDI

भारत-पाक में से किस देश की लड़की होती है सबसे ज्यादा खूबसूरत

महिलाओं की सुंदरता

महिलाओं की सुंदरता – भारत और पाकिस्‍तान दोनों एक-दूसरे के कड़े प्रतिद्वंदी हैं और हमेशा इन दोनों के बीच प्रतिस्‍पर्धा चलती रहती है।

दुनियाभर में भारतीय महिलाओं की सुंदरता के चर्चे होते हैं लेकिन आपको बता दें कि खूबसूरती के मामले में पाकिस्‍तान भी कुछ कम नहीं है।

आपके मन में भी कई बार ये सवाल उठता होगा कि भारत और पाकिस्‍तान में से किस देश की महिलाएं सबसे ज्‍यादा खूबसूरत होती हैं। आज हम इस लेख के ज़रिए इसी मुद्दे पर चर्चा करने वाले हैं।

महिलाओं की सुंदरता –

किरण धालीवाल

किरण पंजाब में रहती हैं और वो एक फिटनेस मॉडल हैं। भारत में उन्‍हें बहुत लोग जानते हैं और उनकी लोकप्रियता किसी एक्‍ट्रेस से कम नहीं है। किरण की खूबसूरती केके आगे कई लोग फीके पड़ जाते हैं।

आलिया रफिया

आलिया पाकिस्‍तान से हैं लेकिन वो अभी इंग्‍लैंड में रहती हैं। पेशे से आलिया एक फैशन डिजाइनर हैं और अपने कपड़े भी वो खुद ही डिजाइन करती हैं। आलिया का लंदन में अपना बुटीक भी है।

महिलाओं की सुंदरता

अब ज़रा इन दोनों की तस्‍वीरों को देखकर आप खुद ही फैसला कर लीजिए कि किस देश की लड़कियां सबसे ज्‍यादा खूबसूरत होती हैं।

दोस्‍तों, वैसे मेरी राय में पाकिस्‍तान की लड़किंयां ज्‍यादा खूबसूरत होती है। जी नही, इस बात पर आपको गुस्‍सा करने या लाल होने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि मेरे ऐसा कहने के पीछे कुछ कारण हैं।

आपने भी देखा होगा कि अधिकतर मुस्लिम लड़कियां बाहर निकलते समस बुर्के या पर्दे से अपना चेहरा ढक कर रखती हैं और बाहरी चीज़ों से अपनी खूबसूरती को बचाने का ये सबसे सुरक्षित तरीका है। भारत में हिंदू आबादी ज्‍यादा है और यहां पर लड़कियां बुर्का नहीं पहनती हैं इस वजह से प्रदूषण और धूप उनकी सुंदरता पर ग्रहण की तरह मंडराता है। इस चक्‍कर में भी कई भारतीय लड़कियों की सुंदरता को ग्रहण लग जाता है।

इसके अलावा मुस्लिम लड़कियां बचपन से ही मांस आदि का अधिक सेवन करती हैं। आहार में ऐसी चीज़ों की मात्रा अधिक होने की वजह से भी मुस्लिम या यूं कह लीजिए कि पाकिस्‍तानी लड़कियां ज्‍यादा खूबसूरत होती हैं।

खैर, इस बात को लेकर अब आपको नाराज़ होने या गुस्‍से करने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि दोनों ही देशों की लड़कियां बहुत खूबसूरत हैं और भारतीय महिलाओं की सुंदरता का बखान तो पूरी दुनिया में किया जाता है। भारत की ना केवल सुंदरता बल्कि इसकी संस्‍कृति के भी दुनियाभर के लोग दीवाने हैं।

हाल ही में भारत की मानुषि छिल्‍लर ने मिस वर्ल्‍ड बनकर ये साबित कर दिया है कि खूबसूरती के मामले में भारत किसी से पीछे नहीं है और शायद इस बात को लेकर आप ये भी कह सकते हैं कि भारत की लड़कियां पाकिस्‍तानी लड़कियों से ज्‍यादा खूबसूरत हैं क्‍योंकि भारत की लड़कियां जैसे ऐश्‍वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा और अब मानुषि छिल्‍लर हमारे देश के लिए मिस वर्ल्‍ड का खिताब ला चुकी हैं जबकि इस रेस में पाकिस्‍तान बहुत पीछे है।

महिलाओं की सुंदरता के इस मामले में आप कह सकते हैं कि भारत की लड़कियां पाकिस्‍तान की लड़कियों से ज्‍यादा खूबसूरत होती हैं।

इस बारे में आपका क्‍या कहना है, कमेंट करके हमें जरूर बताएं।

 

Don't Miss! random posts ..