ENG | HINDI

अमेरिका के इस हॉस्पिटल में एक साथ 16 नर्सें हुईं प्रेग्नेंट

नर्सें प्रेग्नेंट

कहीं एक साथ 16 नर्सें प्रेग्नेंट हो रही हैं तो कहीं 11 लोग एक साथ मर रहे हैं।

वैसे हमें यह खबर मरने से शुरू नहीं करनी चाहिए। लेकिन आजकल संभावनाएं और घटनाएं ऐसी घट रही हैं कि हमें करना पड़ रहा है। देश के प्रसिद्ध बुराड़ी हत्याकांड में एक साथ 11 लोगों के शव मिले थे जिसके बाद पूरे देश में सनसनी मच गई थी।

ऐसी ही कुछ खबरें अमेरिका से आ रही हैं, लेकिन फर्क यह है कि यह खबर जन्म लेने से जुड़ी हैं।

एक साथ 16 नर्सें प्रेग्नेंट

अमेरिका के इस हॉस्पिटल में एक साथ 16 नर्सें प्रेग्नेंट हुईं हैं। मतलब की 16 बच्चों का इस हॉस्पीटल में एक साथ जन्म होगा। यह उस हॉस्पिटल के लिए बहुत बड़ी बात है।

अस्पताल में काम करने वाली नर्सें प्रेग्नेंट होती हैं। यह सामान्य सी क्रिया है। लेकिन एक साथ एक ही अस्पताल की 16 नर्सें गर्भवती हो रही हैं। सबसे हैरान करने वाली बात है कि यह सारी 16 नर्सें अस्पताल के एक ही आईसीयू में साथ में काम करती हैं।

अमेरिका के है मामला

यह खबर आश्चर्य में डालने वाली है। मामला अमेरिका का है। अमेरिका में एरिजोना के मेसा में बैनर डेजर्ट मेडिकल सेंटर का है जिसके आईसीयू में काम करने वाली 16 नर्सें एक साथ प्रेग्नेंट हो गई हैं। नर्सों को एक-दूसरे के गर्भवती होने की जानकारी तब मिली, जब वे अस्पताल की गर्भवती महिलाओं के एक फेसबुक ग्रुप में शामिल हुईं।

नर्सें प्रेग्नेंट

अक्टूबर से जनवरी में देंगी बच्चों को जन्म

ये सभी नर्सें अक्टूबर से जनवरी के बीच अपने बच्चों को जन्म देंगी। एक साथ गर्भवती होने की घटना को लेकर इन नर्सों में से एक एश्ले ने कहा कि हमें एक-दूसरे के प्रेग्नेंट होने की खबर फेसबुक के जरिये मिली।

नर्सें प्रेग्नेंट

हॉस्पिटल के सामने समस्या

इन नर्सों की जिंदगी में खुशी का समय शुरू हो गया है तो हॉस्पिटल के लिए दुख का समय शुरू होने वाला है। हॉस्पिटल इन नर्सों के प्रेग्नेंट होने से इनके निजी जीवन के लिए तो खुश है। लेकिन हॉस्पिटल के सामने एक समस्या आ गई है। क्योंकि ये सारी नर्सं जल्द ही मैटरनिटी लीव में जाने वाली हैं। ऐसे में हॉस्पिटल के सामने नर्स की कमी की समस्या आ सकती है।
अब आगे देखना है कि हॉस्पिटल अपनी इस समस्या से कैसे जूझता है!!

एक साथ गर्भवती होने की घटना को लेकर इन नर्सों में से एक एश्ले ने कहा कि यहां के पानी में ऐसा क्या है? वहीं एक अन्य नर्स ने कहा कि सभी को एक दूसरे के गर्भवती होने की जानकारी फेसबुक ग्रुप के माध्यम से लगी।

जहां एक तरफ सभी नर्सें मेटरनिटी लीव पर जाने की तैयारी में हैं वहीं अस्पताल के सामने स्टाफ की समस्या पैदा हो गई है लेकिन प्रबंधन का कहना है कि वो लंबे समय से इसकी प्लानिंग कर रहे हैं