ENG | HINDI

आई लव यू बोलने में लड़कियों से पीछे होते हैं लड़कें, वजह जानकर होगी हैरानी

आई लव यू बोलने में

आई लव यू बोलने में – प्यार का इज़हार करे यानी कि बार-बार आई लव यू बोले. मगर लड़के इस मामले में अक्सर लड़कियों की उम्मीद पर खड़े नहीं उतर पाते, मतलब ये कि बार-बार आई लव यू नहीं बोलते हैं वो.

गर्लफ्रेंड से बार-बार प्यार का इज़हार करना उन्हें अच्छा नहीं लगता. यही वजह है कि ज़्यादातर लड़कियों को अपने बॉयफ्रेंड से यही शिकायत होती है कि वो आई लव यू नहीं बोलता है.

एक रिसर्च में भी ये सामने आया है कि रिलेशनशिप में लड़कियों की सबसे बड़ी समस्या यही होती है कि उनका बॉयफ्रेंड या पार्टनर उनसे बार-बार प्यार का इज़हार नही करता और आई लव यू नहीं बोलता. भले ही लड़का अपनी गर्लफ्रेंड से कितना भी प्यार कर ले, लेकिन उसे अगर प्यार जताना नहीं आता तो उसके प्यार की लड़की की नज़र में कोई वैल्यू नहीं होती.

चलिए आपको बताते हैं कि आखिर क्यों लड़के आई लव यू बोलने में हिचकिचाते हैं.

आई लव यू बोलने में –

1 – अधिकांश लड़कों को लोगों की भीड़ में अपनी पर्सनल बातें शेयर करना या अपनी गर्लफ्रेंड से प्‍यार का इज़हार करना पसंद नहीं होता है. लड़िकयां अपनी सहेलियों से पर्सनल बातें शेयर कर लेती हैं, मगर लड़के जल्दी ऐसा नहीं कर पाते, इसलिए लोगों के बीच रहने पर वो आई लव यू नहीं बोलते अपनी पार्टनर से क्योंकि ये उनका निजी मामला है.

आई लव यू बोलने में

2 – लड़कों को ये भी लगता है कि जब प्यार है तो बार-बार उसे जताने के लिए आई लव यू कहें, इससे प्यार घटने और बढ़ने वाला तो है नहीं, मगर क्या करें लड़कियां ऐसा नहीं सोचती न.

3 – कुछ लड़कों को लगता है कि जैसे बार-बार एक ही काम करने से वो बोरिंग हो जाता है इसलिए यदि वो बार-बार आई लव यू कहेंगे तो गर्लफ्रेंड के लिए उनका रिश्ता भी बोरिंग हो जाएगा और उनकी वैल्यू कम हो जाएगी इसलिए वो आई लव यू नहीं बोलतें.

आई लव यू बोलने में

4 – लड़के नहीं शर्माते हैं ऐसा आपको लगता होगा, मगर सच्चाई तो ये है कि कुछ लड़कों को बार-बार आई लव यू बोलने में शर्म आती है.

5 – एक अध्ययन में भी इस बात का खुलासा हुआ है कि प्‍यार का इज़हार करने में लड़के, लड़कियों से काफी पीछे होते हैं. लड़के केयरिंग तो होते हैं ले‍किन अपनी भावनाएं ज़ाहिर करने में लड़कियों से थोड़े पीछे होते हैं.

आई लव यू बोलने में

6 – लड़कों को आई लव यू कहना मुश्किल लगता है. छोटा सा ये तीन शब्द कुछ लड़कों को बहुत मुश्किल लगता है इसलिए वो इसे बोलने से कतराते हैं, जबकि उनकी गर्लफ्रेंड इसे सुनने के लिए मरती रहती हैं.

वैसे एक बात तो सच है कि अगर दो लोगों के बीच प्यार है तो बार-बार उसे जताना ज़रूरी नहीं होता, हां, कभी-कभार प्यार ज़रूर जता देना चाहिए, लेकिन लड़कियों को ये भी समझना चाहिए कि उनके पार्टनर का नेचर कैसा है. शर्मीले लड़के बार-बार प्यार जताने में संकोचते हैं, ऐसे मे आई लव यू न बोलने का ये मतलब नहीं है कि पार्टनर आपसे प्यार नहीं करता.

Don't Miss! random posts ..