ENG | HINDI

इस वजह से अधिकतर लड़के नहीं कर पाते अपने प्यार का इज़हार !

प्यार का इजहार करने का तरीका

प्यार का इजहार करने का तरीका – प्यार इश्क और मोहब्बत जब भी होता है और जिसको भी होता है उसकी पूरी जिंदगी बदल देता है.

ऐसा कहा जाता है हर किसी को जीवन में एक बार सच्चा प्यार जरुर होता है. लेकिन ये भी सच है कि प्यार का इज़हार करने का सबसे अहम काम लड़कों को ही करना पड़ता है, क्योंकि लड़कियां कभी भी अपने दिल की बात नहीं कहती है उनकी हमेशा यही इच्छा होती है कि लड़के ही पहल करें.

लेकिन सब लड़के प्यार का इजहार नहीं कर पाते है और अपने दिल की बात दिल में ही दबा कर मर जाते है.

कई लड़के लडकियों के सामने बड़े ही शर्मीले होते है और उनको लगता है कि अगर इस लड़की को अपने दिल की बात कही और वो नहीं समझ पाई तो फिर क्या होगा ये सोचकर ही अधिकतर लड़के अपने दिल की बात कहने से डरते है. कई बार लोग अपने पार्टनर से डायरेक्ट अपने प्यार का इजहार करने से डरते है तो कई बार हिचकिचा जाते है. लेकिन लडकियों के मामले में थोडा अलग होता है वे अपने रिलेशनशिप को लेकर हमेशा क्लियर होती है. मतलब वो जानती है की आप उनसे प्यार करते है लेकिन आपको उनको बोलना तो पड़ेगा ही नहीं तो आपकी लव स्टोरी आगे नहीं बढेगी.

हालाँकि कई बार ये भी होता है कि जिससे आप प्यार करते है वो भी आपको प्यार करता हो या करती हो तो आपको उसके सिग्नल जरुर मिल जाते है. कुछ लोगों के अनुभव ऐसे है जो ये बताते है कि जब कोई एक-दुसरे से प्यार करता है तो उसे इस तरह के संकेत जरुर मिल जाते है कि सामने वाला भी उससे प्यार करता है.

लेकिन अगर आपको इस तरह का कोई सिग्नल नहीं दिखाई दे रहा है तो आपको फिर से सोचने की जरूरत है.

यहाँ पर हम आपको अपने प्यार का इजहार करने का तरीका बताने जा रहे है. सबसे पहले तो आप जिसे पसंद करते है उससे दोस्ती करिए, उससे बातें कीजिये, उसे समझिये और उसे भी आपको समझने का मौका दीजिये.

ये है प्यार का इजहार करने का तरीका – जब वो आपकी अच्छी दोस्त बन जाए तो किसी दिन अपने प्यार का इज़हार कर दीजिये. अगर वो भी आपसे प्यार करती होगी तो वो आपके प्यार का जवाब हां में ही देगी. लेकिन अगर वो आपसे प्यार नहीं करती होगी तो वो आपको जरुर समझा देगी की उसे आपसे प्यार नहीं है.

Don't Miss! random posts ..