ENG | HINDI

दिव्यांग के साथ रात गुजार महिला बोली लाओ अब 23 लाख

पति पत्नी की धोखेबाजी

पति पत्नी की धोखेबाजी – हाल ही में एक ऐसा केस सामने आया है जिसने सभी को चौका के रख दिया.

पुलिस ने इस केस में एक महिला और उसके पति को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास पुलिस को करीब 5 लाख 70 हजार नकद, 4 महँगे फोन, 2 लाख कीमत के जेवल और पीडित का एटीएम कार्ड और पासबुक भी बरामद किए गए हैं.

पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद पति-पत्नी को कोर्ट में पेश किया गया जहा से उन्हें जेल भेज दिया गया.

इस केस के पुलिस अधिकारी ने बताया की पीड़ित का नाम विजय सिंह निवासी है और वह 30 मोहनी रोड दिव्यांग हैं. सन् 2010 में उनकी मुलाकात एक एनजीओ में काम करने वाली शिखा सक्सेना से हुई थी. शिखा को विजय से बात करने पर पता चला की विजय एक बहुत अमीर आदमी है.

पति पत्नी की धोखेबाजी

पैसो के लालच में शिखा ने विजय से जान पहचान बढ़ाने की कोशिश की और अकसर उससे मिलने उसके घर आने जाने लगी. प्यार और देखभाल के जाल में शिखा ने विजय को इस कदर फंसा लिया की वह उस पर अंधा विश्वास करने लगा.

शिखा जिस समय विजय का सब हड़पने का प्लान कर रही थी उसी बीच उसके घर वालों ने उसकी कही और शादी करवा दी.

ससुराल में आर्थिक स्थिति अच्छी ना होने के कारण शिखा ने अपने पति को अपने प्लान के बारे में बाताया और विजय के पैसे हड़पने की योजना बनाई. दोनों पति पत्नी की धोखेबाजी शुरू हुई. शिखा विजय के इतना क्लोज आ चुकी थी कि उसने उसके म्युचलफंड्स के निवेश तक के बारे में जान कारी हासिल कर ली थी और इस जानकारी के जरिए शिखा ने साल 2015 में विजय से धोखे से म्युअचलफंड्स के फॉर्म पर हस्ताक्षर करवा कर फंड्स अपने अकाउंट में ट्रांस्फर करवा लिए.

पति पत्नी की धोखेबाजी – इसके बाद आरोपित पति-पत्नी धीरे-धीरे एटीएम से पैसे निकलवाते रहे और विजय को इस बात की कानों-कान खबर तक नहीं हुई. मोबाइल नंबर तक शिखा का होने के कारण पीडित को इसका पता नहीं चल पाया.

पुलिस की छान बीन करने पर पता चला की शिखा और उसके पति ने इन पैसो से कंसलटेंट एजेंसी खोल ली और कुछ पैसे ज्वेलरी में निवेश कर कई महँगे फोन भी खरीद लिए.

जैसे ही विजय को इस बात की भनक हुई उसने अपनी बहन को बताया और उसकी बहन ने पुलिस को इकतलाह कर आरोपियों की खोजबीन शुरू कर दी. पुलिस ने पता लगाया कि उक्त महिला शादीशुदा है और इतने समय से विजय से झूठ बोल कर अपने पति के साथ सुभाषनगर हरिद्वार में किराए के मकान में रह रही है.

जैसे ही पुलिस को इस बात का पता लगा तो उन्होंने आरोपि शिखा सक्सेना व उसके पति अमित कुमार सक्सेना निवासी मंडी चौक अमरोहा हाल पता सुभाषनगर थाना रानीपुर, हरिद्वार को गिरफ्तार कर लिया. जब पुलिस ने दोनों से पुछताछ शुरू की तो दोनों ने ही साथ में अपने सभी जुर्म कबूल कर लिए. जिसके बाद उनकी निशानदेही पर धोखे से प्राप्त की गई पांच लाख 70 हजार रुपये की नकदी, लगभग दो लाख की ज्वेलरी और चार महँगे फोन बरामद कर लिए गए.