ENG | HINDI

फेसबुक पर हुआ प्‍यार, रेस्‍टोरेंट में मिलने गए तो निकले पति-पत्‍नी !

फेसबुक पर प्‍यार

फेसबुक पर प्‍यार – फेसबुक का नाम सुनते ही दिल हिलोरे खाने लगता है क्‍योंकि आज ये युवा पीढी के लिए इश्‍क फरमाने का ज़रिया बन गया है। पहले के समय में नज़रें टकराईं और प्‍यार हो गया और फिर सिलसिला शुरु होता था मुलाकातों का, एक-दूसरे को खत भेजने का लेकिन आज का दौर कुछ ज्‍यादा ही अलग है। अब ना तो नज़र टकराई जाती हैं और ना ही खत भेजे जाते हैं।

भई! ये सोशल मीडिया का ज़माना है और यहां पर सब कुछ इंटरनेट की मदद से होता है। अब किसी के भी पास खत लिखने के लिए समय नहीं है। बस फोन उठाया और एक क्‍लिक में ही वीडियो कॉल के ज़रिए अपने प्रेमी से बात कर ली।

आपने फेसबुक प्‍यार के बारे में तो सुना ही होगा। जी हां, वही वाला लव जो कभी आपने भी किया होगा। आजकल लोग फेसबुक पर ज्‍यादा प्‍यार ढूंढते हैं और इस चक्‍कर में कई बार लेने के देने भी पड़ जाते हैं।

आज हम आपको एक ऐसा ही मामला बताने जा रहे हैं जिसमें एक कपल को फेसबुक पर प्‍यार करना बहुत भारी पड़ गया।

यूपी का है ये मामला – फेसबुक पर प्‍यार

यूपी के अमरोहा में एक कपल को एक-दसूरे का साथ बिलकुल पसंद थी और दोनों फेसबुक पर प्‍यार फरमाने में लगे रहते थे लेकिन इन दोनों ने ही फेसबुक पर फेक अकांडट बना रखा था और उसी से ये अपने-अपने लवर से बात करते थे। इन दोनों ही पता नहीं था कि जिससे वो फेसबुक पर बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि उनका पति और पत्‍नी ही है। जी हां, ये दोनों फेसबुक पर भी एक-दूसरे से ही लगे हुए थे।

पहली ही डेट पर हुआ हंगामा

फेसबुक पर चैटिंग करने के बाद दोनों ने मिलने का प्‍लान बनाया लेकिन इन्‍हें क्‍या पता था कि पहली डेट इनकी आखिरी डेट बन जाएगी। पति और पत्‍नी दोनों एक ही गांव के हैं और दो साल पहले इनकी शादी हुई थी। इन दोनों ने ही एक-दूसरे से अपने शादीशुदा होने की बात छिपाई। दोनों ने ही अपने आप को अविवाहित बताया और इस एक झूठ की वजह से इन दोनों को अपने ही पति-पत्‍नी से प्‍यार हो गया।

मुलाकात पर उड़ गए होश

जब दोनों पहली बार एक-दूसरे से रेस्‍टोरेंट में मिले तो दोनों के एक-दूसरे को देखकर होश उड़ गए। इसके बाद जो हुआ वो हैरान कर देने वाला था। फेसबुक पर जिस प्‍यार की कसमें खाईं थी उसका भूत अब सिर पर सवार हो गया था। दोनों के बीच इतना तगड़ा झगड़ा हुआ कि पंचायत बुलवानी पड़ी।

अब इसमें पंचायत भी क्‍या कर सकती है। लेकिन एक बात तो है इन दोनों पति-पत्‍नी को एक-दूसरे से प्‍यार नहीं था लेकिन भगवान ने इन्‍हें फेसबुक के ज़रिए फिर से अपनी शादी को बचाने का एक नया मौका दिया था जिसे शायद इन लोगों ने गंवा दिया।

आपको ये कहानी शाहरुख खान और अनुष्‍का शर्मा की फिल्‍म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ की तरह नहीं लगती है जिसमें अनुष्‍का को अपना पति पसंद नहीं होता और जिससे वो प्‍यार करती है वो ही उसका पति निकलता है। खैर, मूवी में तो दोनों को प्‍यार हो जाता है लेकिन असल जिंदगी में कहानी किसी और ही ट्रैक पर निकल पड़ती है।

Article Tags:
· · · · · · ·
Article Categories:
संबंध