ENG | HINDI

ऋतिक रोशन की “सुपर 30” में गलत बताया गया गणित का समीकरण

सुपर 30

कंगना की कंट्रोवर्सी से निकलने के बाद ऋतिक रोशन ने अपना पूरा ध्यान सुपर 30 में लगा दिया था और ऋतिक के फैन्स को भी उनकी फिल्म का बेसब्री से इंतजार था।

फैन्स की यह बेसब्री जल्द ही खत्म होने वाली है। क्योंकि “सुपर 30” का पोस्टर रिलीज हो गया है और सबको यह पोस्टर बहुत पसंद भी आ रहा है। लेकिन इसमें एक कमी भी है।

इस पोस्टर में दिया गया गणित का समीकरण गलत है।

टीचर्स डे के दिन रिलीज हुआ पोस्टर

ऋतिक की इस फिल्म को पोस्टर टीचर्स डे के दिन रिलीज हुआ था। 5 सितंबर को टीचर्स डे (Teachers’ Day) के मौके को ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने अपनी आगामी फिल्म सुपर 30 (Super 30) का नया पोस्टर रिलीज करने के लिए चुना। पोस्टर में लिखा है, “अब राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा… अब राजा वही बनेगा जो हकदार होगा!”

पोस्टर का देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म अच्छी होने वाली है। लाल रंग से सजे इस पोस्टर में सुपर 30 में पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स की झलक भी देखने को मिल रही है। सुपर 30 के पहले पोस्टर में ऋतिक काफी गुस्से में हैं।

25 जनवरी को रिलीज होगी फिल्म

यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी। पोस्टर के अलावा फिल्म में ऋतिक के दो और लुक भी जारी किए गए हैं। इसका निर्देशन विकास बहल कर रहे हैं। पोस्टर फैन्स द्वारा काफी पसंद किए जा रहे हैं। लेकिन पसंद करने के साथ ही यह पोस्टर्स ट्रोल भी हो गए हैं।

गलत है गणित का समीकरण

सुपर 30

रिलीज हुए पोस्टर में से एक पोस्टर में गणित का एक समीकरण लिखा है जो कि गलत है। ऋतिक रोशन की फिल्म ‘सुपर 30’ का पोस्टर बुधवार को जारी होने के बाद एक ट्विटर यूज़र की नज़र पोस्टर पर छपे एक गलत गणित समीकरण पर पड़ी। यूज़र ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया, “i^3= -i होता है ना कि -1।”

सुपर 30

सुपर 30

फिर क्या था, ऋतिक रोशन और उनका यह पोस्टर ट्रोल हो गया। ट्विटर पर इनका खूब मजाक उड़ाया जा रहा था। लेकिन शाम तक स्थित बॉलीवुड की लॉबी ने संभाल ली। एक के बाद एक कई ऐक्टर्स ने फिल्म के पोस्टर को रिट्वीट किया जिससे गलत समीकरण का ट्वीट नीचे चला गया और बात फिलहाल ट्विटर पर आई गई हो गई। लेकिन तब तक मीडिया की नजर इस पर जा चुकी थी और मीडिया ने इसे उठाया भी। लेकिन फैन्स शायद ऋतिक के खिलाफ सुनना नहीं चाहते थे। इसलिए उन्होंने इस न्यूज पर ध्यान नहीं दिया।

बिहार के आनंद कुमार पर बनी है फिल्म

यह फिल्म बिहार के आनंद कुमार पर बनी है। सुपर-30 के जरिये आनंद कुमार को पूरी दुनिया जानती हैं और इन्हें दुनिया के कई बड़े विश्वविद्यालयों ने डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया है। गौरतलब है कि सुपर-30 कोचिंग संस्थान आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को आईआईटी की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराता है। इस संस्थान से पढ़कर अब तक 400 से अधिक छात्र आईआईटी पहुंच चुके हैं।
आनंद कुमार को भी फिल्म का यह पोस्टर काफी पसंद आया है और वे भी इस फिल्म की रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं।