ENG | HINDI

पार्टनर के हाथ पकड़ने के तरीके से जानें क्‍या सच में वो करते हैं आपसे प्‍यार

पार्टनर के हाथ पकड़ने के तरीके

पार्टनर के हाथ पकड़ने के तरीके – रिलेशनशिप में छोटी-छोटी बातें बहुत कुछ कह जाती हैं, छोटी सी बात से भी आप अपने रिलेशनशिप की बड़ी खूबी या फिर खामी जान सकते हैं।

आपका पार्टनर आपके साथ कितना वक्त बिताता है, आपके साथ किस तरह बातें करता है, रोमांस करते वक्त आपको कैसे ट्रीट करता है, आपको किस तरह से छूता है, जब आप स्ट्रेस में होते हैं तो आपको किस तरह संभालता है और आपकी खुशी में किस तरह खुश होता है ये कुछ ऐसी बातें होती हैं जो आपके रिश्ते के बारे में बहुत कुछ बताती हैं।

ऐसी ही एक बात हैं जो आपको ये बता सकती है कि आपके रिश्ते की ऐसी कौन सी बात हैं जो बहुत खास है और आपका पार्टनर आपके बारे में क्या सोचता है, क्या महसूस करता है। जी हां, यूं तो ये बात बहुत छोटी सी है लेकिन आपके रिलेशन का सार है।

आपका पार्टनर किस तरीके से आपका हाथ पकड़ सकता है – पार्टनर के हाथ पकड़ने के तरीके से आप जान सकते हैं कि वो आपके बारे में क्या सोचता है और आपके रिश्ते की खासियत क्या है या फिर खामी क्या है, ये सब कुछ आप जान सकते हैं।

पार्टनर के हाथ पकड़ने के तरीके –

१ – सार्वजनिक जगहों पर

अगर आपका पार्टनर पब्लिकली रूप से आपका हाथ पकड़े रहता है, सार्वजनिक जगहों पर भी आपका हाथ थामे रहता है तो इसका मतलब ये है कि वो आपके साथ पर बहुत प्राउड फील करता है। वो आपके साथ होने पर फक्र महसूस करता है। अगर आपका साथी आपके हाथ को क्रॉस कर के पकड़ता है तो ये इस बात का प्रूफ है कि आपका पार्टनर आपकी बहुत फिक्र करता है, वो आपकी हर बात को समझने और उसे पूरा करने की कोशिश करता है। आपको खुश रखने के लिए वो अपनी खुशी भी कुर्बान कर सकता है।

२ – दोस्त पकड़े हाथ

इन सब के अलावा अगर आपका कोई दोस्त है जो बात-बात पर आपका हाथ पकड़ने की कोशिश करता है तो इसका मतलब ये है कि वो आपके करीब आने की कोशिश कर रहा है ये भी मुमकिन है कि उसके दिल में आपके लिए कुछ है। शायद उसके दिल में कुछ ऐसे जज्बात हैं जिन्हे वो आपसे कहना चाह रहा है लेकिन कह नहीं पा रहा है।

३ – हाथ पर किस

अगर आपका पार्टनर आपके हाथ को पकड़कर उसे किस करने की कोशिश करता है तो मोहतरमा आप बहुत लकी हैं कि आपको ऐसा पार्टनर मिला है। ऐसा लविंग और केयरिंग पार्टनर को छोड़ने या फिर उससे दूर जाने की गलती भी मत कीजिएगा। अगर आपका पार्टनर सिर्फ उंगलियों की मदद से कैजुअल तरीके से आपका हाथ पकड़ता है इसका मतलब ये है कि वो अपने रिलेशन और आपको बहुत ही कैजुअली ले रहा है और आपके करीब रहने में उसे कोई खास दिलचस्पी नहीं है।

तो अब आप समझे कि आप किस तरह से इस छोटी से बात से जान सकते हैं कि आपका पार्टनर आपसे प्यार करता है कि नहीं करता है, वो आपके लिए क्या महसूस करता है और अपने रिश्ते को लेकर कितना सीरियस है।

इसलिए अब बस अपने पार्टनर के हाथ पकड़ने के तरीके से ही आप अपने रिश्ते के बारे में सब कुछ जान लीजिए।

Don't Miss! random posts ..