ENG | HINDI

अगर कोई लड़की आपको कर दे ब्लॉक, तो ऐसे करें ख़ुद को अनब्लॉक !

अनब्लॉक

अनब्लॉक – आज के जमाने में मोबाइल तो हर किसी के पास होता है और सब के मोबाइल में इंटरनेट भी होता है । अरे भाई हो भी क्यों ना इंनटरनेट इतना सस्ता जो मिल रहा है ।

अब फोन में नेट है तो  Facebook, Instagram, Twitter और Whatsapp होना तो लाज़मी है । इनमें से Whatsapp तो ऐसा है कि जिसे चलाना हर किसी को आता है, बिना इसके सबका दिन अधूरा सा रहता है । लेकिन कभी-कभी यही Whatsapp जी का जंजाल बन जाता है जब कोई नाराज़ होकर हमें ब्ल़ॉक कर देता है । हमारा करीबी दोस्त हमारी ही कही गई बात से नाराज़ होकर हमें ब्ल़ॉक कर देता है । खास करके लड़कियां अपने दोस्त से नाराज होकर ऐसा काम ज्यादा करती है ।

अगर आपको भी आपके महिला दोस्त ने Whatsapp पर ब्लॉक कर दिया है तो घबराईए मत बस एक आसान तरीका अपनाए और खुद को कर लें अनब्लॉक ।

अनब्लॉक

अनब्लॉक होने पर दुखी होने की जरुरत नहीं है ,अरे ! सच में आप खुद को बड़ी आसानी से Whatsapp से अनब्लॉक कर सकते है ।

ये रहे सिंपल से स्टेप ,जिसे फॉलो करने होंगे अपने Whatsapp अंकाउट से खुद को अनब्ल़ॉक करने के लिए ।

पहला तरीका :

सबसे पहले अच्छे से चेक करले क्या वाकई आपको ब्लॉक किया गया है कि नहीं । जिसने आपको ब्लॉक किया है उसकी प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन और स्टेटस दिख रहा है कि नहीं , अगर नहीं तो समझ लिजिए की आपको ब्लॉक कर दिया गया है ।

दूसरा तरीका :

अपने Whatsapp App  पर फ्रेंड को कोई मैसेज भेजा और सिर्फ एक टिक है तो इसका मतलब है कि मैसेज गया है लेकिन डिलीवर नहीं हुआ है । यानि आपको कंफर्म ब्ल़ॉक कर दिया गया है ।

अब जब कंफर्म हो चुका है कि आपको ब्ल़ॉक कर दिया गया है तो ये आसान करीका अपनाएं और खुद को अनब्लॉक करें

अनब्लॉक

1 –सबसे पहले Whatsapp App  ओपन करें ।

2-अब सेटिंग में जाए ।

3-सेंटिग में जाके सबसे पहले बैकअप लेलें ,फिर डिलीट माई अकाउंट पर क्लिक करें ।

4- अब अपना फोन नंबर डालें और Whatsapp अकाउंट डिलीट करें ।

5- Whatsapp को अनइंस्ट़ॉल कर दें ।

6-अपने फोन को रिस्टार्ट करें ,प्ले स्टोर में जाकर फिर से Whatsapp App डाउनलोड करें ।

7- Whatsapp App दुबारा शुरु होने पर पूछी गई सभी जानकारियां भरें और साथ में अपना वही पुराना फोन नंबर भी डालें  ।

8-हुर्रे ! लो आगया आपका वही पुराना Whatsapp App लेकिन इस बार आपको किसी ने ब्लॉक नहीं किया होगा आप ब्लॉक करने वाली महिला दोस्त की प्रोफाइल फोटो,लास्ट सीन और स्टेटस आराम से देख सकते है । बस फिर क्या आप अपने दोस्त को टेक्स्ट करके इंज़ॉय करें ।

अनब्लॉक – क्यों पता चल गया ना ये ट्रिक कितनी कमाल की है । वैसे आपने सुना तो होगा ही की किसी भी चीज को हासिल करने के लिए थोड़ी मेहनत करनी ही पड़ती है । कहते है ना किसी चीज को सिद्दत से चाहो तो पूरी कायनात उसे मिलाने की कोशिश करती है । हां लेकिन खुद को अनब्लॉक करने के लिए आपको पुराने Whatsapp App का बलिदान तो देना ही पड़ेगा  ,लेकिन दोस्त के लिए तो सब चलता है क्यों है ना ।

Don't Miss! random posts ..