ENG | HINDI

कुछ इस अंदाज़ में करें मर्दों की तारीफ ! वो हो जाएंगे आपके कायल !

पुरुषों की तारीफ़

पुरुषों की तारीफ़ – खुद की तारीफ सुनना भला किसे पसंद नहीं है.

चाहे वो महिलाएं हो या फिर पुरुष उनकी तारीफ में निकले चंद मीठे बोल उन्हें अलग सी खुशी का एहसास दिलाते हैं.

जिस तरह से महिलाएं अपनी तारीफ सुनना पसंद करती हैं, ठीक उसी तरह से पुरुषों को भी अपनी तारीफ सुनना अच्छा लगता है.

पुरुषों की तारीफ़ करने का आपका अंदाज अगर ऐसा होगा तो, फिर वो अपनी तारीफ सुनकर न सिर्फ खुश हो सकते हैं बल्कि वो आपके कायल भी हो सकते हैं.

compliments

पुरुषों की तारीफ़ कैसे करें –

1 – बहुत हैंडसम लग रहे हो

अपने लुक्स को लेकर तारीफ सुनना जितना महिलाओं को अच्छा लगता है उतना ही मर्दों को भी पसंद आता है. अगर आप अपने पार्टनर की तारीफ करना चाहती हैं तो उनके ड्रेसिंग, लुक्स, हेयर स्टाइल, जूते और घड़ियों में से किसी भी चीज़ को लेकर कॉम्प्लीमेंट दे सकती हैं.

आप उनसे कह सकती हैं कि वैसे तो आप रोज़ हैंडसम लगते हैं लेकिन आज कुछ ज्यादा ही हैंडसम लग रहे हैं.

2 – आपका नेचर बहुत कूल है

अगर आपको किसी पुरुष का स्वभाव पसंद आता है तो आप उसके कूल नेचर की खुलकर तारीफ कर सकती हैं. इस तरह की तारीफ उन्हें खास होने का एहसास दिलाती है, इतना ही नहीं उन्हें ऐसा लगता है कि उनमें ज़रूर कोई खास बात है.

आप अकेले में भी उनकी तारीफ करती हैं तो उन्हें अच्छा लगेगा, लेकिन अगर आप सबके सामने उनकी तारीफ करेंगी तो उन्हें इससे कही ज्यादा खुशी मिलेगी.

3 – आप काफी लविंग और केयरिंग हैं

पत्नी, गर्लफ्रेंड या फिर कोई कलीग ये कहे कि आप बहुत ज्यादा लविंग और केयरिंग हैं तो इस तारीफ से मर्दों को खुशी मिलती है और उनका कॉन्फिडेंस भी बढ़ता है.

आप उन्हें लविंग और केयरिंग मानती हैं बस इतना जानकर ही वो आपके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं.

4 – आप बहुत हेल्पिंग नेचर के हैं

अगर ऑफिस का कलिग या फिर आपका पार्टनर आपका बहुत ख्याल रखता है, काम में आपकी मदद करता है तो उसे कॉम्प्लीमेंट देने में कभी भी कंजूसी न करें.

अगर आप उनसे ये कहती हैं कि आप बहुत ही हेल्पिंग नेचर के हैं तो इस तरह की तारीफ सुनकर उनका सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है.

5 – आपकी त्वचा से उम्र का पता ही नहीं चलता

महिलाएं अगर मर्दों की तारीफ में ये कह दें, कि आपकी त्वचा से तो आपकी उम्र का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है या फिर आप अपनी उम्र से बहुत छोटे दिखते हैं तो फिर क्या बात है.

किसी भी उम्र के मर्दों को अपनी उम्र से छोटा लगना काफी पंसद होता है और इस तरह की तारीफ सुनकर तो वो खुशी से फुले ही नहीं समाते हैं.

6 – आपमें टैलेंट कूट-कूटकर भरा है

मर्दों में अपनी नौकरी या पेशे के अलावा कुकिंग, सिंगिग, डांसिग या फिर खेलकूद जैसा कोई भी खास टैलेंट मौजूद है. ऐसे में अगर आप उस खास टैलेंट को पहचानकर उसकी तारीफ करती हैं तो फिर इससे न सिर्फ उन्हें खुशी मिलेगी बल्कि उन्हें इस टैलेंट को निखारने के लिए प्रोत्साहन भी मिलेगा.

7 – आप भरोसे के काबिल हैं

किसी भी मर्द के ये जानकर बहुत अच्छा लगता है कि लोग उसपर विश्वास करते हैं खासकर महिलाएं उन्हें भरोसे के काबिल समझती हैं.

बात चाहे कैरेक्टर की हो या रिश्ते निभाने की, उनपर भरोसा करने की बात से ही वो आपकी इस उम्मीद पर खरा उतरने की कोशिश करते हैं.

ये था पुरुषों की तारीफ़ करने का तरीका – जब भी कोई महिला किसी मर्द की तारीफ करती है, तो महिलाओं के मुंह से निकली तारीफ उनमें ताज़गी भर देता है. महिलाओं की जुबां से निकले तारीफ के चंद बोल मर्दों पर जादुई असर करते हैं. इसलिए जब भी किसी मर्द की तारीफ करें, दिल खोलकर करें और फिर उसका कमाल देखें.

Don't Miss! random posts ..