ENG | HINDI

ऑफिस के मजनू को इस तरह करें हैंडल

ऑफिस के मजनू

ऑफिस के मजनू – ऑफिस में घर से ज्‍यादा समय बिताते हैं और इस वजह से अपने आसपास के किसी व्‍यक्‍ति के प्रति आकर्षण होना आम बात है। ऑफिस में 8 से 9 घंटे बिताने पर जाहिर सी बात है कि आपको प्‍यार भी हो सकता है और कभी-कभी ये प्‍यार दीवानगी की हद तक पहुंच जाता है।

दीवानगी भी जब काम ना आए तो प्‍यार पागलपन बन जाता है और फिर ये प्‍यार ऑफिस में काम करने वाली लड़कियों के लिए मुसीबत बन जाता है। आपने भी कई बार ऑफिस में मजून देखे ही होंगें। जी नहीं, ये असली मजनू की तरह फटे कपड़े पहनकर गाना तो नहीं गाते लेकिन अपनी महबूबा के आते ही अपने दिल को जरूर थाम लेते हैं।

ऐसे में ऑफिस के मजनू को ठीक करना बहुत जरूरी हो जाता है।

सबसे पहले तो आप खुद ये बात जान लें कि‍ अगर आप ऐसे लोगों से सख्‍ती से पेश नहीं आएंगीं तो उनका हौंसला और बढ़ता जाएगा। बेहतर होगा कि आप इन्‍हें शुरुआत में ही रोक दें ताकि इनका प्‍यार पागलपन बनने से बच जाए। आपका ये कदम ना केवल आपके ‍लिए अच्‍छा होगा ब इससे उन्‍हें भी कम तकलीफ होगी।

ऑफिस के मजनु को ठीक करने के टिप्‍स :

सबसे पहले तो आप खुद जाकर उनसे बात करें। ऐसा जरूरी नहीं है कि‍ वो आपसे अपने प्‍यार का इज़हार करेंगें या कोई गलत कदम उठा बैठेंगे तभी आप कुछ करेंगीं। इससे पहले अगर वो आपको देखते हैं या आपका पीछा करते रहते हैं तो आपको जाकर उनसे बात करनी चाहिए।

उनसे पूछें कि भला वो ऐसा क्‍यो कर रहे हैं तो उन्‍हें उनकी गलती का अहसास करवाएं।

अगर इस सबसे भी बात ना बने तो अपने किसी सीनियर मैनेजर या फिर बॉस से जाकर बात करें। हो सकता है कि‍ वो आपकी इस काम में मदद कर सकें।

अगर ये आइडिया भी फेल हो जाए तो आप बिना कोई देर किए‍ इस बात की ‍शिकायत पुलिस में करवा दें। अगर आपको कोई बहुत ज्‍यादा परेशान कर रहा है तो पुलिस में कंप्‍लेंट करने में बिलकुल भी देर ना करें।

बेहतर होगा कि आप कोई भी कठोर कदम उठाने से पहले समय रहते ही इस बात को संभाल लें तो अच्‍छा है क्‍योंकि इससे उनका भी भविष्‍य खराब होगा और उनके ‍दिल को भी बहुत तकलीफ पहुंचेगी।

आपको लगता होगा कि ऑफिस में या कहीं बाहर भी कोई आपका पीछा कर रहा है या दीवानों की तरह आपको चाहेगा तो इसमें सिर्फ आपको ही तकलीफ होगी बल्कि इससे उनका भी भविष्‍य भी खराब हो रहा है। आपको ये बात समझनी चाहिए कि आपके प्‍यार में वो तो पागल हो रही रहे हैं साथ ही उनका भविष्‍य, उनका करियर, उनकी लाइफ और परिवार भी इससे प्रभावित हो रही है।

अगर आप अपनी और उनकी जिंदगी बचाना चाहती हैं तो समय रहते ही कोई कड़ा कदम उठा लें। शुरुआत में ही इस बात को रोक लेंगीं तो इससे उन्‍हें भी कम तकलीफ होगी और आपको भी ज्‍यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी।

ये है ऑफिस के मजनू को ठीक करने के उपाय – लड़कियों को भी दिमाग से काम लेना ताकि बात को शुरुआत में ही संभाला जा सके।

Article Categories:
सलाह

Don't Miss! random posts ..