ENG | HINDI

लड़कियों के ऐसा करने पर सनक में बदल जाता है लड़कों का प्यार, रहें सतर्क!

सनक बन जाता है प्‍यार

सनक बन जाता है प्‍यार – अकसर लड़के किसी लड़की को इंप्रेस करने के लिए कई तरह की तरकीबें अपनाते हैं लेकिन जरूरी नहीं है कि हर बार तीर सही निशाने पर लग जाए।

कई मामले ऐसे सामने आए हैं जिसमें लड़‍के प्‍यार में पागल होकर लड़कियों के साथ कुछ सनकभरी हरकतें कर बैठते हैं लेकिन क्‍या आपने कभी सोचा है कि लड़के ऐसी सनकी हरकतें क्‍यों करते हैं, क्यों सनक बन जाता है प्‍यार ?

देखा जाता है कि लड़के जब किसी लड़की को सच्‍चे मन से प्‍यार या पसंद करते हैं तो उनके लिए कुछ भी कर गुज़रने को तैयार रहते हैं लेकिन जब कोई लड़की उनके इस प्‍यार को रिजेक्‍ट कर दे तो वो हद से गुज़र जाते हैं।

इन परिस्थितियों में लड़कों का सनक बन जाता है प्‍यार -:

जब कोई लड़की किसी लड़के की अपने सभी दोस्‍तों के आगे बेइज्‍जती कर दे तो ये बात उसके दिल के साथ-साथ दिमाग तक को छू जाती है। अपनी इस बेइज्‍जती को बदला लेने के लिए लड़के कुछ गलत हरकत कर बैठते हैं।

किसी लड़के के परेशान करने पर अगर लड़कियां पुलिस में कंप्‍लेंट कर दें तो लड़के भड़क उठते हैं और आवेश में आकर कुछ गलत कर बैठते हैं जिसका खामियाजा लड़की और लड़के दोनों को ही भुगतना पड़ता है।

लड़कों के पीछा करने या बार-बार प्रपोज़ करने पर अकसर लड़कियां उनके मां-बाप से शिकायत कर देती हैं। ऐसे में लड़कों को अपने परिवार के आगे बहुत बेइज्‍जती महसूस होती है और इसका बदला लेने के लिए वो उस लड़की को नुकसान पहुंचाने की ताक में रहते हैं।

अगर कोई लड़का किसी लड़की के बुरी तरह से पीछे पड़ा है और कई बार वॉर्निंग देने पर भी पीछे नहीं हट रहा है तो लड़कियों को इस बात को हल्‍के में नहीं लेना चाहिए और इसे खतरे की घंटी समझकर कुछ बुरा होने से पहले ही बात को संभाल लेना चाहिए वर्ना सनक बन जाता है प्‍यार ।