ENG | HINDI

काम वाली बाई बन गई मॉडल, सुपर मॉडल्‍स की हुई छुट्टी

काम वाली बाई मॉडल

काम वाली बाई मॉडल – कहते हैं कि किस्‍मत बदलते हुए देर नहीं लगती और जब ऊपर वाला देता है तो छप्‍पर फाड़ के देता है। आज हम आपको जिस महिला के बारे में बताने जा रहे हैं उसकी जिंदगी परये लाइनें बिलकुल सही फिट होती हैं।

जी हां, इस महिला की किस्‍मत कुछ ऐसी चमकी कि ये फर्श से अर्श पर पहुंच गईं। इस कहानी को जानने के बाद आपको भी किस्‍मत के खेल पर भरोसा होने लगेगा।

कामवाली बाई

घरेलू हैल्‍पर यानि की कामवाली बाई का काम करने वाली कमला को पता भी नहीं था कि एक दिन उसकी किस्‍मत ऐसे पलट जाएगी। पहले कमला घरों में जाकर झाडू-पोंछा करती थी लेकिन आज ना केवल उसकी जिंदगी बदल गई बल्कि उसका काम भी बदल गया है।

मॉडलिंग करती है काम वाली बाई मॉडल कमला

जी हां, अब कमला कामवाली बाई नहीं रही है बल्कि काम वाली बाई मॉडल बन चुकी है जो बड़ी से बड़ी मॉडल्‍स को टक्‍कर दे रही है। कभी झाडू-पोछा करने वाली कमला आज जानी-मानी मॉडल बन चुकी है।

लोगों के घरों में काम करके कमला अपना घर चलाती थी लेकिन एक दिन उसकी किस्‍मत में उजाला हो गया। फैशन डिजाइनर मंदीप नेगी ने उसे कामवाली बाई से मॉडल बना दिया। कमला पर शेड्स ऑफ इंडिया की फैशन डिजाइनर मंदीप नेगी की नज़र पड़ी। मंदीप अपनी नई कलेक्‍शन के लिए एक नई मॉडल तलाश कर रहे थे और इसके लिए उन्‍हें नया चेहरा चाहिए था। वो अपनी कलेक्‍शन के लिए किसी प्रोफेशनल मॉडल को नहीं लेना चाहते थे।

मंदीप की नज़र जब कमला पर पड़ी तो उसने उसी को अपनी मॉडल बनाने का सोचा। मंदीप कहती हैं कि हर महिला अपने में खूबसूरत होती है। कमला में उन्‍हें वो खूबसूरती दिखी और उन्‍होंने उसे मॉडलिंग के लिए तैयार कर लिया। पहले तो कमला ने इस काम के लिए मना कर दिया था लेकिन फिर बाद में मान गई।

काम वाली बाई मॉडल की किस्‍मत बदल गई

अब आप खुद ही समझ सकते हैं कि कामवाली बाई से मॉडल बनी कमला की किस्‍मत और जिंदगी कितनी बदल गई होगी। जब कमला को डिजाइनर कपड़े पहनाकर उसका मेकअप किया गया तो वो खुद ही अपने आप को पहचान नहीं पाई। उसे यकीन नहीं हुआ कि वो भी इतनी खूबसूरत दिख सकती है। आज कमला मॉडलिंग के लिए पोज़ देती है तो बड़ी से बड़ी मॉडल को टक्‍कर दे देती है।

कमला खुद डिजाइनर मंदीप नेगी के घर पर कामवाली बाई का काम करती थी और मंदीप ने जब कमला को अपने घर पर काम करते हुए देखा तो उसे लगा उसकी नई मॉडल की तलाश खत्‍म हो गई है।

जाहिर सी बात है कि कमला की कहानी सुनकर आपको भी पता चल ही गया होगा कि किस्‍मत बदलते देर नहीं लगती है और कमला के साथ तो कुछ ऐसा ही हुआ है।

ये है काम वाली बाई मॉडल कमला की कहानी – किस्‍मत का कोई भरोसा नहीं है, कब पलट जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। अगर आप भी अब तक अपनी किस्‍मत पर भरोसा नहीं करते थे तो अब करना शुरु कर दीजिए क्‍योंकि कोई नहीं जानता कि आपकी किस्‍मत कब बदल जाए कुछ नहीं पता। क्‍या पता आपके ऊपर भी भगवान कमला की तरह मेहरबान हो जाएं।