ENG | HINDI

सिर्फ बिजली चोरी के शक में पुलिस ने मारा छापा, लेकिन अंदर चल रहा था करोड़ों का काला धंधा

ड्रग्स और गांजे की खेती

ड्रग्स और गांजे की खेती – आप जो घर इस तस्वीर में देख रहे हैं वह टेनेसी का एक साधारण सा मकान है जिस पर पुलिस ने छापा मारा था.

मामूली सी बिजली चोरी एक चक्कर में पुलिस ने इस मकान पर रेड क्या मारी कि उन्हें तो यहाँ कई गैरकानूनी गतिविधियों का अड्डा मिल गया. पुलिस ने इस रेड को एक आम छापे की तरह ही लिया था और उन्हें लगा था कि यहाँ उनके हाथ ज्यादा कुछ नहीं लगेगा लेकिन यहाँ जो कुछ पुलिस के हाथ लगा वो सामान्य नहीं था.

बता दे की इस मकान को गैरकानूनी गतिविधियों का अड्डा इसलिए बताया जा रहा है क्योंकि यह मकान एक ऐसी गुफा के ऊपर बनाया गया है जहा ड्रग्स और गांजे की खेती की जा रही थी.

ड्रग्स और गांजे की खेती

यह घर उस सुरंग तक पहुंचने का एक केवल रास्ता था.

इस मकान के बारे में इंवेस्टिगेशन करने पर पता लगा की यहाँ कोई नहीं रहता था बल्कि इसे केवल ड्रग्स और गांजे की खेती के लिए इस्तेमाल किया जाता था, वो भी मकान के नीचे मौजूद गुफा में. इस गुफा में मैरिजुआना के 1000 से ज्यादा पौधे थे और दूसरी तरफ कई ऐसे पौधे भी थे जो पहले से तैयार हो चुके थे. सभी कमरों में एक अलग ही तरह की सिंचाई की व्यवस्था थी और यहाँ करीब 8 हफ्तों से भी कम समय में 9 हजार रुपए का गांजा तैयार कर लिया जाता था.

आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं की घर के अंदर से गुफा तक पहुंचने के लिए कितनी ज्यादा सिक्योरिटी लगाई गई है. पहले तो मकान से घर तक पहुंचने के लिए एक खुफिया रास्ता बनाया, इस रास्ते पर मोटा मेटल का दरवाजा लगा था, जिसे केवल डाइक्रॉलिक मोटर से ही खोला जा सकता था. अगर ये दरवाजा लॉक हो जाता है तो इसे किसी बम से खोलना पड़ता है. यहाँ रह रहे समग्लर इतने शातिर थे कि उन्होंने छत और वहाँ से जा रहे सुरंग के दरवाजे को एक ही रंग का करवाया था ताकि किसी की भी नजर में ये आसानी पकड में नहीं आए.

अंदर से कुछ ऐसा था ये घर

घर में घुसते ही सबसे पहले ऑफिस स्पेस था.

इसके बाद लिविंग एरिया में तीन से चार कलरफुल बन बेड्स लगे थे और यहाँ मौजूद रेस्टरूम के साथ वॉशरूम साथ में जुडा था. रेस्टरुम के पीछे एक किचन है, जो एयरकंडीशन और माइक्रोवेव के सामान से भरा पडा है. 

ड्रग्स और गांजे की खेती

इन सभी गतिविधियों को अंजाम दे रहे व्यक्ति ने कुछ समय पहेल ही लोकल पॉवर लाइन से बिजली चोरी करनी शुरु की थी. इस कारण इलाके में कई बार बिजली की कटौती होने लगी, जब इस बात का पता बिजली कंपनी के मालिक को लगा तो वहाँ के सुपरवाइजर ने इस मकान पर निगरानी रखनी शुरु कर दी. इसके बाद बिजली चोरी और कई गलत गतिविधियों के बारे में पता लगते ही पुलिस को जानकारी दी गई और उन्होंने मकान पर छापा मार दिया.

ड्रग्स और गांजे की खेती – इस घर में ये गैरकानूनी धंधा कर रहे आरोपी को करीबन 18 साल की सजा सुनाई गई है. इस काम में लगाई वो अपनी छोटी से छोटी रकम भी गंवा चुका है.

Don't Miss! random posts ..