ENG | HINDI

5 कारण आखिर क्यों हनीमून के लिए बेस्ट है सिर्फ और सिर्फ गोवा

हनीमून डेस्टिनेशन

हनीमून डेस्टिनेशन – हनीमून के लिए अक्सर कपल्स जो प्लान बनाते हैं, उसमें गोवा ही सबसे ऊपर होता है.

लेकिन आखिर गोवा में ऐसा क्या है कि अधिकतर कपल्स हनीमून एन्जॉय करने गोवा ही आते हैं.

आपको शायद मालूम हो या ना हो लेकिन सच यह है कि गोवा ही वह भारतीय जगह है जो हनीमून के हिसाब से एक दम बेस्ट है.

आज हम गोवा की ऐसी ही 5 महत्वपूर्ण बातें बताने वाले हैं जिनके कारण हनीमून डेस्टिनेशन गोवा बेस्ट आप्शन बन जाता है-

हनीमून डेस्टिनेशन गोवा –

1.  प्राइवेसी पूरी तरह से

कपल्स को गोवा के अन्दर पूरी तरह से प्राइवेसी प्राप्त हो जाती है. अब गोवा एक ऐसी जगह तो है नहीं, जहाँ सिंगल लोग ज्यादा घूमने आते हैं. असल में आप अगर पहाड़ी इलाकों में जाते हैं तो वहां काफी क्राउड होता है. इस लिहाज से हनीमून के लिए गोवा एक अच्छी जगह है.

2.  शांत और एकांत से भरे समुन्दर के किनारे

गोवा शांति के लिहाज से भी एक बेहतर जगह है. यहाँ आप हनीमून के हसीन पलों का दिल खोलकर आनंद ले सकते हैं. समुन्दर में नहाकर तो वैसे भी इंसान और भी ज्यादा नमकीन हो जाता है.

3.  देश में विदेश का अनुभव

भारत में अगर कोई जगह है जहाँ पर आप विदेशी जमीन का अनुभव ले सकते हैं तो वह जगह गोवा से बेहतर कोई और जगह नहीं होगी. इसलिए जो कपल्स बाहर जाना नहीं चाहते हैं उन्हें गोवा में ही विदेशी मजा आ जायेगा.

4.  जी लो अपनी जिंदगी

हर कपल्स हनीमून पर अपनी नई जिंदगी की शुरुआत कर रहा होता है. यह कपल्स इन दिनों में अपनी जिंदगी जी भरके जीना चाहता है. इस लिहाज से गोवा एक दम सही जगह है. आप यहाँ खुलकर जी सकते हैं.

5.  बेस्ट है यहाँ की नाईट लाइफ

गोवा की नाईट लाइफ सबसे ज्यादा अच्छी लगती है. लड़कियां अपने साथी से यही रिक्वेस्ट करती हैं कि वह नाईट लाइफ को एन्जॉय करना चाहती हैं तो इस लिहाज से गोवा सेफ भी है और एक बेहतरीन जगह भी है.

हनीमून डेस्टिनेशन – तो अब अगर आप भी हनीमून का प्लान बना रहे हैं तो एक गोवा जाकर जरूर देखें. आपको गोवा कभी निराश नहीं करेगा.

Article Categories:
जीवन शैली